Ekta Kapoor Actresses Then and Now: एकता कपूर (Ekta Kapoor) को छोटे पर्दे की क्वीन कहा जाता है. वो 'बालाजी टेलीफ़िल्म्स' की क्रिएटिव हेड भी हैं. दशकों से उन्होंने ऑडियंस के लिए टीवी पर अपने सीरियल्स के ज़रिए एंटरटेनमेंट की कमी नहीं होने दी है. उनके सीरियल्स की लिस्ट में 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', कहानी घर घर की', 'पवित्र रिश्ता' समेत कई आइकॉनिक शोज़ शामिल हैं. यहां तक एकता ने इन सभी सीरियल्स में लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेसेस की ऐसी फै़न फॉलोइंग क्रिएट की है कि ये अभी अभिनेत्रियां आज भी अपने ऑनस्क्रीन नामों से जानी जाती हैं. 

तो चलिए आइए देखते हैं कि एक ज़माने में एकता कपूर के सीरियल में लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेसेस (Ekta Kapoor Actresses Then and Now) आज के समय में कितना बदल चुकी हैं. 

Ekta Kapoor Actresses Then and Now 

1. स्मृति ईरानी (क्योंकि सास भी कभी बहू थी)

स्मृति ईरानी टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में 'तुलसी' का क़िरदार निभाने के बाद टीवी का एक पॉपुलर चेहरा बन गई थीं. आज के समय में स्मृति एक्टिंग छोड़ चुकी हैं और राजनीति में सक्रिय हैं. मौजूदा समय में वो भारत की महिला बाल विकास मंत्री हैं. 

smriti irani
Source: imdb

2. साक्षी तंवर (कहानी घर घर की)

साक्षी तंवर को सीरियल 'कहानी घर घर की' और 'बड़े अच्छे लगते हैं' के लिए जाना जाता है. उन्होंने 'कहानी घर घर की' में अग्रवाल फ़ैमिली की आइडल बेटी 'पार्वती' का क़िरदार निभाया था. साक्षी बॉलीवुड फ़िल्म 'दंगल' में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं. (Ekta Kapoor Actresses Then and Now)

sakshi tanwar
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: यक़ीन नहीं होगा लेकिन एकता कपूर ने सिर्फ़ सास-बहू सीरियल्स ही नहीं, ये 10 बढ़िया Shows भी बनाये हैं

3. उर्वशी ढोलकिया (कसौटी ज़िंदगी की)

उर्वशी को 'कसौटी ज़िंदगी की' के सीज़न 1 में विलेन 'कोमोलिका' के रोल से फ़ेम मिला था. आज भी उन्हें कई लोग 'कोमोलिका' के नाम से ही जानते हैं. उन्होंने रियलिटी शो 'बिग बॉस' में भी हिस्सा लिया था और वो साल 2013 में इस शो के सीज़न 6 की विनर भी रह चुकी हैं. (Ekta Kapoor Actresses Then and Now)

urvashi dholakia
Source: wikipedia

4. अनिता हस्सनंदनी (कभी सौतन कभी सहेली)

एकता ने अनिता हस्सनंदनी का परिचय सीरियल 'कभी सौतन कभी सहेली' में तनु के क़िरदार के रूप में कराया था. उनकी इस रोल में सादगी ने हमारा दिल जीत लिया था, जिसके लिए उन्हें आज भी तारीफ़ें मिलती हैं. इसके बाद उनका 'ये हैं मोहब्बतें' सीरियल में 'शगुन' के रोल को भी काफ़ी पसंद किया गया था. मौजूदा समय में वो एक्टिंग से दूर हैं. 

anita hassanandani
Source: starsgk

5. श्वेता तिवारी (कसौटी ज़िंदगी की)

श्वेता तिवारी सीरियल 'कसौटी ज़िंदगी की' में 'प्रेरणा' के रोल में काफ़ी पॉपुलर हो गई थीं. वो 'बिग बॉस' सीज़न 4 की विनर भी रह चुकी हैं. उन्होंने बीच में 3 सालों के लिए एक्टिंग से ब्रेक भी ले लिया था. इसके बाद उन्होंने साल 2019 में टीवी शो 'मेरे डैड की दुल्हन' से छोटे पर्दे पर कमबैक किया था. वो हाल ही में टीवी शो 'ख़तरों के ख़िलाड़ी' सीज़न 11 में भी नज़र आई थीं. 

shweta tiwari
Source: southindiafashion

6. प्राची देसाई (कसम से)

इस सीरियल में प्राची देसाई ने एक समर्पित पत्नी 'बानी' का रोल निभाया था. इस रोल के लिए उन्हें कई सारे अवार्ड्स भी मिले थे. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में साल 2008 में सुपर हिट फ़िल्म 'रॉक ऑन' से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद क़रीब एक दशक का ब्रेक लेने के बाद वो एकता कपूर के हॉरर शो 'कवच 2' में साल 2019 में नज़र आई थीं. 

prachi desai
Source: siasat

7. आमना शरीफ़ (कहीं तो होगा)

आमना शरीफ़ को 'कहीं तो होगा' में 'कशिश सिन्हा' का कैरेक्टर प्ले करने के लिए जाना जाता है. ये शो फ़ेमस नॉवेल 'Pride and Prejudice' पर आधारित था, जिसे 17वीं सदी की सबसे रोमांटिक और क्लासिक नॉवेल्स में से एक कहा जाता है. एकता कपूर ने इस शो को इंडियन टच के साथ लॉन्च किया था और आमना की परफॉरमेंस ने इसे और यादगार बना दिया.

aamna shariff
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: एकता कपूर ने दिया था इन 6 लोगों को ब्रेक, अब ये दुनियाभर में चमक रहे हैं

8. नौशीन अली सरदार (कुसुम)

नौशीन ने अपने ऑन स्क्रीन रोल कुसुम से हमें दीवाना बना दिया था. वो अपनी प्यारी स्माइल से घर-घर की फ़ेवरेट बन गई थीं. वो आख़िरी बार साल 2020 में आई 'ऑल्ट बालाजी' की वेब सीरीज़ 'क्लास ऑफ़ 2020' में नज़र आई थीं. 

nausheen ali sardar
Source: pinkvilla

9. मौनी रॉय (नागिन)

मौनी रॉय एक भारतीय टीवी एक्ट्रेस हैं, जो शुरुआत में सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में अपने रोल 'कृष्णा तुलसी' के लिए जानी जाती थीं. उसके बाद वो कई शोज़ में नज़र आईं, जिसमें से एक 'नागिन' भी है. हालांकि, इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख कर लिया था. 

mouni roy
Source: informalnewz

ये सभी एक्ट्रेस अब बेहद ग्लैमरस हो चुकी हैं.