Facts About Bharti and Harsh Love Story : प्यार को सभी रिश्ते से बड़ा और ख़ास माना गया है, क्योंकि न ये रंग देखता है, न उम्र और न ही मज़हब. प्यार तो बस हो जाता है, किसी भी वक़्त और किसी से भी. वहीं, ये हक़ीक़त ये भी है कि हर किसी का प्यार मुकम्मल भी नहीं होता. कई बार प्यार समाज और परिवार के उसूलों के भेंट चढ़ जाता है. लेकिन, कुछ रिश्ते शायद ऊपर वाला ख़ुद बनाता है और दो अलग इंसानों को मिलाने की ज़िम्मेदारी भी वो ख़ुद ही लेता है. 

भारती और हर्ष लिंबाचिता की लव स्टोरी और फिर शादी की कहानी भी कुछ ऐसी ही नज़र आती है, जैसे स्वयं ईश्वर ने इनका संजोग लिखा हो. आइये, इसी क्रम में आपको बताते हैं कॉमेडियन भारती और हर्ष की लव स्टोरी से जुड़ी कुछ दिलचस्प और अनकही बातें.  

आइये, अब विस्तार से डालते हैं आर्टिकल पर नज़र (Facts About Bharti and Harsh Love Story). 

1. कैसे हुई भारती और हर्ष की मुलाक़ात?  

bharti and harth
Source: abplive

Facts About Bharti and Harsh Love Story: कॉमेडियन भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया की पहली मुलाक़ात आज से क़रीब 12 साल पहले कॉमेडी सर्कस के सेट पर हुई थी. उस दौरान भारती कॉमेडी सर्कस की कंटेस्टेंट हुआ करती थीं और हर्ष वहां स्क्रिप्ट राइटर. दोनों के अनुसार, वो लव एट फ़र्स्ट साइट तो नहीं था, लेकिन इंस्टेंड कनेक्शन ज़रूर था.  

2. भारती के लिए लिखने लगे थे कॉमेडी स्क्रिप्ट  

Harsh and bharti
Source: dnaindia

लाफ़्टर चैलेंज के बाद कॉमेडी सर्कस भारती का दूसरा शो था. वहां, हर्ष नए-नए राइटर बनकर आए थे. ऐसा कहा जाता है कि शुरुआती वक़्त में जब हर्ष ने स्क्रिप्ट लिखना शुरू किया, तो हर्ष की स्क्रिप्ट पर परफ़ॉर्म करने वाले कई कंटेस्टेंट एलिमिनेट हो गए थे. ऐसा कई बार हुआ. वहीं, भारती को हर्ष के लिए काफ़ी बुरा फ़ील हुआ और उन्होंने हर्ष से कहा कि वो उनके लिए स्क्रिप्ट लिखे. 

इस पर हर्ष ने कहा था कि तुम एलिमिनेट हो सकती हो और ऐसा ही हुआ. भारती एलिमिनेट हो गईं थीं. लेकिन, भारती ने हार नहीं मानी, उन्होंने फिर से हर्ष से स्क्रिप्ट लिखने कहा, लेकिन इस बार भारती जीत गईं थी. वहीं, तभी से भारती की सभी स्क्रिप्ट हर्ष लिखने लगे थे.  

3. कई सालों तक दोस्त रहे  

harsh and bharti
Source: herzindagi

Facts About Bharti and Harsh Love Story : पहली मुलाक़ात और स्क्रिप्ट लिखने-लिखते उनकी दोस्ती परवान चढ़ रही थी. जल्द ही दोनों अच्छे दोस्त बन गए. दोनों एक दूसरे को समझने के लिए काफ़ी वक़्त देने लगे थे. हर्ष के अनुसार, उन्हें क़रीब एक साल का वक़्त लगा था ये समझने के लिए कि भारती ही वो लड़की है जिसके साथ वो अपनी पूरी ज़िंदगी बिता सकते हैं. वहीं, एक रियलिटी शो (India's Best Dancer) में हर्ष ने इस बात का खुलासा किया वो दोनों कई सालों तक सिर्फ़ दोस्त ही थे.  

4. हर्ष का पहला प्यार है भारती   

harsh and bharti
Source: filmibeat

India's Best Dancer के मंच पर हर्ष ने इस बात का भी खुलाया किया कि भारती ही उनकी ज़िंदगी का पहला और आख़िरी प्यार है. 

5. सीधा शादी के लिए किया था प्रपोज़  

harsh and bharti
Source: timesofindia

Facts About Bharti and Harsh Love Story: हर्ष और भारती की लव स्टोरी इसलिए भी ख़ास है, क्योंकि हर्ष ने काफ़ी समय तक दोस्त बने रहने के बाद भारती को सीधा शादी के लिए प्रपोज़ किया था. इस बारे में ख़ुद भारती ने बताया था. वहीं, भारती ने ये भी कहा था कि जैसे ही हर्ष ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया, तो वो ख़ुद को हां कहने से रोक नहीं पाईं. बता दें कि दोनों ने एक दूसरे को 7 सालों तक डेट किया था. 

6. नहीं मान रहे थे भारती के घरवाले  

bharti and harsh
Source: bollywoodhungama

हर्ष से शादी करने की बात जब भारती ने अपने घरवालों को बताई, तो उनके घर वाले पहले नहीं मान रहे थे. वहीं, भारती ने अपनी मां से कहा था कि, “मैं कहीं नहीं करूंगी शादी, अगर करूंगी, तो हर्ष के साथ, वरना सारी उम्र आपकी सेवा में लगा दूंगी”. इसके बाद उनकी मम्मी शादी के लिए मान गईं थीं.  

7. भारती के पहले बॉयफ़्रेंड हैं हर्ष  

bharti and harsh
Source: pinkvilla

Indian Idol Season 12 के शो में भारती ने इस बात का खुलासा था कि हर्ष उनके पहले बॉयफ़्रेंड हैं. साथ ही ये भी कहा था कि, “मैं हर्ष के बिना अपने आप को एक पल भी इमेज़िन नहीं कर सकती हूं”. वहीं, भावुक होकर भारती ने कहा था कि, "मुझे ऐसा लगता है कि हम पहले ऐसे कपल होंगे, जो एक साथ ही इस दुनिया को अलविदा कहेंगे”.

8. हर्ष के घरवालों ने किया सपोर्ट  

harsh and bharti marriage
Source: news.abplive

Facts About Bharti and Harsh Love Story: ज़ी टीवी एक टॉक शो में हर्ष ने बताया था कि जब उनके पिता को भारती के बारे में पता चला, तो उन्होंने हर्ष से कहा था कि बेटा क्या कर रहे हो, वो लड़की तो तुमसे कई साल बड़ी है. तब हर्ष ने कहा था कि मुझे शादी भारती से ही करनी है. हर्ष के पेरेंट्स ने ख़ुशी-ख़ुशी कहा था कि, “बेटा तुम्हें सही लग रहा है, तो कर लो”.