नेटफ़्लिक्स पर नया रियलिटी शो Fabulous Lives of Bollywood Wives अपने साथ बहुत सारा ड्रामा लेकर आया है. यह शो आपको बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियों के जीवन में एक झलक देगा. सीरीज़ में महीप कपूर, नीलम कोठारी सोनी, सीमा ख़ान और भावना पांडेय है. अगर आप बॉलीवुड प्रेमी हैं और स्टार्स की आलीशान ज़िंदगी में  दिलचस्पी रखते हैं तो ये सीरीज़ आपके लिए परफ़ेक्ट है.  

आइए जानते हैं इन 4 बॉलिवुड वाइव्स के बारे में सब कुछ: 

1. महीप कपूर कौन है?  

महीप कपूर ने 1997 में संजय कपूर से शादी की थी. इसके पहले वह एक एक्टर और मॉडल थी. महीप ने 1994 में एल्बम एक में काम किया था जिसका टाइटल 'निगोड़ी कैसी जवानी है' था. इतना ही नहीं वह राज कुमार के बेटे, पाणिनि राजकुमार के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली थी. मगर शादी करने के बाद उन्होंने फिल्म नहीं की.  

आज महीप शनाया और जहान कपूर की मां हैं. वह एक ज्वेलरी डिज़ाइनर भी है और ख़ुद का ब्रांड चलाती हैं.  

2. नीलम कोठारी सोनी कौन है? 

नीलम 80's के समय की मशहूर एक्ट्रेस हैं. नीलम ने 1984 में फ़िल्म, जवानी से बॉलीवुड में क़दम रखा था. नीलम होंग-कोंग में जन्मी हैं और एक गुजराती परिवार से हैं. अग्निपथ, हत्या, आग ही आग, फ़र्ज़ की जंग, कुछ कुछ होता है, ताक़तवर जैसी कई फ़िल्मों में नीलम ने काम किया है.  

neelam kothari
Source: pinterest

नीलम ने 2000 में व्यवसायी, ऋषि सेठिया से शादी की थी. मगर शादी लम्बे वक़्त तक चली नहीं. फिर 2011 में उन्होंने एक्टर समीर सोनी से शादी की. बाद में दोनों ने एक लड़की अडॉप्ट की जिसका नाम, अहाना है. आज नीलम ख़ुद के नाम से एक ज्वेलरी स्टोर चलाती है. 

3. सीमा सचदेव ख़ान कौन है? 

सीमा, सलमान ख़ान के छोटे भाई सोहेल ख़ान की पत्नी है. पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली सीमा मुंबई में फ़ैशन डिजाइनिंग करना चाहती थीं. एक म्यूचल फ़्रेंड के ज़रिए उनकी मुलाकात सोहेल से हुई और साल 1998 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. दोनों के दो बच्चे हैं - बड़े बेटे का नाम निर्वाण ख़ान है जबकि छोटे बेटे का नाम योहान ख़ान है. 

सीमा एक सफ़ल फ़ैशन डिज़ाइनर है. बांद्रा में उनकी शॉप है. इसके अलावा वह सुज़ैन ख़ान और महीप कपूर के साथ मिलकर एक रिटेल बुटीक भी चलाती हैं जिसका नाम बांद्रा 190 है. वह चंकी पांडे की भतीजी भी हैं.  

4. भावना पांडेय  

भावना बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडेय की पत्नी और न्यूकमर स्टार अनन्या पांडेय की मां है. भावना और चंकी ने 1998 में शादी की है. भावना LoveGen नाम से एक फ़ैशन ब्रांड चलाती है.