Rachel Shelley Kohrra: आपको आमिर ख़ान की फ़िल्म लगान की वो गोरी मेम याद है, जो भुवन से प्यार कर बैठती. वैसे लगान के किसी भी कैरेक्टर को भूल भी कौन सकता है. उसके हर एक कैरेक्टर की अपनी ख़ासियत थी. इसी में से एक किरदार रशेल शैली का था, जो गांव वालों की मदद करता है. हम बात कर रहे हैं ब्रिटिश एक्ट्रेस Rachel Shelley की. जिन्होंने 22 साल बाद OTT प्लेटफ़ॉर्म Netflix से वापसी की है. Rachel को सुदीप शर्मा की क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज़ कोहरा (Kohrra) में देखा जा सकता है.

Rachel ने वेब सीरीज़ कोहरा (Rachel Shelly Kohrra) में क्लारा (Clara) की भूमिका निभाई है और उनके अभिनय की जमकर तारीफ़ हो रही है. इनकी ये भूमिका लोगों का ध्यान खींच रही हैं.

Rachel Shelley
Image Source: bollywoodhungama

ये भी पढ़ें: ‘कोहरा’ और ‘असुर’ फ़ेम, बरुण सोबती की इन 24 फ़ोटोज़ में उनकी ज़िंदगी और किरदारों की झलकियां है

Rachel एक हॉलीवुड एक्ट्रेस, ऑडियो प्रोड्यूसर और मॉडल हैं जो मूल रूप से इंग्लैंड के Wiltshire से हैं. इनके बेस्ट किरदारों की बात करें तो उनमें से एक ऑस्कर-नामिमनेटेड बॉलीवुड फ़िल्म लगान में एलिज़ाबेथ रसेल और 2005-2009 की अमेरिकी टेलीविज़न वेब सीरीज़ The L Word में Helena Peabody शामिल है. Rachel को इनके हेलेना के किरदार से काफ़ी सराहना और पहचान मिली थी.

ये उन अमेरिकी शो में से एक था जिसने LGBTQ जैसे विषय पर बात की थी और उनके इंटीमेट सींस को फ़ीचर किया था. साथ ही इसमें टेलीविज़न पर Lesbian और Bisexual Female कलाकारों को मौक़ा दिया गया था. इसमें कैलिफ़ोर्निया में Lesbian और Bisexual Female के एक ग्रुप की कहानी को दिखाया गया था. शैली सीज़न 2 से 6 तक इस शो का हिस्सा रही थीं.

1990 के दशक के दौरान, Rachel ने फ़िल्मों और ब्रिटिश टेलीविज़न वेब सीरीज़ में छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाना जारी रखा. “कोहरा” में Rachel का कैरेक्टर उसके बेटे और उसके बीच के रिश्ते के बारे में है, जो अपने बेटे की ख़ुशी के लिए जीती है. Rachel के किरदार की तारीफ़ Twitter पर भी जमकर हो रही है. इनके फ़ैंस को इनका काम बहुत पसंद आया है. इंडियन राइटर और Quizzer जॉय भट्टाचार्या ने एक Twitter कर ‘कोहरा’ के बारे में बात की और कैप्शन में लिखा

अभी-अभी कोहरा ख़त्म हुई. पाताल लोक के बाद मैंने ये बेस्ट इंडियन वेब सीरीज़ देखी है. मुझे अभी पता चला कि निर्माता सुदीप शर्मा पाताल लोक के कार्यकारी निर्माता और उड़ता पंजाब के स्क्रीनप्ले राइटर थे. ब्रिटिश अभिनेत्री जानी-पहचानी लग रही थीं. ये कोई और नहीं फ़िल्म लगान की Rachel Shelley थीं.

ये भी पढ़ें: ‘कालकूट’ से लेकर ‘कोहरा’ तक, ये हैं 2023 के सेकेंड हाफ़ की 8 मोस्ट अवेटेड Movies और Web Series

आपको बता दें, Rachel ने प्रसिद्ध टीवी लेखक, निर्देशक और निर्माता Matthew Parkhill से 1995 में शादी की थी. अब वो लंदन के नॉटिंग हिल में अपने पति और बेटी ईडन के साथ रहती हैं. इनकी बेटी का जन्म 8 सितंबर 2009 को हुआ था.

Rachel के Twitter और Instagram पर देखा जा सकता है कि वो कई सोशल प्रोग्राम का हिस्सा बनती रहती हैं.