भाईसाब! डिजिटल इंडिया के सपने हो चुके हैं चेंज, अब शर्मा जी हों या श्रीवास्तव जी, हर किसी का लौंडा खाली डॉक्टर, इंजीनियर और एमबीए करके लाइफ़ में फ़र्जी ही सेटल नहीं होना चाहता. अब एस्पिरेशन इंडिया का यूथ बोले तो नौजवान इंटरनेट सेंसेशन बनकर गदर काटना चाहता है. मतलब ये नवा ख़ून यूट्यूब जैसे प्लेटफ़ार्म्स पर तो क्रियेटिविटी की चरम सीमा पार करे डाल रहा है.   

Source: entrepreneur

इन यूट्यूबर्स में आशीष चंचलानी के नाम से तो आज मोहल्ले के चुन्नू-मुन्नू भी वाकिफ़ हैं. अमा लौंडा है ही इत्ता जबर. एक से बढ़कर एक बेहतरीन कॉमेडी वीडियोज़ बनाकर लड़के ने इंटरनेट पर बवाल काट रखा है. अब तो लड़के का भौकाल और ज़्यादा टाइट हो गया है, काहे कि भाई के यूट्यूब पर सब्सक्राइबर 20 मिलयन क्रॉस कर गए हैं.  

जी हां, ये सफ़लता हासिल करने वाले आशीष देश के तीसरे यूट्यूबर हैं. आशीष से पहले रोस्टर कैरीमिनाटी (24 मिलियन) और कॉमेडियन अमित भड़ाना (20.9 मिलियन) ये कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं.   

Source: missmalini

आशीष ने इंटरनेट पर अपने करियर की शुरुआत Vines बनाने के साथ की थी और यूट्यूब पर पहला वीडियो साल 2008 में अपलोड किया था. उनकी टीम में कुणाल छाबड़िया, आकाश डोडेजा, सिमरन धनवानी, मुस्कान चंचलानी, जशन सिरवानी और तनिष सिरवानी शामिल हैं.  

शॉर्ट वीडियोज़ बनाकर अपने करियर की शुरुआत करने वाले आशीष चंचलानी की आज की डेट में जबर फ़ैन फॉलोइंग है. यही वजह है कि बड़े-बड़े स्टार भी ख़ुद को आशीष के चैनल पर आने से रोक नहीं पाए. इधर आशीष का वीडियो यूट्यूब पर गिरता नहीं कि उधर चट से लौंडे उसे उठा लेते हैं. बाकी बिजली का बिल तो उनका बाप ही भरता है.   

Source: facebook

आशीष ने 20 मिलिनय सब्सक्राइबर क्रॉस होने की ख़ुशी में यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने अपनी पूरी जर्नी को अपने फैंसे के साथ शेयर करते हुए, उन सभी का शुक्रिया अदा किया है.  

ख़ैर, हमारी तरफ़ से भी आशीष को मुबारकबाद! साथ ही यूट्यूब पर ऐसी ही गगनचुंबी उड़ान जारी रखने के लिए भाई को शुभकामनाएं.