90 के दशक में सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला मशहूर सीरियल जस्ट मोहब्बत (Just Mohabbat) तो आप सभी ने देखा ही होगा. इस सीरियल में वत्सल सेठ (Vatsal Seth) ने मुख्य किरदार निभाया था. 90's का शायद ही कोई बच्चा होगा जो 'जस्ट मोहब्बत' के जय मल्होत्रा (वत्सल सेठ) को नहीं जनता होगा. 

Just Mohabbat
Source: indiaforums

ये भी पढ़ें- 'लव स्टोरी' फ़िल्म से रातों-रात स्टार बन गए थे कुमार गौरव, जानते हो वो आज क्या कर रहे हैं? 

वत्सल सेठ एक्टिंग में नहीं, बल्कि सॉफ़्टवेयर इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चाहते थे. एक दिन वत्सल अपने एक दोस्त की मां के कहने पर किसी टीवी सीरियल का ऑडिशन देने चले गए और सेलेक्ट भी हो गये. ये सीरियल और कोई नहीं, बल्कि 'जस्ट मोहब्बत' ही था. साल 1996 में वत्सल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत इसी सीरियल से की थी. 'जस्ट मोहब्बत' 1996 से 2000 तक सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ था और सुपरहिट रहा. इस सीरियल से वत्सल युवाओं के बीच काफ़ी पॉपुलर हो गए थे.  

Vatsal Sheth
Source: twitter

वत्सल की पहली ही फ़िल्म रही हिट  

इसके बाद वत्सल सेठ ने साल 2004 में Taarzan: The Wonder Car फ़िल्म से बॉलीवुड में बतौर हीरो डेब्यू किया था. अजय देवगन स्टारर ये फ़िल्म हिट साबित हुई थी. फ़िल्म की सफ़लता के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वत्सल का फ़िल्मी करियर सफ़ल रहेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 3 साल तक उन्हें कोई फ़िल्म ऑफ़र ही नहीं हुई. इसके बाद साल 2007 में वत्सल को बॉबी देओल स्टारर नन्हें जैसलमेर फ़िल्म में एक छोटा सा रोल करने को मिला. साल 2008 में वत्सल को मल्टीस्टारर फ़िल्म Heroes में बड़ा ब्रेक मिला. इस फ़िल्म में उन्होंने शानदार एक्टिंग की थी. 

Taarzan: The Wonder Car
Source: imdb

ये भी पढ़ें- 'कलियों का चमन' गाने के रीमिक्स से रातों-रात स्टार बनने वाली मेघना नायडू आजकल क्या कर रही हैं?

बॉलीवुड करियर रहा फ़्लॉप  

वत्सल सेठ ने इसके बाद पेइंग गेस्ट्स (2009), तोह बात पक्की (2010), हॉस्टल (2011), जय हो (2014) और मलंग (2020) जैसी फ़िल्मों में भी काम किया, लेकिन उनका फ़िल्मी करियर हिट नहीं हो सका. फ़िल्में हिट नहीं हुई तो साल 2013 में वत्सल ने 'झलक दिखला जा' में भाग लिया. इसके बाद वो टीवी सीरियल्स में काम करने लगे.

Vatsal Sheth
Source: ndtv

छोटे परदे पर रहे हिट  

साल 2014 में वत्सल सेठ ने पहली बार धारावाहिक 'एक हसीना थी' से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था. इस सीरियल में वत्सल को काफ़ी पसंद किया गया और सीरियल सुपरहिट भी रहा. इसमें वत्सल के साथ अभिनेत्री संजीदा शेख मुख्य भूमिका में थीं. साल 2014 में ही वत्सल ने सलमान ख़ान की फ़िल्म 'जय हो' में एक छोटा सा रोल किया था.  

Vatsal Sheth And Ishita Dutta
Source: indianexpress

इसके बाद वत्सल साल 2016 में 'रिश्तों का सौदागर-बाज़ीगर' सीरियल में भी नज़र आए थे. इस सीरियल में वत्सल के साथ इशिता दत्ता मुख्य भूमिका में नज़र आई थीं. वत्सल और इशिता की लव स्टोरी इसी सीरियल के दौरान शुरू हुई थी. इसके बाद इन दोनों ने साल 2017 में शादी कर ली. इशिता दत्ता बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता की छोटी बहन हैं.  

Vatsal Sheth And Ishita Dutta
Source: style

साल 2017 वत्सल सेठ ने टीवी सीरीज़ 'हासिल' में कबीर रायचंद की दमदार भूमिका निभाई थी. इसी साल उन्होंने 'गहराईयां' शो में भी लीड रोल निभाया था. इसके बाद साल 2018 में वत्सल ने 'कौन है' सीरियल में भी लीड रोल निभाया था और 'बेपनाह' सीरियल में गेस्ट अपीरियंस में नज़र आए थे. साल 2019-2020 में वो 'ये रिश्ते हैं प्यार के' सीरियल में भी नज़र आये थे.

Vatsal Sheth
Source: tellysamachar

लॉकडाउन के दौरान वत्सल सेठ और अपनी पत्नी इशिता दत्ता के साथ दो म्यूज़िक वीडियोज़ में नज़र आए थे. इनमें से 'रहने दो ज़रा' सॉन्ग वत्सल ने लॉकडाउन के दौरान ख़ुद ही डायरेक्ट किया था. वत्सल सेठ साल 2022 में तेलुगु-हिंदी फ़िल्म आदिपुरुष में नज़र आएंगे.

ये भी पढ़ें- जानते हो 90's की मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि आजकल कहां हैं और क्या कर रही हैं?