एक्ट्रेस, दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री की टॉप हीरोइन में से एक हैं. हर डायरेक्टर उन्हें अपनी फ़िल्म में लेना चाहता है. हर हीरो उनके साथ काम करना चाहता है. जहां एक तरफ दीपिका ने कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं तो कुछ ऐसी फ़िल्में रिजेक्ट भी की हैं जिसने आगे चलकर बॉक्स ऑफ़िस पर कमाल कर दिया था. आइए देखते हैं वो कौन सी फ़िल्में थीं: 

1. जब तक है जान  

यश चोपड़ा की इस फ़िल्म में दीपिका को मीरा का रोल ऑफ़र हुआ था. मगर उन्होंने रिजेक्ट कर दिया जिस के बाद ये रोल कटरीना कैफ़ को मिला था. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर बम्पर कमाई की थी.  

2. Fast and Furious 7 

दीपिका को हॉलीवुड की फ़ेमस Fast and Furious के 7वें पार्ट में एक रोल ऑफ़र हुआ था. मगर वह उन दिनों 'राम-लीला' की शूटिंग में व्यस्त थी जिसकी वजह से उन्होंने वो ऑफ़र ठुकरा दिया. 

3. किक  

दीपिका को इस फ़िल्म के आइटम सॉन्ग यानी 'यार न मिले' के लिए पूछा गया था. मगर उन्होंने रिजेक्ट कर दिया क्योंकि वो नहीं चाहती थी कि Happy New Year फ़िल्म में उनके 'लवली' गाने के साथ वो क्लैश करे. बाद में ये गाना नरगिस फ़ख़री को मिला था.  

4. धूम 3  

दीपिका ने इस फ़िल्म में काम करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि इसमें आमिर ख़ान का डबल रोल था. जिसकी वजह से बाक़ी एक्टर्स बैकग्राउंड में आ जाते हैं. यही वजह थी की दीपिका ने फ़िल्म ठुकरा दी और बाद में ये रोल कटरीना के पास चला गया.  

5. रॉय  

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री देखना हम सबको बहुत पसंद है. हालांकि, मन मुटाव की वजह से दीपिका ने ये फ़िल्म ठुकरा दी थी.  

6. प्रेम रतन धन पायो  

दीपिका को इस फ़िल्म में लीड रोल ऑफ़र हुआ था मगर उन्होंने ये रिजेक्ट कर दिया. इस फ़िल्म ने धांसू कमाई की थी.  

7. सुल्तान  

लिस्ट देखकर तो यही लग रहा है कि दीपिका ने सबसे ज़्यादा सलमान ख़ान की पिक्चर रिजेक्ट की हैं. इस लिस्ट में आप सुल्तान भी जोड़ लीजिए. कहने की ज़रूरत नहीं है कि इस फ़िल्म ने कितनी कमाई की थी. हालांकि, उन्होंने उनके साथ काम करने की इच्छा कई बार ज़ाहिर की है.