Emraan Hashmi Birthday Special: इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) कभी बॉलीवुड में सीरियल 'किसर' के नाम से मशहूर थे. लेकिन अब उन्होंने किसिंग सीन को हमेशा के लिए ना कह दिया है. इन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट की फ़िल्म 'फु़टपाथ' से साल 2003 में की थी. वो अब तक 'मर्डर', 'गैंगस्टर', 'मर्डर-2', 'आवारापन', 'द डर्टी पिक्चर','वंस अपॉन टाइम इन मुंबई', 'जन्नत' जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम कर चुके हैं.

लेकिन फ़िल्म या फिर यू कहें कि बॉलीवुड की दुनिया इमरान हाशमी के लिए नई नहीं है. इस इंडस्ट्री से इमरान का बहुत गहरा नाता है. इस बात का ख़ुलासा ख़ुद इमरान हाशमी ने सोशल मीडिया के ज़रिये किया था.

Source: imdb

दरअसल, फ़िल्म 'चेहरे' की शूटिंग करते समय उन्होंने ट्वीट किया था कि उनकी ग्रैंडमदर यानी दादी एक्ट्रेस पूर्णिमा दास वर्मा उर्फ़ महरबानो अली अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी हैं. चेहरे में जब वो अमिताभ बच्चन के साथ शूट कर रहे थे तब उन्होंने ये बात फ़ैंस के साथ शेयर की थी.

ये भी पढ़ें: इमरान हाशमी के 15 ऐसे गाने जिन्होंने हम सब को 'आशिक़ बनाया'

इमरान की दादी भी एक्ट्रेस थीं

purnima das verma
Source: twitter

पूर्णिमा दास 50 के दशक की फ़ेमस एक्ट्रेस थीं. उन्होंने 'पतंगा', 'जोगन', 'सगाई', 'बादल', 'जाल', 'औरत' जैसी फ़िल्मों में काम किया था. फ़िल्म 'जंज़ीर' में पूर्णिमा जी ने अमिताभ बच्चन की मां का रोल प्ले किया था. इमरान के पिता का अनवर हाशमी है इन्हीं के बेटे हैं. 

ये भी पढ़ें: रणवीर सिंह से लेकर इमरान हाशमी तक, इन 9 Celebs के पास हैं ये धांसू स्पोर्ट्स कार

आलिया और महेश भट्ट से भी है गहरा नाता

ये तो थी इमरान हाशमी के बॉलीवुड कनेक्शन की बात. अब बताते हैं कि कैसे वो आलिया भट्ट और मोहित सूरी से भी रिलेट करते हैं. पूर्णिमा जी की बहन शिरीन मोहम्मद अली थीं जो फ़ेमस डायरेक्टर महेश भट्ट की मां हैं. इसी रिश्ते से इमरान पूजा और आलिया भट्ट के कज़िन हुए और महेश भट्ट के भतीजे.

emraan hashmi
Source: dnaindia

महेश भट्ट की बहन डायरेक्टर मोहित सूरी की मां हैं. यानी मोहित महेश भट्ट के भतीजे हैं. इस तरह इमरान हाशमी, मोहित सूरी, आलिया भट्ट और पूजा भट्ट कज़िन्स हुए. 

इमरान हाशमी के इस तगड़े बॉलीवुड कनेक्शन के बारे में आप जानते थे?