भारत के मशहूर फ़ैशन डिज़ाइनर सत्या पॉल का 79 साल की उम्र में गुरुवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर में निधन हो गया है. उनकी मौत की ख़बर ख़ुद उनके बेटे पुनीत नंदा ने दी है.

Source: news18

सत्या पॉल फ़ैशन की दुनिया का एक बड़ा नाम थे. उन्होंने कई ब्रांडेड गारमेंट्स कंपनी के लिए कपड़े डिज़ाइन किए थे. सत्या को भारतीय साड़ी को समकालीन बनाने के लिए जाना जाता है. वो पिछले काफ़ी समय से बीमार चल रहे थे.

Source: jagran

बता दें की मशहूर फ़ैशन डिज़ाइनर सत्या पॉल को 2 दिसंबर को स्ट्रोक आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सेहत में सुधार के बाद उन्हें कोयंबटूर स्थित सदगुरू के 'ईशा योगा सेंटर' वापस भेज दिया गया था, लेकिन 6 जनवरी को उन्होंने सेंटर में ही अंतिम सांस ली.

Source: oneindia

सत्या पॉल के निधन पर 'ईशा योगा सेंटर' के संस्थापक सद्गुरु ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'सत्या पॉल, जोशीले उत्साह और अविश्वसनीय भागीदारी के साथ जीने का एक चमकता उदाहरण थे, भारतीय फ़ैशन उद्योग में पॉल द्वारा लाया गया विशिष्ट दृष्टिकोण उनके लिए सच्ची और सुंदर श्रद्धांजलि है. हमारे बीच आपका होना सौभाग्य की बात है. संवेदना और आशीर्वाद'.

सत्या पॉल के बेटे पुनीत नंदा ने अपने फ़ेसबुक पेज पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, सत्या पॉल को 2 दिसंबर को स्ट्रोक आया था और उनकी अस्पताल में धीरे-धीरे रिकवरी भी हो रही थी. इसके बाद डॉक्टरों से उन्हें 'ईशा योगा सेंटर' में वापस भेज दिया. सत्या साल 2015 से ही इस सेंटर में रह रहे हैं. 

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी सत्या पॉल के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है-