'फ़ारूख़ शेख़' साहब हिंदी सिनेमा के वो अभिनेता हैं, जो रील से लेकर रियल लाइफ़ तक सबके फ़ेवरेट थे. वो लोगों के लिये सिर्फ़ एक बेहतरीन कलाकार ही नहीं, बल्कि नेक दिल इंसान भी थे. फ़ारूख़ शेख़ साहब वो इंसान थे, जो चुपके-चुपके मदद करके लोगों के हमदर्द बने रहते थे और किसी को पता भी नहीं चलता था. फ़ारूख़ शेख़ की इन्हीं ख़ूबियों को याद करते हुए, हमने यूट्यूब से उनका पुराना इंटरव्यू वीडियो खोज निकाला.

TBI
Source: thebetterindia

ये ZoomTv के साथ उनका आखिरी वीडियो था, जिसमें उन्होंने आखिरी बार अपने दिल की बातें साझा की हैं. इंटरव्यू के दौरान जब ZoomTv की पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या आज के कलाकार पहले के कलाकारों की अपेक्षा ख़ुद को ज़्यादा तैयार करके आते हैं, तो उन्होंने सादगी से इसका जवाब देते हुए कहा 100 टाइम्स. फ़ारूख़ साहब का कहना था कि आज के कलाकार बहुत ज़्यादा टैलेंटेड और समझदार हैं.

Farooq Sheikh last interview
Source: khaleejtimes

आगे बात करते हुए वो कहते हैं आज के डायरेक्टर्स में उन्हें विशाल भरद्वाज और दिबाकर बनर्जी की फ़िल्में काफ़ी पसंद आती हैं. इसके अलावा उन्हें नीरज पांडे का काम भी काफ़ी पसंद आता है. अपने इंटरव्यू में उन्होंने ये भी बताया कि जब वो टीवी पर काम करेंगे, तो सिनेमा में नज़र नहींं आयेंगे. क्योंकि उनका मानना है कि ज़्यादा काम सेहत के लिये अच्छा नहीं होता है. वहीं पैसों के बारे में बात में करते हुए उन्होंने कहा कि ये आपकी शारीरिक ज़रूरतें पूरा करता है.

Source: mashable

इस इंटरव्यू में उन्होंने ये भी कहा कि विद्या बालन जैसे रोल कर रहीं हैं, उस हिसाब से महिलाओं को लेकर बॉलीवुड में और फ़िल्में बननी चाहिये. इसके साथ ही उन्होंने हीरोइन फ़िल्म के लिये करीना कपूर की काफ़ी तारीफ़ की. ये भी कहा कि फ़िल्म भले ही न चली हो, पर उसमें करीना कपूर ने बेहतरीन एक्टिंग की थी. इस इंटरव्यू में उन्होंने सलमान ख़ान की एक्टिंग का भी ज़िक्र किया है.

ये पूरा इंटरव्यू देखने के लिये नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें: