Film Adipurush Altered Dialogues: फ़िल्म ‘आदिपुरुष’ के कुछ ‘छपरी टाइप’ डायलॉग्स ने बड़ा विवाद खड़ा कर दिया. जिसके बाद दर्शकों ने मेकर्स को भला बुरा कहा और मनोज मुंतशिर से माफ़ी मांगने पर अड़े रहे. इस तरह से बढ़ते विवाद को देखकर आदिपुरुष के मेकर्स ने विवादित डायलॉग्स को बदलने का निर्णय लिया. बता दें, फ़िल्म के डायलॉग्स में बदलाव किए हैं. चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि फ़िल्म आदिपुरुष में (Film Adipurush) कौन-कौनसे डायलॉग्स बदले गए हैं. (Film Adipurush Dialogues Changes)

ये भी पढ़ें: रामानंद सागर की रामायण के 15 डायलॉग्स वो संजीवनी हैं, जो ‘आदिपुरुष’ के ज़हर को कम करेंगे

आइए बताते हैं आपको फ़िल्म आदिपुरुष में कौन-कौनसे डायलॉग्स में बदलाव किए गए हैं (Film Adipurush Altered Dialogues In Hindi)

फ़िल्म ‘आदिपुरुष’ हिंदू ग्रंथ रामायण पर आधारित है और फ़िल्म में किरदारों के बीच हुए संवाद को लेकर ऑडियंस कुछ ख़ास खुश नहीं थी. जिसकी वजह से मेकर्स पर केस दर्ज किया गया. बाद में इन डायलॉग्स को बदला गया.

देखिए वीडियो (Film Adipurush Controversial Dialogues)

इसके अलावा फ़िल्म में श्री हनुमान के बोले गए डायलॉग को भी बैकलैश झेलना पड़ा. जैसे एक सीन में हनुमान कहते नज़र आ रहे हैं, “कपड़ा तेरे बाप का, आग तेरे बाप की, तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरी बाप की“.

ये भी पढ़ें: फ़िल्म ‘आदिपुरुष’ पर बने 20 बेस्ट Memes, जिनको देखकर पेट हंस-हंस कर दर्द होने लगेगा 

देखिए कौन-कौनसे डायलॉग्स हुए चेंज (Film Adipurush Revised Dialogues):

इस फ़िल्म में आपको कौनसे डायलॉग्स आपत्तिजनक लगे?