अमेरिका के प्रतिष्ठित 'एमी अवॉर्ड्स' के नॉमिनेशंस का एलान कर दिया गया है. इस बार 48वें इंटरनेशनल 'एमी अवॉर्ड्स' में दुनियाभर से सैकड़ों वेब सीरीज़ को नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था. इस दौरान भारत की दो वेब सीरीज़ भी 'एमी अवॉर्ड्स' के लिए सेलेक्ट हुई हैं.

Source: deadline

Netflix की वेब सीरीज़ 'दिल्ली क्राइम' और Amazon Prime की 'फ़ोर मोर शॉट्स प्लीज़' को अलग-अलग श्रेणियों के लिए नॉमिनेट किया गया है. वहीं, Amazon Prime की सुपरहिट वेब सीरीज़ 'मेड इन हेवन' के लीड एक्टर अर्जुन माथुर बेस्ट एक्टर की केटेगरी में नॉमिनेट हुए हैं.

Source: google

दिल्ली के निर्भया गैंगरेप-मर्डर केस पर आधारित वेब सीरीज़ 'दिल्ली क्राइम' भारतीय मूल के कनाडाई डायरेक्टर रिची मेहता ने डायरेक्ट की थी. इस शो को 'ड्रामा सीरीज़' की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. ये वेब सीरीज़ काफ़ी हिट रही थी, इसके मेकर्स जल्द ही 'दिल्ली क्राइम 2' लेकर आ रहे हैं.

Source: twitter

Amazon Prime की मशहूर वेब सीरीज़ 'फ़ोर मोर शॉट्स प्लीज़' को 'कॉमेडी शो' कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है. इस सीरीज़ में 4 दोस्तों की कहनी दिखाई गई है, जो ज़िन्दगी को खुलकर और अपने दम पर जीना चाहती हैं. इस वेब सीरीज़ में कीर्ति कुल्हरी, शायोनी गुप्ता, वाणी जे और मानवी गागरु ने मुख्य भूमिकाए निभायी हैं. 

Source: msn

Amazon Prime की ही एक अन्य सुपरहिट वेब सीरीज़ 'मेड इन हेवन' के एक्टर अर्जुन माथुर को 'बेस्ट एक्टर' की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. जोया अख्तर निर्देशित इस सीरीज़ का निर्माण 'एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट' ने किया था. 

Source: amazon

23 नवंबर को न्यूयॉर्क से 48वें इंटरनेशनल 'एमी अवॉर्ड्स' के नतीज़े लाइव घोषित किए जाएंगे.