Fahadh Faasil Best Movies: बॉक्स ऑफ़िस पर कई रिकार्ड्स ध्वस्त कर चुकी अल्लू अर्जुन स्टारर फ़िल्म 'पुष्पा: द राइज़' के रिलीज़ होने के हफ़्तों बाद भी लोगों के सिर से इसका क्रेज़ उतरा नहीं है. आए दिन कोई न कोई या तो फ़िल्म की कहानी पर बात कर रहा होता है तो कोई सोशल मीडिया पर इसके गानों की धुनों पर नाचता दिखाई देता है. फ़िल्म की स्टारकास्ट की बात करें, तो विलेन से लेकर हीरो सबने लोगों का दिल जीतने का काम किया है. लेकिन क्या आपको इंस्पेक्टर भंवर सिंह शेखावत याद हैं? जी हां, वहीं दबंग पुलिस ऑफ़िसर जो विलेन होते हुए भी लोगों के दिलो-दिमाग पर गहरी छाप छोड़ गया. 

फ़िल्म में फ़हाद फ़ासिल (Fahadh Faasilका रोल तो बहुत छोटा था. लेकिन जितने भी टाइम ये स्क्रीन पर दिखे, उन्होंने दर्शकों को भरपूर मनोरंजन देने में कोई कटौती नहीं की. हालांकि, फ़िल्म 'पुष्पा' से पहले ऐसी कई मूवीज़ आई हैं, जिसमें फ़हाद ने दिखा दिया कि वो रोल्स के मामले में कितने विविध, एक्सपेरिमेंटल और बहादुर हो सकते हैं. 

fahadh faasil
Source: indianexpress

अगर आप भी हमारी तरह 'फ़हाद फ़ासिल' की फैन लिस्ट में शामिल हैं, तो आपको इस एक्टर की इन 8 मूवीज़ को बिल्कुल भी नहीं मिस करना चाहिए, जिसमें उनकी टॉप क्लास एक्टिंग के आगे बड़े-बड़े स्टार भी फ़ीके लगने लगेंगे.

Fahadh Faasil Best Movies

1. महेशइंते प्रथिकाराम

इस मूवी में फ़हाद फ़ासिल ने महेश नाम के फ़ोटोग्राफ़र का क़िरदार निभाते हैं, जिसका अपने क़स्बे में एक 'भवन' नाम का स्टूडियो है. स्टोरी के आगे बढ़ने पर वो कुछ गांववालों और अपने दोस्तों के बीच एक मुद्दा सुलझाने की कोशिश करता है, जिसके बाद ग़लत न होने के बावज़ूद कुछ लोग उसे मिलकर पीट देते हैं. इस बेइज्ज़ती के बाद वो कसम खाता है कि वो तब तक अपनी चप्पल नहीं पहनेगा, जब तक वो उसे मारने वालों से इसका बदला नहीं ले लेता. ये फ़िल्म एक डार्क कॉमेडी है, जिसको नेशनल और स्टेट अवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है. इसमें फ़हाद की एक्टिंग ज़बर है. आप ये फ़िल्म अमेज़न प्राइम पर देख़ सकते हैं.

MAHESHINTE PRAATHIKAARAM
Source: imdb

ये भी पढ़ें: जानिए कौन हैं फ़िल्म पुष्पा के IPS भंवर सिंह शेखावत और क्या है उनका इरफ़ान खान से कनेक्शन

2. Thondimuthalum Driksakshiyum

इस फ़िल्म ने साबित कर दिया कि स्टारडम नहीं, बल्कि फ़िल्म की कहानी है जो अंत में मायने रखती है. ये फ़िल्म किसी हीरो या विलेन के बारे में नहीं, बल्कि इमोशंस के बारे में है. फ़िल्म की कहानी एक न्यूली वेड कपल श्रीजा और प्रसाद के बारे में है, जो अपनी ज़िंदगी में काफ़ी संघर्ष कर रहे हैं. पैसों की क़िल्लत के चलते वो अपने पास रखी एक सोने की चेन को बेचने का फ़ैसला करते हैं. कहानी तब एक ट्विस्ट लेती है, जब उनकी सोने की चेन एक चोर चुरा लेता है. इस फ़िल्म में उस चोर का क़िरदार फ़हाद ने निभाया है. इसके लिए उन्हें बतौर सपोर्टिंग एक्टर नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है. इसे आप डिज़्नी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. (Fahadh Faasil Best Movies)

Thondimuthalum Driksakshiyum
Source: imdb

3. जोजी

साल 2021 में आई फ़िल्म 'जोजी' फ़ेमस राइटर शेक्सपियर के नाटक 'मैकबेथ' पर आधारित है. इसकी कहानी एक इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में छोड़ देने वाले लड़के पर आधारित है, जो अपनी फ़ैमिली की मदद के बिना अमीर होने का सपना देखता है. हालांकि, उसकी फ़ैमिली की परिस्थितियां अचानक से बदलने पर उसकी ज़िन्दगी में भी काफ़ी चीज़ें बदलती हैं. इसमें जोजी यानी फ़हाद फ़ासिल ही उस ड्रॉपआउट लड़के का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं. इसमें उनकी एक्टिंग को सिर्फ़ दमदार कहना एक अंडरस्टेटमेंट होगा. फ़िल्म 'अमेज़न प्राइम' पर उपलब्ध है.

joji
Source: freepressjournal

4. कुंबलंगी नाइट्स

ये फ़िल्म एक आलसी क़स्बे कुंबलंगी के बैकग्राउंड के इर्द-गिर्द घूमती है. इसकी कहानी यहां रहने वाले चार भाइयों साजी, बॉबी, बोनी और फ्रैंकी पर आधारित है, जिनका आपस में संबंध अच्छा नहीं है. साजी और बॉबी को अच्छी लाइफ़ जीने में कोई इन्ट्रेस्ट नहीं है. बोनी अपने परिवार से दूर रहता है और फ्रैंकी जो सबसे छोटा है वो पढ़ाई में अव्वल आने का वादा करता है, लेकिन सबसे प्रभावित वही है. इन पुरुषों के विपरीत हमारे पास शम्मी है, जिसका रोल फ़हाद ने निभाया है. उसके पास एक सम्मानजनक नौकरी, अच्छे कपड़े और सुंदर पत्नी सब कुछ होता है. लोग उससे इंस्पिरेशन लेते हैं. लेकिन जैसे-जैसे कुंबलंगी की रातें आगे बढ़ती हैं, वैसे ही लोगों की धारणाएं शम्मी के बारे में टूटती जाती हैं. ये फ़िल्म अमेज़न प्राइम पर देखी जा सकती है. (Fahadh Faasil Best Movies)

kumbalangi nights
Source: rediff

5. मालिक

इस फ़िल्म की कहानी दोस्ती, धोखे और राजनीति का ज़बरदस्त मिक्सचर है. इसमें फ़हाद फ़ासिल ने एक सुलेमान अली नाम के अपराधी का रोल निभाया है, जो अपने लोगों का अच्छा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है. वो अपने तटीय गांव में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ़ आवाज़ उठाता है और जल्द ही एक प्रभावशाली व्यक्ति बन जाता है. हालांकि, उसके पराये भतीजे को उसके पतन के बारे में बताने का काम सौंपा गया है. इसमें आपको उनकी एक्टिंग देख कर यकीन हो जाएगा कि आने वाले समय में असली ग्लोबल सुपरस्टार कोई है, तो वो सिर्फ़ फ़हाद ही हैं. इस फ़िल्म को तो अमेज़न प्राइम पर देखना बनता है.

maalik
Source: greatandhra

ये भी पढ़ें: 'पुष्पा' के बाद साउथ की ये 10 फ़िल्में इस साल हिंदी में आपका रोमांच डबल करने के लिए तैयार हैं

6. बैंगलोर डेज़

साल 2014 में आई इस फ़िल्म में फ़हाद फ़ासिल के अलावा दुलकर सलमान भी हैं. ये फ़िल्म 3 कज़िन्स के बारे में हैं, जो बैंगलोर शहर में अपने सपने पूरे करने के लिए शिफ्ट होते हैं. इसमें फ़हाद एक पति का क़िरदार निभा रहे हैं, जिसकी कहानी फ़िल्म में एक अहम रोल निभाती है. आप इस मूवी को चाहे कितनी बार भी देख लें, आप उससे कभी बोर नहीं हो सकते. इसको आप डिज़्नी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. (Fahadh Faasil Best Movies)

banglore days
Source: onmanorama

7. ट्रांस

ये फ़िल्म एंटरटेनमेंट का फ़ुल पैकेज है. इसमें फ़हाद एक मोटिवेशनल स्पीकर का क़िरदार निभाते हैं, जो इस फिल्म में खुद को धर्म और छल के जाल में फंसा हुआ पाता है. शॉर्ट में समझ लीजिए कि वो धर्म की धांधलेबाज़ी करने वाले लोगों का एक चेहरा है, जो सामने तो बहुत ज्ञानी बनते हैं, लेकिन पीठ पीछे बड़े-बड़े कांड करने से नहीं कतराते. मूवी अमेज़न प्राइम पर अवेलेबल है.

trans
Source: indianexpress

8. अन्नायुम रसूलम

फ़िल्म में टैक्सी ड्राइवर रसूल (फ़हाद) और एक सेल्सगर्ल 'अन्ना' एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं. लेकिन जल्द ही उनकी रिलेशनशिप पर सवाल तब उठता है, जब अन्ना की बड़ी बहन रसूल से क्रिश्चियन में कन्वर्ट होने के लिए कहती है. इस मूवी से फ़हाद ने साबित कर दिया कि उन्हें कोई भी रोल पकड़ा दो, वो उसको दमदार बनाने में माहिर हैं. मूवी में डिज़्नी+ हॉटस्टार पर अवेलेबल है. (Fahadh Faasil Best Movies)

annayum rasoolum
Source: filmcompanion

इनकी काबिलियत पर शक करना ही पाप है.