घर वो जगह होती है जहां पूरे दिन की थकान के बाद सुकून का एहसास होता है. इसलिए घर को अपनी सुविधानुसार बनवाना ज़रूरी होता है. समय-समय पर उसके इंटीरियर और ज़रूरत की चीज़ों को बदलते रहना भी ज़रूरी होता है. जैसा बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने किया, उन्होंने हाल ही में अपने मुंबई के घर ’रामायण’ को सेलिब्रिटी इंटीरियर डिज़ाइनर रूपिन सुचक द्वारा दोबारा से डिज़ाइन कराया. सोनाक्षी ने इसके इंटीरियर को रीडिज़ाइन कराकर पॉश और ग्लैमरस लुक दिया है. 

सोनाक्षी, जो ख़ुद को एक 'Homebody' कहती हैं, हमेशा एक ऐसी जगह चाहती थीं जिसे वो अपना कह सकें, जो उनकी पर्सनैलिटी के मुताबिक हो. घर को री-डिज़ाइन करा कर सोनाक्षी की ये इच्छा पूरी हो चुकी है. वीडियो में सोनाक्षी ने अपनी उसी को ज़ाहिर कर रही हैं. सोनाक्षी के इस ख़ूबसूरत घर की तस्वीरें देख सकते हैं:

इंटीरियर डिज़ाइनर रूपिन ने कहा,

मैं किसी भी काम को करने से पहले उसमें पूरी तरह से रच-बस जाता हूं ताकि मैं उसे अपनी सोच और समझ से ऊपर जाकर कर सकूं. मैं ज़रूरत और लक्ज़री के बीच संतुलन बनाता हूं और ये मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है. मुझे इंटीरियर डिज़ाइनिंग का 15 साल का अनुभव है और मेरे काम करने का तरीक़ा काफ़ी अलग है मैं लोगों के लिए सिर्फ़ घर नहीं बनाता हूं बल्कि मैं उन्हें फ़िल्म सेट, स्टूडियो सेटअप, प्रोडक्शन डिज़ाइन के ज़रिए अलग बनाने की कोशिश करता हूं.

जब रुपिन को सोनाक्षी का घर रीडिज़ाइन करने का ऑफ़र मिला तो रुपिन ने उसे सोनाक्षी की उम्मीदों पर खरा उतारने की कोशिश की, उन्होंने बताया, 

वो चाहती थी कि घर बेहद आरामदायक दिखे. इसकी बनावट म्यूट टोन पर होनी चाहिए ताकि घर में सुकून भरी Beachy Vibes मिले. इसलिए मैंने सभी बनावट और पेंट को समृद्ध और बाकी सभी चीज़ों को बहुत सिंपल रखा.
fancy revamp of sonakshi sinha's mumbai home interiors
Source: idiva

हमें मॉडर्न डिज़ाइन के साथ-साथ अपनी पुरानी और देसी स्टाइल को भी ध्यान में रखना चाहिए. इसका फ़र्नीचर काफ़ी आरामदायक और घर का रंग बहुत ही सुकून वाला है.

उनके बेडरूम के अलावा, लिविंग एरिया के रंग और डिज़ाइन को थोड़ा अलग और आकर्षक रखा है, जिसमें Feminine Vibe का एहसास होता है. रुपिन ने पेस्टल टोन को नहीं, बल्कि ब्राइट आर्टवर्क के साथ घर को शानदार लुक दिया है. लिविंग एरिया में ब्लश पिंक कुशन के साथ पावर ब्लू सोफ़ा किसी फ़ेयरी टेल से कम नहीं लगता.

जब उनसे पूछा गया कि सोनाक्षी के प्रोजेक्ट को पूरा करने में रूपिन और उनकी टीम को कितना समय लगा, तो डिज़ाइनर ने जवाब दिया, 

मुझे सोनाक्षी के घर को तैयार करने में 30 दिन लगे. मुझे लगता है कि ये एक डिटेल्ड डिज़ाइनर की पहचान है.

सोनाक्षी का घर आपको कैसा लगा?