Who is YouTuber Gaurav Taneja: गौरव तनेजा (YouTuber Gaurav Taneja) को शनिवार को नोएडा पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया. उन पर अपने बर्थडे पर मेट्रो स्टेशन के पास भारी भीड़ जमा करने के आरोप लगा. हालांकि, बाद में उन्हें ज़मानत मिल गई. इसके बाद सोशल मीडिया पर #GuravaTaneja ट्रेंड करने लगा.

YouTuber Gaurav Taneja
Source: assettype

ये भी पढ़ें: रणवीर सिंह ने ख़रीदा 119 करोड़ रुपये का घर, बना देश का सबसे महंगा सिंगल रेजिडेंशियल अपार्टमेंट

दरअसल, गौरव तनेजा ने नोएडा के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर अपना जन्मदिन मनाने की योजना बनाई थी. गौरव की पत्नी रितु राठी ने इंस्टा पोस्ट के ज़रिए फ़ैन्स को इस बारे में जानकारी दी. जिसके बाद उनके फ़ैन्स बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए मेट्रो स्टेशन पर बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए थे. जिसके चलते लॉ एंड ऑर्डर सिचुएशन बिगड़ गई. सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर भगदड़ मच गई. 

रिपोर्ट के मुताबिक, मौक़े पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह स्थिति को संभाला और फिर गौरव तनेजा को नोएडा में बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. उसके बाद नोएडा पुलिस ने लोक सेवक द्वारा विधिवत संप्रेषित आदेश की अनदेखी के लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, वो बाद में ज़मानत पर छोड़ दिए गए.

Who is YouTuber Gaurav Taneja?

गौरव तनेजा एक फ़ेमस YouTuber हैं. वो 'Flying Beast', 'FitMuscle TV' और 'Rasbhari Ke Papa' नाम के तीन यूट्यूब चैनल चलाते हैं. सिर्फ़ 'Flying Beast' के ही यूट्यूब पर क़रीब 7.58 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं. इंस्टाग्राम पर भी उनके 3.3 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं. 'FitMuscle TV' पर वो फिटनेस से संबंधित वीडियो व लाइफ व्लॉग बनाते हैं. साथ साथ लाइव स्ट्रीम भी करते हैं. वहीं,  'Rasbhari Ke Papa' चैनल पर वो बेटी और परिवार से रिलेडट कंटेंट अपलोड करते हैं.

Who is YouTuber Gaurav Taneja

कानपुर के रहने वाले गौरव तनेजा अब दिल्ली में रहते हैं. उन्होंने IIT खड़कपुर से इंजीनियरिंग की है. इसके बाद उन्होंने पायलट की ट्रेनिंग ली और एयरलाइंस इंडस्ट्री से जुड़ गए. गौरव क़रीब 9 सालों तक कॉमर्शियल पायलट के तौर पर काम करते रहे हैं. वो इससे पहले प्रोफ़ेशनल बॉडी बिल्डर भी रह चुके हैं. तनेजा वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं.  

गौरव तनेजा की पत्नी भी पायलट हैं

गौरव ख़ुद एक पायलट रहे हैं. साल 2020 में उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था. गौरव ने 'एयर एशिया कंपनी' पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे. ख़ैर, अब वो पायलट नही हैं. हालांकि, उनकी पत्नी ऋतु राठी तनेजा पायलट हैं. उनके इंस्टा बायो में भी इसका जिक्र है. इंस्टा पर वो भी काफ़ी पॉपुलर हैं. यहां उनके 1.6 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं. उनकी फ़ोटोज पर काफ़ी लाइक्स और कमंट्स आते हैं.