इंस्टाग्राम पर आपको तरह-तरह के कंटेंट क्रिएटर दिख जाएंगे. कोई अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाता है, तो कोई अपनी आवाज़ का जादू बिखेरता है. इन सबसे अलग सोशल मीडिया के कुछ ऐसे भी कंटेंट क्रिएटर हैं, जो अपने ‘वीयर्ड फ़ूड चैलेंज’ के लिए जाने जाते हैं. ये फ़ूड कंटेंट क्रिएटर अकेले ही 10 लोगों का खाना खाने की क़ाबिलियत रखते हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर इन्हें लाखों की संख्या में लोग फ़ॉलो भी करते हैं. आइये, इसी क्रम में आपको मिलवाते हैं भारत के कुछ ऐसे ही फ़ूड ब्लॉगर व कंटेंट क्रिएटर्स से, जो कम समय में काफ़ी ज़्यादा फ़ेमस हो गए हैं. 

तो आइये, जानते हैं कौन हैं वो 7 विचित्र कंटेंट क्रिएटर्स (8 Food Content Creators)  

1. उल्हास कामटे

उल्हास कामटे "Chicken Leg Piece Guy" के नाम से जाने जाते हैं. उल्हास के इंस्टाग्राम पर 1.4 मिलियन फ़ोलोवर्स और यूट्यूब पर 1.24 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. 'टिक टोक' से फ़ेमस हुए उल्हास अपने यूनिक तरीक़े से चिकन खाने के लिए जाने जाते हैं. वो चिकन लेग पीस के दीवाने हैं और हर खाने में उन्हें चिकन लेग पीस चाहिए होता है. उल्हास की ख़ुद की "Chicken Leg Piece" नाम से घाटकोपर (मुंबई) में एक शॉप भी है.(8 Food Content Creators)    

2. संकेत संकपाल

मुंबई के रहने वाले संकेत के इंस्टाग्राम पर 231K फ़ोलोवर्स और यूट्यूब पर 2.22 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. संकेत अपने क्रेज़ी फ़ूड चैलेंज के लिए सोशल मीडिया पर काफ़ी मशहूर हैं. उन्होंने 13 सेकंड में 'वड़ा पाव' को ख़त्म करने जैसा फूड चैलेंज पूरा किया है. इनके खाने का स्टाइल लोगों को काफ़ी पसंद आता है. शायद इसीलिए, इनकी फ़ैन फ़ॉलोइंग इतनी ज़्यादा हैं.(8 Food Content Creators)

3- मैडी इट्स

मैडी इट्स के नाम से मशहूर इस वीडियो क्रिएटर का असली नाम माधुरी लाहिरी है. मैडी के इंस्टाग्राम पर 107K फ़ोलोवर्स और यूट्यूब पर 22.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. अब चाहे वो 100 मोमोज़ खाने का चैलेंज हो या 10 पैकेट स्पाइसी ब्लैक बीन नूडल्स खाने का, वो हर चैलेंज को बख़ूबी से पूरा करने की कोशिश करती हैं. इनके वीडियोज़ देख कर आप भी हैरान रह जायेंगे कि इतना कोई कैसे खा सकता है. (8 Food Content Creators)

4. सागर संकपाल 

सागर के इंस्टाग्राम पर 247K फ़ोलोवर्स हैं. सागर अपने भाई संकेत संकपाल के साथ मिलकर "wake'n'bite" नाम का यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं, जहां उनके 2.22 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. सागर ने अपने भाई के साथ बहुत से 'फ़ूड चैलेंज' पूरे किये हैं. वो 4KG मटन से लेकर 4Kg प्रॉन्स को कुछ मिनटों में ही ख़त्म कर डालते हैं. उनके फ़ूड चैलेंज की लिस्ट बहुत लम्बी है. अगर आपको उनके वीडियोज़ देखने हैं, तो आप यूट्यूब पर जाकर देख सकते हैं.(8 Food Content Creators)

ये भी पढ़ें: इंडियन-चायनीज़ फ़ूड के ये 4 अनसुने फ़ैक्ट्स हर Chinese Food Lover को ज़रूर जानने चाहिए

5. स्पाइस ASMR 

स्पाइस ASMR नाम से फ़ेमस फूड कंटेंट क्रिएटर के यूट्यूब पर 2.71 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. यूट्यूब पर इनके वीडियोज़ लाखों लोग देखते हैं. अब आम सी बात है कि अगर कोई इंसान इतना खाना खायेगा, तो लोग तो उन्हें देखेंगे ही. अब चाहे वो चिकन हो या मटन, हर एक फूड चैलेंज को पूरा करने के लिए काफ़ी मशहूर हैं स्पाइस ASMR.(8 Food Content Creators)

6. फूड शूड विथ बिजन

बिजन के यूट्यूब पर 540K सब्सक्राइबर्स हैं. बिजन बताते हैं कि उन्होंने ये चैनल शुरू तो पैसों के लिए किया था, पर अब वो लोगों के बीच अपने फ़ूड चैलेंज के लिए काफ़ी फ़ेमस हो गए हैं. बिजन अपनी मां के साथ मिलकर यूट्यूब पर हर नए दिन फ़ूड चैलेंज को पूरा करते हैं.8 Food Content Creators)

ये भी पढ़ें: वो 10 ख़तरनाक Food Challenge जिनको करने से पहले बड़े से बड़ा Foodie भी 10 बार सोचेगा

7. सापट्टू रमण

सापट्टू रमण के यूट्यूब पर 1.29 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. इस चैनल को पिता-बेटे मिल कर चलाते हैं. सापट्टू सेलम (तमिलनाडु) के रहने वाले हैं. वो फ़ूड चैलेंजेस को पूरा करने के लिए सोशल मीडिया पर जाने जाते हैं. उनके बेटे का कहना है कि, 'मेरे पिताजी को खाना बहुत पसंद है, इसीलिए मैंने थोड़ा और खाना मिला कर यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया.(8 Food Content Creators)

8. कांदा लवर्स

कांदा लवर्स के इंस्टाग्राम पर 83.2K फ़ॉलोअर्स हैं और यूट्यूब पर 464K सब्सक्राइबर्स हैं. कांदा लवर्स के लिए 20 रोटी और 1KG मटन खाना तो मानों जैसे चुटकियों का खेल हो. इनके यूट्यूब पर वीडियोज़ देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे. कांदा लवर्स ने ‘wake'n'bite’ के साथ मिलकर बड़े-बड़े फ़ूड चैलेंजेस को बहुत आसानी से पूरा किया है. (8 Food Content Creators)