Adipurush Celebs Reactions : प्रभास (Prabhas) और कृति सैनन (Kriti Sanon) मूवी आदिपुरुष (Adipurush) की रिलीज़ से जुड़े थमने की जगह और बढ़ते चले जा रहे हैं. VFX पर तो लोग ट्रोल ही कर रहे हैं, वहीं मूवी के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को भी लोग ट्रोल कर रहे हैं. उनके लिखे डायलॉग पर लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. इसी बीच मनोज मुंतशिर के माता-पिता का फ़िल्म पर रिएक्शन आया है.

gqindia

ये भी पढ़ें: ‘आदिपुरुष’ की कहानी पर भड़के रामानंद सागर के बेटे, जानिए 1987 की रामायण के बाकी एक्टर्स का रिएक्शन

आइए आपको बताते हैं फिल्म आदिपुरुष पर सेलेब्स के रिएक्शन.. (Adipurush Celebs Reactions)

मनोज मुंतशिर के माता-पिता

विवादों के बीच मनोज मुंतशिर के पिता ने कहा है कि ये फ़िल्म बहुत अच्छी बनी हुई है और लोग इस फ़िल्म पर बेवजह विवाद कर रहे हैं. इस मूवी को वेदों पुराणों को पढ़कर बनाया गया है. वहीं, मनोज की मां प्रेमा शुक्ला ने ये फ़िल्म पूरी तरह से धार्मिक है और अच्छी है. लोगों का अलग-अलग नज़रिया और सोच होता है वो इस फ़िल्म को लेकर क्या सोच रहे है वो जानें. सीता जी के कपड़ों को लेकर जो विवाद हो रहा है वो भी ग़लत है उन्होंने इस फ़िल्म में सामान्य वेश भूषा के कपड़े पहने हुए हैं.

wikibio

अरुण गोविल

1987 में आए रामायण टीवी शो में राम का क़िरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “रामायण हमारे लिए एक आस्था और भरोसे का विषय है और उसके साथ किसी तरह की छेड़छाड़ की जाए, ये स्वीकार नहीं किया जा सकता है. रामायण को लेकर आधुनिकता या पौराणिकता की बात कहना ग़लत है, फ़िल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट्स और प्रेजेंटेशन की बात अलग है, लेकिन कैरेक्टर्स को सही तरीके से पेश करना ज़रूरी है. हालांकि उसे लेकर जो बातें कहीं जा रही है, वो चिंता की बात है.”

koimoi

ओम राउत

मूवी के डायरेक्टर ओम राउत ने कहा, “रामायण इतना विशाल है कि किसी के लिए भी इसे समझना असंभव है. अगर वो कहते हैं कि वो रामायण समझ गए तो ये झूठ है, वो मूर्ख हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने रामायण को जितना पढ़ा और उससे जो समझ आया उसी का नतीजा है आदिपुरुष. राउत ने कहा कि फ़िल्म में सिर्फ़ रामायण का ‘युद्ध कांड’ दिखाया गया है.

indiatvnews

ये भी पढ़ें: कौन हैं ‘Adipurush’ में श्रीराम के पिता का रोल निभाने वाले दशरथ, जो असल ज़िंदगी में हनुमान भक्त हैं

कस्तूरी शंकर

साउथ एक्ट्रेस कस्तूरी शंकर ने फ़िल्म में भगवान राम के किरदार के लिए निर्माताओं की खिंचाई की और सवाल किया कि उनके चेहरे पर बाल क्यों हैं. फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने लिखा, ‘क्या कोई परंपरा है जहां भगवान रामजी और लक्ष्मण को मूंछों और चेहरे के बालों के साथ चित्रित किया जाता है? ये लोगों को परेशान करने के लिए क्यों बनाया गया है ? मुझे लगता है कि प्रभास राम की तरह नहीं कर्ण की तरह दिखते हैं.”

news18

सुनील लहरी

रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण का क़िरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने भी आदिपुरुष को लेकर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने अपने द्वारा शेयर की गई लेटेस्ट पोस्ट में लिखा है, “कहते हैं फ़िल्म आदिपुरुष रामायण को ध्यान में रखकर बनाई गई है, अगर ये सच है तो इस तरह की भाषा का प्रयोग बहुत शर्मनाक है..