अजमेर शरीफ़ दरगाह(Ajmer Sharif Dargah) इसे लोग अजमेर दरगाह शरीफ़ और दरगाह शरीफ़ के नाम से जानते हैं. राजस्थान के अजमेर में बनी ये दरगाह सूफ़ी संत मोइनुद्दीन चिश्ती की है. मोइनुद्दीन चिश्ती(Moinuddin Chishti) 13वीं सदी के सूफी संत और दार्शनिक थे. 

ajmer sharif dargah
Source: telegraphindia

इनकी दरगाह पर लोग दूर-दूर से चादर चढ़ाकर अपनी मन्नत मांगने आते हैं. हर साल ईद(Eid) के मौक़े पर यहां पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिलती है. कई बॉलीवुड स्टार्स भी अजमेर शरीफ़ दरगाह(Ajmer Sharif Dargah) में मन्नत मांगने आ चुके हैं. आइए आज आपको कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताते हैं…

ये भी पढ़ें:  इन 14 हॉलीवुड और बॉलीवुड स्टार्स की शक्ल देखकर, कोई भी कहेगा 'आईला जुड़वा!' 

1. टाइगर श्रॉफ़ और तारा सुतारिया(Tiger Shroff And Tara Sutaria) 

हाल ही में बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ़ और तारा सुतारिया की फ़िल्म 'हीरोपंती-2'(Heropanti 2) रिलीज़ हुई है. इस फ़िल्म की सफलता की मन्नत मांगने के लिए ये दोनों स्टार दरगाह शरीफ़ गए थे. इस बीच इनकी सिर फूल और चादर लिए तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं.

tiger shroff tara sutaria ajmer
Source: freepressjournal

2. अजय देवगन(Ajay Devgn) 

एक्शन स्टार अजय देवगन अकसर अजमेर दरगाह शरीफ़ में माथा टेकने आते रहते हैं. वो अपने परिवार के साथ भी यहां आ चुके हैं. एक बार काजोल, युग, न्यासा अपने पिता के साथ यहां सजदा करने आए थे. 

ajay Devgn ajmer
Source: news18

3. कंगना रनौत(Kangana Ranaut) 

बॉलीवुड की क्वीन कहलाती हैं एक्ट्रेस कंगना रनौत. ये भी कई बार इस दरगाह में मन्नत मांगने आ चुकी हैं.

kangana ranaut ajmer
Source: bollyspice

4. अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) 

बिग बी यानी अमिताभ बच्चन भी यहां पर कई बार आ चुके हैं. उनके जन्मदिन पर अमिताभ के फ़ैंस भी अकसर यहां उनके नाम से फूल और चादर चढ़ा उनकी सलामती की दुआ मांगते हैं.

Amitabh bachchan ajmer
Source: dawn

5. संजय दत्त(Sanjay Dutt) 

अपने संजू बाबा यानी संजय दत्त जब जेल गए थे तो वहां से रिहा होने के बाद कई बार दरगाह जा चुके हैं. वो कई बार यहां पर चादर चढ़ा सजदा करते स्पॉट हुए हैं.

sanjay dutt ajmer
Source: indiatvnews

Ajmer Sharif Dargah

6. दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone) 

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण राजस्थान की इस दरगाह में कई बार अपनी फ़िल्म की सफलता के लिए दुआ मांगने आ चुकी हैं. 

deepika padukone ajmer
Source: blogspot

7. कैटरीना कैफ़(Katrina Kaif) 

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ़ भी अजमेर दरगाह शरीफ़ में चादर चढ़ाने आ चुकी हैं. एक बार तो इनके कपड़ों की वजह से यहां आने को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी भी हो चुकी है.

Kareena Kapoor Khan ajmer
Source: filmibeat

8. प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) 

देसी गर्ल और हॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा शादी से पहले और शादी के बाद भी यहां जा चुकी हैं. वो यहां अपनी सफलता के लिए प्रार्थना करने वर्षों से आ रही हैं.

Priyanka Chopra ajmer
Source: abplive

9. करीना कपूर ख़ान(Kareena Kapoor Khan) 

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के दरबार में करीना कपूर ख़ान भी कई बार सजदा कर चुकी हैं. 'सिंघम' मूवी की सफलता के बाद वो यहां आई थीं.

Kareena Kapoor Khan ajmer

10. शाहरुख़ ख़ान(Shah Rukh Khan) 

सुपरस्टार शाहरुख़ ख़ान भी उन सेलेब्स में से एक हैं जो अजमेर शरीफ़ गए हैं. वो अकसर यहां दुआ मांगने आते हैं. अपनी मां की 20वीं बरसी पर भी वो यहां पर आए थे.

Shah Rukh Khan ajmer
Source: blogspot

अजमेर दरगाह शरीफ़ में सेलेब्स का आना-जाना लगा रहता है.