Educational Qualification Of Star Kids: बॉलीवुड में आजकल स्टार किड्स का डेब्यू चर्चा का विषय है. कुछ स्टार किड्स जैसे जाह्नवी, सारा और अनन्या अपना डेब्यू कर चुकी हैं और लोगों ने भी उन्हें सराहा है. अभी और भी हैं, जो डेब्यू के लिए तैयार हो रहे हैं. उससे पहले ये सभी अपनी पढ़ाई पूरी करने में लगे हैं. पढ़ाई के साथ-साथ इनके डेब्यू की भी ख़बरें आ रही हैं. चलिए, इन सभी के डेब्यू से पहले जान लेते हैं कि ये स्टार किड्स आख़िर क्या पढ़ रहे हैं? और जिनका डेब्यू हो चुका है उनकी भी एजुकेशनल क्वालिफ़िकेशन (Educational Qualification Of Star Kids) के बारे में जान लेते हैं.

Educational Qualification Of Star Kids
Source: assettype

एक्टिंग की दुनिया से आने वाले ये सभी स्टार किड्स (Educational Qualification Of Star Kids) अपनी एजुकेशन को उतना ही सीरियस ले रहे हैं, जितना अपने डेब्यू को.

ये भी पढ़ें: ये 12 स्टार किड्स बॉलीवुड में अपना वो मुक़ाम नहीं बना सके, जो इनके माता-पिता ने बनाया था

Educational Qualification Of Star Kids

1. नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda)

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई लंदन के Sevenoaks School से की है और ग्रेजुएशन के लिए Fordham University गईं, जहां से 2020 में डिजिटल टेक्नॉलजी और UX Design में ग्रेजुएशन कंप्लीट किया.

2. इब्राहिम अली ख़ान (Ibrahim Ali Khan)

सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह के बेटे इब्राहिम अली ख़ान ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई की है.  इसके बाद वो, आगे की पढ़ाई लंदन के एक बोर्डिंग स्कूल से पूरी की.

Ibrahim Ali Khan
Source: ghawyy

3. अनन्या पांडे (Ananya Panday)

अनन्या पांडे ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल पढ़ाई की है. इसके बाद, लॉस एंजिल्स की University of Southern California से ग्रेजुएशन किया है. वर्कफ़्रंट की बात करें तो 'लिगर' और 'खो गए हम कहां' अनन्या की आने वाली फ़िल्में हैं. 

4. सुहाना ख़ान (Suhana Khan)

शाहरुख़ ख़ान की बेटी सुहाना ख़ान ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद, वो न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के Tisch School of Arts में पढ़ाई कर रही हैं.

5. आर्यन ख़ान (Aryan Khan)

शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान ने लंदन के Sevenoaks High School से पढ़ाई की है. इसके बाद, University of Southern California से ग्रेजुएशन किया है.

Aryan Khan
Source: toiimg

6. ख़ुशी कपूर (Khushi Kapoor)

बोनी कपूर और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी ख़ुशी कपूर ने भी अपनी स्कूली पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है. इसके बाद, वो New York Film Academy से ग्रेजुएशन कर रही हैं.

7. जाहन्वी कपूर, (Janhvi Kapoor)

जहान्वी कपूर ने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है. इसके बाद, इन्होंने लॉस एंजिल्स के Lee Strasberg Theatre and Film Institute से आगे की पढ़ाई की. वर्कफ़्रंट की बात करें तो, जाहन्वी की दो फ़िल्में आने वाली हैं, जिनमें 'गुड लक जेरी' और 'मिली' शामिल हैं.

8. सारा अली ख़ान (Sara Ali Khan)

सारा अली ख़ान ने मुंबई के Besant Montessori School से शुरू की पढ़ाई की है. इसके बाद सारा ने न्यूयॉर्क की Columbia University से इतिहास और राजनीति विज्ञान से ग्रेजुएशन किया है.

9. न्यसा देवगन (Nysa Devgan)

न्यसा ने अपनी स्कूली पढ़ाई धीरूभाई अंबानी स्कूल से की है. इसके बाद, वो सिंगापुर के United World College of South East Asia से आगे की पढ़ाई कर रही हैं.

Nysa Devgan
Source: navbharattimes

पढ़ाई में तो झंडे गाड़ रहे हैं ये स्टार किड्स.