ई बॉलीवुडिया कलाकार जब तक हमारी बुद्धि को पूरी तरह भूसे से भर न देंगे, तब तक मानेंगे नहीं. एक के बाद एक दर वाहियात फ़िल्मों के ट्रेलर धकापेल रिलीज़ हो रहे हैं. फ़ेहरिस्त में नया नाम है एक विलेन रिटर्न्स (Ek Villain Returns) का. फ़िल्म 'एक विलन' का सीक्वेल है. मगर क्यों है? ये सवाल पूछकर अपना टाइम वेस्ट न करें. है तो है. तुम्हारा काटकर (जेब) पैसा कमाना है.

Ek Villain Returns
Source: zee5

ये भी पढ़ें: Saas Bahu Achaar Pvt Ltd Trailer: ज़िंदगी में हो अगर खट्टापन तो रोने का नहीं, अचार डालने का

अब ट्रेलर रिलीज़ हो ही गया है, तो हम भी अपनी सिनेमा की टपरी (Cinema Ki Tapri) पर चौड़िया कर बैठ गए हैं. तो चलिए करते हैं इस एक विलेन रिटर्न्स (Ek Villain Returns) का पोस्टमार्टम.

ट्रेलर के मुताबिक, कहानी पिछली फ़िल्म से 8 साल बाद शुरू हो रही है. कोई नया विलन लौट आया है, जो एक तरफ़ा मोहब्बत करने वाले आशिकों की का मसीहा बनना चाह रहा है. मतलब है कि वो उस लड़की को ही मार देता है, जिसका कोई वन साइडर लवर हो. अब ये क़ातिल मसीहा कौन है किसी को नहीं मालूम. क्योंकि, चार मेन क़िरदार हैं. जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, तारा सुतारिया और दिशा पाटनी. इनमें से कोई भी वो क़ातिल हो सकता है.

ओह हो, ऐसी थ्रिलर कहानी सुनकर मेरे तो रोंगटे ही खड़े हो जाते, मगर डायरेक्टर ने मुझे बचा लिया. ट्रेलर की शुरुआत से ही उसने अंधेरा मचाकर इशारा कर दिया कि बेटा फ़िल्म देखने आए, तो ऐसे ही अंंधा कर भेजेंगे. काहे कि सीरियल किलर्स पर जितनी भी फ़िल्में बनी हैं, उनमें से ये फ़िल्म सबसे कूड़ा साबित होने वाली है. हम बताते हैं क्यों?

Bollywood
Source: Youtube

सीरियल किलर पर कोई भी फ़िल्म बनाओ, वो थोड़ा-बहुत थ्रिल तो देती ही हैं. वैसे भी सीरियल किलर्स पर भतेरी फ़िल्में बन चुकी हैं और ये तो फिर भी कुछ ख़ास नहीं लग रही. मगर कहानी को करो किनारे, अमा एक्टर्स तो ढंग के रख लेते. यही फुंदड़ू कास्ट मिली थी फ़िल्म बनाने को.

मतलब फ़िल्म के दो लीड एक्टर्स कौन रखे गए, जॉन और अर्जुन. जॉन को देख कर तो लग रहा कि वो अभी तक अपनी फ़िल्म फ़ोर्स से बाहर ही नहीं आ पाए हैं. एकदम सेम लुक. भइया खाली बॉडी ही दिखानी हो, तो कोई बॉडी-बिल्डिंग का कॉम्पिटीशन लड़ लो. फालतू फ़िल्म बनाकर सिनेमा की हेल्थ काहे ख़राब कर रहे. 

ऊपर से दूसरे एक्टर अर्जुन कपूर, जिनके आगे ससुरा पत्थर भी रख दो, तो वो ज़्यादा रिएक्शन दे बैठेगा. सच बता रहे, मंगल पर जीवन मिल सकता है, मगर इन दोनों ही एक्टर्स के चेहरों पर रिएक्शन नहीं. हां, फ़िल्म में एक बार इनके चेहरों पर अच्छा रिएक्शन देखने को मिलता है, लेकिन तब इन्होंने मास्क लगाया हुआ था.

Movie
Source: Youtube

बाकी रही बात हीरोइनों की तो वो कुछ थ्रिल पैदा कर रही हैं. ये बात अलग है कि उनसे ज़बरदस्ती का ग्लैमर तड़का लगवाया जा रहा. वजह भी है क्योंकि ऑडियंस जॉन-अर्जुन का पथरीला चेहरा तो वैसे ही देखने न आती. तो यही सही. ख़ैर, दिशा और तारा थोड़ी-बहुत जिज्ञासा पैदा तो कर रही हैं. इनको देखकर मन में गुप्त गुप्त गुप्त आ रे... वाली म्यूज़िक बजने लगी थी.

बाकी 29 जुलाई जब ये फ़िल्म रिलीज़ होगी, तो ऑडियंस के लिए सबसे बड़ा थ्रिल यही होगा कि वो टिकट लेकर थियेटर में घुसें. क्योंकि, फिर भागने के लिए न तेरी गलियां मिलेंगी न मेरी.

यहां देखिए Ek Villain Returns का ट्रेलर-