बॉलीवुड स्टार्स के बारे में हम एक-एक ख़बर रखते हैं. किसने कितनी फ़िल्में की हैं? कौन सी हिट रही और कौन सी फ़्लॉप, हम इसका भी हिसाब किताब रखते हैं. लेकिन हम आज आपको बॉलीवुड स्टार्स की एक ऐसी हकीक़त बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको ज़रा भी अंदाज़ा नहीं होगा. ये है उनकी नागरिकता. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिनका जन्म दूसरे देशों में हुआ है. ये सालों से रह तो भारत में रहे हैं, लेकिन इनके पास आज भी दूसरे देशों की नागरिकता है.

आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही 10 स्टार्स के नाम बताने जा रहे हैं जो भारत में नहीं, बल्कि दूसरे देशों में पैदा हुए थे-

1- दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का जन्म 'डेनमार्क' में हुआ था. उनके पास आज भी डेनिश पासपोर्ट है. दीपिका ने साल 2007 में 'ओम शांति ओम' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: postoast

2- इमरान ख़ान

'जाने तू या जाने ना' फ़िल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इमरान ख़ान का जन्म 'अमेरिका' में हुआ था. इमरान ने बतौर बाल कलाकार 'क़यामत से क़यामत तक' और 'जो जीता वही सिकंदर' फ़िल्मों में काम किया था.

Source: imdb

3- आलिया भट्ट

वर्तमान में बॉलीवुड की बेहरीन एक्ट्रेस में से एक आलिया भट्ट का जन्म 'इंग्लैंड' में हुआ था. आलिया भट्ट आज भी ब्रिटिश नागरिक हैं. उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. आलिया ने 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: wikipedia

4- कटरीना कैफ़

बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ़ का जन्म 'हांगकांग' में हुआ था. उनके पिता कश्मीरी जबकि मां ब्रिटिश नागरिक हैं.कटरीना के पास आज भी ब्रिटिश पासपोर्ट है. कट्रीन ने 'बूम' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: mensxp

5- जैकलीन फर्नांडीज़

बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुकी श्रीलंकाई मूल की जैकलीन का जन्म 'बहरीन' में हुआ था. जैकलीन के पिता श्रीलंकाई जबकि मां मलेशियन नागरिक हैं. जैकलीन ने 2009 में 'अलादीन' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: mensxp

6- नरगिस फ़ख़री

बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस फ़ख़री का जन्म 'अमेरिका' में हुआ था. उनके पिता पाकिस्तानी, जबकि मां कज़ाकिस्तान से हैं. नरगिस ने साल 2011 में रणबीर कपूर की फ़िल्म 'रॉकस्टार' बॉलीवुड में से डेब्यू किया था.

Source: mensxp

7- मोनिका डोगरा

आमिर ख़ान स्टारर 'धोबी घाट' फ़िल्म में नज़र आ चुकी मोनिका डोगरा का जन्म 'अमेरिका' में हुआ था. इन दिनों मोनिका फ़िल्मों के साथ-साथ सिंगिंग में भी हाथ आज़मा रही हैं.

Source: mensxp

8- सनी लियोन

सनी लियोन उर्फ़ करनजीत कौर वोहरा का जन्म 'कनाडा' में हुआ था. सनी साल 2011 में पहली बार 'बिग बॉस' में नज़र आयी थीं. इसके बाद उन्हें 'जिस्म 2' फ़िल्म में काम करने का मौका मिला था.

Source: mensxp

9- एवलिन शर्मा

रणबीर-दीपिका स्टारर 'ये जवानी है दीवानी' फ़िल्म में नज़र आ चुकी एवलिन शर्मा का जन्म 'जर्मनी' में हुआ था. उनके पिता पंजाबी जबकि मां जर्मन नागरिक हैं. ब्रिटेन में पढ़ाई के बाद उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया.

Source: mensxp

10- सारा जेन डियास

साल 2007 में फ़ेमिना मिस इंडिया रही चुकी सारा जेन डियास का जन्म 'ओमान' में हुआ था. सारा ने साल 2011 में 'गेम' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: mensxp

11- एमी जैक्शन

बॉलीवुड फ़िल्म 'सिंह इज़ ब्लिंग' और 'रोबोट 2.0' में नज़र आ चुकी एमी जैक्शन का जन्म 'Isle of Man' में हुआ था. एमी ने साल 2012 में फ़िल्म 'एक दीवाना था' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: mensxp

12- याना गुप्ता

'दम' फ़िल्म के सुपरहिट सॉन्ग 'बाबू जी ज़रा धीरे चलो' से रातों रात स्टार बनी याना गुप्ता का जन्म 'चेकोस्लोवाकिया' में हुआ था. याना ने इसके बाद 13 अन्य हिंदी, तमिल, तेलुगु फ़िल्मों में भी आइटम सॉन्ग और एक्टिंग की है.

Source: mensxp

जुड़े और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.