90's में पॉप एल्बम का काफ़ी क्रेज़ हुआ करता था. अलीशा चिनॉय की 'मेड इन इंडिया' से लेकर सोनू निगम की 'दीवाना' तक, उस दौर में कई एल्बम सुपरहिट साबित हुए थे. इन एल्बम्स गाने आज भी लोगों की ज़ुबान हैं. नब्बे के दशक में अलीशा चिनॉय, लकी अली, दलेर मेहंदी, फ़ाल्गुनी पाठक, बाबा सहगल, यूफ़ोरिया स्ट्रिंग्स, सिल्क रुट, आर्यन्स समेत कई सिंगर के गाने लोग काफ़ी पसंद किया करते थे.

ये भी पढ़ें- अल्ताफ़ राजा के 'तुम तो ठहरे परदेसी' का पार्ट 2 भी आ चुका है, और हां ये Fact है

Source: google

90's के इन्हीं सिंगर्स में से एक अल्ताफ़ राजा भी हुआ करते थे. अल्ताफ़ के 'तुम तो ठहरे परदेसी, साथ क्या निभाओगे' गाने ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था. ये गाना 90's में इतना हिट हुआ कि इसने सारे रेकॉर्ड्स तोड़ दिया थे. 'तुम तो ठहरे परदेसी' ने भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में धूम मचा दी थी. इसके रातों-रात 70 लाख कैसेट बिक गए थे. इसके लिए इस गाने ने 'गिनीज़ वर्ल्ड' रिकॉर्ड' में अपना नाम भी दर्ज़ कराया था.

Source: https://www.google.com/search?q=tum+to+thehre+pardesi+song&tbm=isch&ved=2ahUKEwj5oJ-DltDwAhWY5HMBHb5-BUsQ2-cCegQIABAA&oq=tum+to+thehre+pardesi+song&gs_lcp=CgNpbWcQAzICCAAyAggAMgIIADIGCAAQCBAeMgQIABAYMgQIABAYMgQIABAYMgQIABAYMgQIABAYMgQIABAYOgQIABBDUP_LLljf0i5g0dUuaABwAHgAgAGqAogByQmSAQUwLjIuM5gBAKABAaoBC2d3cy13aXotaW1nwAEB&sclient=img&ei=XxiiYLn1IJjJz7sPvv2V2AQ&bih=657&biw=1366&rlz=1C1SQJL_enIN784IN784

90 के दशक में जब हमारे पास स्मार्टफोन, लैपटॉप, आइपैड और यूट्यूब की सुविधा नहीं हुआ करती थी. तब हमें गाने सुनने के लिए ऑडियो कैसेट या फिर रेडियो का सहारा लेना पड़ता था. अपना फ़ेवरेट सॉन्ग सुनने के लिए भी हमें काफ़ी इंतज़ार करना पड़ता था. अल्ताफ़ राजा के 'तुम तो ठहरे परदेसी' गाने को सुनने के लिए भी लोगों को काफ़ी मशक़्क़त करनी पड़ी थी. क्योंकि उस दौर में ऑडियो कैसेट इतनी आसानी से मिलते नहीं थे.

Source: google

साल 1994 में रिलीज़ हुआ अल्ताफ़ राजा का 'तुम तो ठहरे परदेसी' गाना इस क़दर हिट हुआ कि था मार्किट में इसके कैसेट आउट ऑफ़ स्टॉक हो गए थे. इस गाने को लेकर लोगों में दीवानगी इस कदर थी कि इसकी कैसेट मार्केट में आते ही बिक जाया करती थी. आलम ये था कि कैसेट ख़त्म हो जाती थी तो लोग कैसेट ख़रीदने के लिए दूसरे शहर तक पहुंच जाया करते थे.

Source: prokerala

ये भी पढ़ें- अल्ताफ़ राजा प्लीज़ हमें माफ़ कर दीजिएगा...हमें आपके गाने ज़रा देर से समझ आए, मगर आ गए

90 के दशक में लोग इस गाने के पीछे इतने दीवाने हो चुके थे कि घर, टी-स्टॉल, नुक्कड़, दुकान, शादी, बर्थडे पार्टी, बस आदि जगहों पर बस यही गाना चला करता था. इस गाने की रातों-रात लाखों ऑडियो कैसेट बिकने के साथ ये साल का सबसे पॉपुलर गाना भी माना गया था.

Source: pinterest

इस गाने के हिट होते ही अल्ताफ़ राजा बॉलीवुड म्यूज़िक इंडस्ट्री में का बड़ा नाम नाम बन गए थे. इसके बाद अल्ताफ़ राजा ने 'इश्क़ और प्यार का मज़ा लीजिये', 'पहले तो कभी-कभी गम था', 'आवारा हवा का झोंका हूं', 'जा बेवफ़ा जा' और 'यारो मैंने पंगा ले लिया' जैसे कई सपुरहिट गाने दिए.  

चलिए अब गाना भी सुन लीजिये: