इंडियन सिनेमा के महान डायरेक्टर एस.एस. राजामौली(S.S. Rajamouli) की हर फ़िल्म पर्दे पर हिट रहती है और ख़ूब कमाई करती है. इनकी हालिया रिलीज़ मूवी RRR ने पहले ही दिन पूरी दुनिया में 223 करोड़ रुपये का बिज़नेस कर बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका कर दिया. ऐसा करने वाली ये पहली इंडियन फ़िल्म बन गई है. इसने भारत में पहले दिन 156 करोड़ रुपये कमाए थे.

rrr
Source: gulte

राम चरण, जूनियर एन.टी.आर., आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे स्टार्स वाली इस फ़िल्म ने सबसे जल्दी 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने का भी रिकॉर्ड बनाया है. चलिए इसी बात पर आज आपको कुछ ऐसी इंडियन फ़िल्मों के बारे में बताते हैं जिन्होंने एक वीक के अंदर ही 200 करोड़ रुपये के क्लब(200 Crore Club) में शामिल हो गई थीं. 

ये भी पढ़ें:  10 करोड़ से भी कम बजट में बनी इन 10 बॉलीवुड फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफ़िस पर की थी बंपर कमाई 

1. बाहुबली 2 

एस.एस. राजामौली की बाहुबली 2(Baahubali 2) ने पहले ही दिन में पूरी दुनिया में 200 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया था. 2017 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने पहले ही दिन 217 करोड़ रुपये की कमाई की थी. 

Baahubali 2
Source: bollywoodhungama

2. दंगल 

आमिर ख़ान(Aamir Khan) की इस फ़िल्म ने इंडिया और विदेशों में जमकर कमाई की थी. इसने 3 दिन में ही पूरी दुनिया में 200 करोड़ रुपये कमा लिए थे. 

Dangal
Source: indianexpress

3. धूम 3 

Dhoom 3 ने 3 दिन में ही 203 करोड़ रुपये का बिज़नेस कर लिया था पूरे वर्ल्ड में. इसमें आमिर ख़ान, कटरीना कैफ़, उदय चोपड़ा और अभिषेक बच्चन लीड रोल में थे. 200 करोड़ के क्लब(200 Crore Club) में इसका नाम भी शामिल है.

Dhoom 3
Source: teahub

4. टाइगर ज़िंदा है 

सलमान ख़ान और कटरीना कैफ़(Katrina Kaif) की इस फ़िल्म ने 4 दिन में ही ग्लोबल बॉक्स ऑफ़िस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया था. 

Tiger Zinda Hai
Source: baggout

200 Crore Club

5. सुल्तान 

सलमान ख़ान और अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) ने इस मूवी में लीड रोल निभाया था. ये फ़िल्म रिलीज़ होने के 4 दिनों के अंदर ही 200 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो गई थी.

Sultan
Source: indianexpress

6. प्रेम रतन धन पायो 

सलमान ख़ान ने इस फ़िल्म में डबल रोल किया था. इस मूवी ने 5 दिनों के अंदर ही 202 करोड़ रुपये का बिज़नेस कर लिया था. सूरज बड़जात्या(Sooraj Barjatya) इसके निर्देशक थे.

Prem Ratan Dhan Payo
Source: masala

7. पुष्पा 

साउथ इंडियन सुपरस्टार अल्लू अर्जुन(Allu Arjun) की इस मूवी ने 5 दिन में ही ग्लोबल बॉक्स ऑफ़िस पर 200 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी. अल्लू अर्जुन की ये पहली फ़िल्म थी जिसे 5 भाषाओं में रिलीज़ किया गया था.

Pushpa
Source: koimoi

8. किक 

सलमान ख़ान(Salman Khan) की इस मूवी जैकलीन, रणदीप हुड्डा और नवाजु़द्दीन सिद्द़ीकी जैसे स्टार्स थे. इसने पहले सप्ताह में ही पूरे वर्ल्ड में 200 करोड़ रुपये कमा लिए थे.

kick
Source: amazonaws

9. संजू 

मशहूर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी(Rajkumar Hirani) ने बॉलीवुड स्टार संजय दत्त(Sanjay Dutt) की बायोपिक संजू बनाई थी. इसने पहले ही सप्ताह में वर्ल्ड वाइड 200 करोड़ रुपये कमा लिए थे. इसमें रणबीर कपूर ने लीड रोल निभाया था.

Sanju
Source: firstpost

इन फ़िल्मों ने प्रोड्यूसर्स को मालामाल कर नए-नए रिकॉर्ड बनाए थे.