अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पिछले साल अक्टूबर में बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को एक लाख रुपये मुचलके पर जमानत दी थी. वहीं अब केंद्र सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फ़ैसले को चुनौती देने के लिये सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, NCB ने मुंबई कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में 33 लोगों का नाम दर्ज किया था. इसमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक का नाम भी शामिल था. 12 हज़ार पन्नों की इस चार्जशीट में 200 से ज़्यादा लोगों को बयान दर्ज किया गया था. बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स गिरोह के सदस्य होना का आरोप लगा है.

हांलाकि, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने NCB द्वारा लगाये गये सभी आरोपों को सिरे से खारिज़ कर दिया है. ख़बर के मुताबिक, गुरुवार को मामले की सुनवाई होनी है, जिसके बाद ही रिया पर फ़ैसला सुनाया जायेगा.

riya chakravarthi and sushant singh rajput
Source: amarujala

आपको बता दें कि 14 जून 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ़्लैट पर फ़ांसी लगा कर आत्माहत्या कर ली थी. मामले की जांच के दौरान केस में ड्रग्स एंगल सामने आया, जिसके बाद NCB ने 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स के लेन-देन के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया. इसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को जमानत देते हुए कहा था कि वो किसी ड्रग डीलर्स की चेन का हिस्सा नहीं थीं. इसके अलावा कहीं से भी ये सिद्ध नहीं होता है कि रिया किसी को ड्रग्स देती थीं.

riya chakravarthi arrest
Source: jagran

इन सभी बातों के अलावा कोर्ट द्वारा उन सभी दलीलों को खारिज कर दिया गया था, जिसमें ड्रग्स का लेन-देन करने वाले सेलेब्स को लेकर कड़ी सज़ा की मांग की गई थी. अब सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट के फ़ैसले से सहमत होता या नहीं? रिया दोषी साबित होती हैं या नहीं? सारी बातें जानने के लिये हमें गुरुवार तक का इंतज़ार करना पड़ेगा.