शौर्य चक्र से सम्मानित देश की पहली महिला और फ़ाइटर पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपकि गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल की चर्चा बहुत दिनों से हो रही थी. अब इस फ़िल्म के मेकर्स ने इसका फ़र्स्ट लुक जारी कर दिया है. इस फ़िल्म में एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर उनका किरदार निभाती दिखाई देंगी.

इस फ़िल्म को करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर इसका पहला पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- 'उसे कहा गया था कि लड़कियां पायलट नहीं बनती, लेकिन वो अपनी बात पर अड़ी रही और उसे उड़ना था. द कारगिल गर्ल का पहला पोस्टर.'

इस पोस्टर में जाह्नवी कपूर स्वेटर पहने दिखाई दे रही हैं और उनके हाथ में एक कागज़ का हवाई जहाज़ है, जिसे वो उड़ाने के लिए उत्साहित दिखाई दे रही हैं.

इसके बाद करण ने इसके दो और पोस्टर जारी किए हैं. एक पोस्टर में जाह्नवी पायलट बनने के बाद प्लेन उड़ाने के लिए जाती दिखाई दे रही हैं और दूसरे पायलट्स उनका स्वागत करते दिख रहे हैं.

वहीं तीसरे पोस्टर में वो अपने ऑन स्क्रीन पिता पंकज त्रिपाठी को गले लगाते दिख रही हैं. पंकज त्रिपाठी ने भी इस पोस्टर को शेयर किया है. उन्होंने लिखा- 'कुछ कहानियां दिल के क़रीब होती हैं.'

जाह्नवी और पंकज के अलावा इस फ़िल्म में अंगद बेदी, नीना गुप्ता और विनीत कुमार सिंह भी अहम रोल में दिखाई देंगे. अंगद बेदी मूवी में गुंजन सक्सेना के भाई के किरदार में नज़र आएंगे. 'धड़क' के बाद जाह्नवी कपूर की ये दूसरी फ़िल्म है. 'गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल' को शरण शर्मा डायरेक्ट कर रहे हैं. बतौर निर्देशक ये उनकी पहली फ़िल्म है. वो इससे पहले ये जवानी है दीवानी फ़िल्म में बतौर असिसटेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं. ये फ़िल्म अगले साल 13 मार्च को रिलीज़ होगी.

gunjan saxena
Source: shethepeople

बात करें गुंजन सक्सेना की तो, उन्होंने कारगिल युद्ध में अहम रोल निभाया था. उन्हें लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना की पोज़िशन पर नज़र रखने और घायल भारतीय सैनिकों को वापिस लाने का कार्य सौंपा गया था, जिसे उन्होंने बहुत ही बहादुरी से निभाया था.