इंडस्ट्री के कुछ स्टार्स हैं जो किसी भी मुद्दे पर बोलने से नहीं हिचकिचाते हैं, उनमें से एक हैं ऋचा चड्ढा.


सुशांत सिंह राजपूत के चले जाने के एक महीने बाद अब ऋचा ने उन पर बात की है.

ऋचा ने ब्लॉग में इंडस्ट्री कैसा काम करती है, नेपोटिज़्म, बुलिंग पर भी बात की है. ऋचा ने लिखा कि मेंटल हेल्थ से हटकर ये पूरी डिबेट नेपोटिज़्म पर केन्द्रित हो गई.

Source: Santa Banta
कहा जा रहा है कि ये इंडस्ट्री 'अंदरवालों' और 'बाहरवालों' में बंटी हुई है? मेरे हिसाब से हिन्दी फ़िल्म इंडस्ट्री और उसका पूरा ईको-सिस्टम ही दयालु और निर्दयी लोगों के बीच बंटा हुआ है. 

                    - ऋचा चड्ढा

ऋचा ने कहा कि ये इंडस्ट्री किसी फ़ूड चेन के जैसे काम करती है. 

जो थोड़ा वक़्त मैंने यहां बिताया है उससे मुझे यही पता चला है कि ये इंडस्ट्री एक फ़ूड चेन की तरह है. जब लोगों को पता चलता है कि वो आराम से निकल जायेंगे तब उनका स्वभाव Scoundrels की तरह हो जाता है. जो आज ग़ुस्सा दिखा रहे हैं, एक वक़्त था जब उन्होंने अपने Subordinates के साथ ग़लत व्यवहार किया है.  

                    - ऋचा चड्ढा

Source: DNA India

ऋचा ने ये भी लिखा कि एक्टिंग का प्रोफ़ेशन आपको बिल्कुल अलग कर सकता है. ये एक ऐसा प्रोफ़ेशन हैं जहां आपकी पर्सनल लाइफ़ आपके पर्सनल लाइफ़ से काफ़ी अफ़ेक्टेड होती है. 

कुछ अंदरवाले काफ़ी दयालु और दरियादिल हो सकते हैं और कुछ बाहर वाले भी काफ़ी Egomaniacs हो सकते हैं. मेरे करियर के शुरुआत में मुझे बाहर वालों की वजह से परेशानी हुई और मुझे रिकवर करने में समय लगा. पर ये मेरे बारे में नहीं है. सबसे दुखद ये है कि ऐसा कुछ सभी ने एक्सपीरियंस किया है. 

                    - ऋचा चड्ढा

ऋचा ने ये कहा कि नेपोटिज़्म के बारे में सोचकर उन्हें बेहद ज़ोर से हंसी आती है.  

मैं स्टार किड्स से नफ़रत नहीं करती. हम क्या उम्मीद करते हैं? अगर किसी के पापा स्टार हैं, और उनके यहां बच्चे होते हैं, ये वैसा ही है न जैसा कि हमारे परिवारों में होता है. क्या हमें अपने माता-पिता पर शर्म आती है...ये एक बेहद घटिया स्टेटमेंट है. मैंने अपने-आप को ख़ुद बनाया है. क्या आप मेरे बच्चों को ये कहेंगे कि उन्हें मेरे स्ट्रगल पर शर्म आनी चाहिए?'

                    - ऋचा चड्ढा

Source: Blogspot

सुशांत के बारे में एक वाक्या याद करते हुए ऋचा ने लिखा, 

मैं और सुशांत एक थियेटर ग्रुप में वर्कशॉप कर रहे थे. मैं अंधेरी वेस्ट में एक दोस्त के साथ 700 sq ft का फ़्लैट शेयर कर रही थी. सुशांत मुझे अपनी बाइक पर पिक करता और हम रिहर्सल पर जाते, मैं इसके लिए उसकी शुक्रगुज़ार हूं. मैं ग़रीब या ब्रोक नहीं थी. पैसे के बारे में सोचती थी काफ़ी जब भी किसी ऐड ऑडिशन के लिए बाहर निकलती थी. मेरे पहुंचने से ही पहले मुझे ऑटो में मेकअप पिघलने की चिंता होती. ये किसी स्टार-किड के साथ नहीं होगा और अगर ऐसा होता है तो उनकी सादगी के लिए उनकी तारीफ़ होगी. लेकिन मुझे उनके Privilege से दिक्कत नहीं है.

                    - ऋचा चड्ढा

सुशांत के दोस्तों को भेजे के नफ़रत भरे मैसेज पर ऋचा ने अपनी राय रखी. 

मुझे बहुत आश्चर्य होता है कि हम कितना नीचे गिर गये हैं. मृत अभिनेता के दोस्तों के सोशल मीडिया टाइम लाइन और उनकी गर्लफ़्रेंड की टाइम लाइन भद्दी बातों से भरी पड़ी हैं. कौन हैं ये 'फ़ैन्स'? मैंने कुछ प्रोफ़ाइल्स चेक की. इन्हीं लोगों ने सुशांत को गालियां दी थीं जब सुशांत ने 'पद्मावत' मसले पर स्टैंड लिया था और अब यही सुशांत के नज़दीकी लोगों को गालियां दे रहे हैं क्योंकि वो सुशांत के साथ नहीं थे. 

                    - ऋचा चड्ढा

ऋचा ने ये भी लिखा कि बहुत से फ़िल्ममेकर्स सुशांत के लिए शोक संदेश लिख रहे थे जिन्होंने उनके साथ संबंध बनाने को इंकार करने वाली अभिनेत्रियों को रिप्लेस किया है.


यहां पढ़िये पूरा ब्लॉग-

https://richachadha.blogspot.com/2020/07/unpopular-opinion.html