फ़िल्म इंडस्ट्री के इतिहास में 2020 शायद सबसे दुखद साल के रूप में दर्ज होगा. एक के बाद एक सिनेमा जगत की बड़ी हस्तियों की मौत की ख़बर बीते कुछ ही दिन में सामने आई हैं. पहले दिग्गज बॉलिवुड अभिनेता इरफ़ान खान फिर ऋषि कपूर और अब भोजपुरी फ़िल्मों के जाने-माने डायरेक्टर-स्क्रीनरायटर अनिल अजिताभ का निधन हो गया.

Source: navbharattimes

Indiatoday की रिपोर्ट के मुताबिक़, अनिल अजिताभ ने 4 मई को पटना में आंख़िरी सांस ली. इस ख़बर के आते ही फ़िल्म इंडस्ट्री समेत उनके फैंस को गहरा सदमा लगा है. सोशल मीडिया पर लोग रणभूमि डायरेक्टर को खोने का दुख ज़ाहिर कर रहे हैं.

अनिल अजिताभ ने ‘हम बाहुबली', 'रणभूमि', 'एक दूजे के लिए' जैसी कई मशहूर फ़िल्मों को डायरेक्ट किया है.

कई फिल्मों में अनिल अजिताभ के साथ काम करने वाले अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने इंस्टाग्राम पर निर्देशक की मौत की पुष्टि की और उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कैप्शन में अनिल अजिताभ के फ़िल्मी दुनिया में योगदान के बारे में लिखा और शोकग्रस्त परिवार के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की. इसके साथ ही निरहुआ ने दिवंगत फिल्म निर्माता की दो तस्वीरें भी साझा की हैं.

भोजपुरी फ़िल्मों समेत अनिल अजिताभ ने कई बॉलिवुड फ़िल्मों में भी काम किया है. उन्होंने 'जय गंगाजल', 'अपहरण' और 'दिल क्या करे' जैसी फ़िल्मों में असोसिएट डायरेक्टर के रूप में काम किया है. साथ ही 'अपहरण', 'राजनीति' और 'बंदिश' में स्क्रीनराइटर रहे.