दुनिया की मशहूर फ़ोर्ब्स मैगज़ीन ने साल 2020 में सबसे अधिक कमाई करने वाले सिलेब्स की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में टॉप पर अमेरिकी रियलिटी स्टार काइली जेनर (Kylie Jenner) हैं.  

Source: foxbusiness

फ़ोर्ब्स के मुताबिक़, 23 साल की काइली जेनर ने इस साल 540 मिलियन डॉलर्स (40 अरब रुपये) की कमाई की है. काइली के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मशहूर अमेरिकन रैपर कान्ये वेस्ट हैं. टेनिस स्टार रोजर फ़ेडरर तीसरे, पुर्तगाल के स्टार फ़ुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो चौथे, जबकि अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी पांचवे स्थान पर हैं.  

Source: 21buttons

बता दें कि काइली जेनर रियलिटी टीवी स्टार किम, कोल और कर्टनी कार्दशियन की सौतली बहन हैं. रैपर कान्ये वेस्ट, काइली की बहन किम कार्दशियां के पति हैं. काइली और बहनोई कान्ये वेस्ट ने मिलकर इस साल कुल 6.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की है.

काइली जेनर की इस रिकॉर्ड कमाई का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कान्ये वेस्ट, रोजर फ़ेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी ने मिलकर कुल जितनी कमाई की है काइली जेनर ने अकेले ही उनसे ज़्यादा की कमाई की है. 

कौन हैं काइली जेनर?  

काइली जेनर अमेरिका की मशहूर रियलिटी स्टार हैं. सोशल मीडिया पर उनके करोड़ों फ़ॉलोअर्स हैं. काइली ने 2019 में दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति का ख़िताब अपने नाम किया था. 21 साल की उम्र में 360 मिलियन डॉलर की कमाई कर वो टॉप पर पहुंच गई थीं. वो 'काइलीकॉस्मेटिक्स' नाम की मशहूर कॉस्मेटिक कंपनी की मालकिन भी हैं .  

Source: indianexpress

इन सेलिब्रेटी के अलावा साल 2020 में फ़ोर्ब्स की टॉप 10 लिस्ट में रेसलर और हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन जॉनसन, ब्राज़ीलियन फ़ुटबॉलर नेमार, अमेरिकन अभिनेता टेलर पेरी, अमेरिकी TV होस्ट हॉवर्ड स्टेन और बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स शामिल हैं. 

ये रही टॉप 10 की पूरी लिस्ट-

1- काइली जेनर - 540 मिलियन अमेरिकी डॉलर


2- कान्ये वेस्ट - 170 मिलियन अमेरिकी डॉलर

3- रोजर फ़ेडरर - 106.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर

4- क्रिस्टियानो रोनाल्डो - 105 मिलियन अमेरिकी डॉलर

5- लियोनेल मेसी - 104 मिलियन अमेरिकी डॉलर

6- टेलर पैरी - 97 मिलियन अमेरिकी डॉलर

7- नेमार - 95.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर

8- हॉवर्ड स्टर्न - 90 मिलियन अमेरिकी डॉलर

9- लेब्रोन जेम्स - 88.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर

10- ड्वेन जॉनसन (रॉक) -87.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर