सोशल मीडिया आज मनोरंजन का एक बड़ा माध्यम बन चुका है. इसकी लोकप्रियता का पता इस बात से लगाया जा सकता है कि आज युवा दिन के कई घंटे सोशल मीडिया पर ही बिता देता है. वहीं, कोविड ने लोगों में इसके इस्तेमाल को और बढ़ाने का काम किया है. यहां आपको बौद्धिक खुराक के साथ-साथ हंसी के ठहाके भरपूर मात्रा में मिलेंगे. सोशल मीडिया पर कई ऐसे कंटेंट क्रिएटर हैं, जो काफ़ी फ़नी वीडियोज़ व रील्स बनाते हैं. वैसे अगर आप कुछ अच्छे फ़नी कंटेंट क्रिएटर्स को फ़ॉलो करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को ज़रूर पढ़ें. यहां हम सोशल मीडिया के कुछ चुनिंदा फ़नी कंटेंट क्रिएटर्स के बारे में बता रहे हैं.  

तो चलिए जानते हैं वो कौन-से फ़नी कंटेंट क्रिएटर्स हैं.(7 funny content creators)

1. विष्णु कौशल 

इंस्टाग्राम पर विष्णु के 688K फ़ॉलोअर्स हैं. विष्णु इंस्टाग्राम पर अपने "पंजाबी एक्सेंट" में रील बनाने के लिए बहुत फ़ेमस हैं. वो इंस्टाग्राम पर ऐसा कंटेंट बनाते हैं, जिससे आप और हम कनेक्ट हो पाए. विष्णु इंस्टाग्राम पर अलग-अलग कैरेक्टर प्ले करते हैं और ट्रेंडिंग विषयों पर फ़न का तड़का लगाकर उसे इंस्टाग्राम के दर्शकों तक पहुंचाते हैं. विष्णु अपने फ़ैशन कंटेंट के लिए भी काफ़ी पॉपुलर हैं.(7 funny content creators)

2- अनीशा दीक्षित

अनीशा दीक्षित को उनके फ़ैन "रिक्शावाली" के नाम से भी जानते हैं. अनिशा के इंस्टाग्राम पर 589K फ़ॉलोआर्स हैं. अनीशा इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर स्केच कॉमेडी के लिए जानी जाती हैं. अनीशा का हर एक रील काफ़ी रिलेटेबल और फ़नी होता है. हर घर की साधारण कहानी को भी अनिशा अपने कॉमिक अंदाज़ में बयां करती हैं.(7 funny content creators) 

ये भी पढ़ें: वो 7 फ़ेमस RJ, जो लगाते हैं इंस्टाग्राम पर कॉमेडी का ऐसा तड़का कि रोता हुआ इंसान भी हंस पड़े

3. चिमकंडिअन 

चिमकंडिअन नाम से मशहूर इनका असली नाम देवांशु महाजन है. देवांशु के इंस्टाग्राम पर 979K फ़ॉलोअर्स हैं. देवांशु का ख़ुद का यूट्यूब चैनल भी है, जहां उनके 195K सब्सक्राइबर्स हैं. देवांशु सोशल मीडिया पर "चिमकांडी" बोलने और प्रैंक वीडियो बनाने के लिए काफ़ी फ़ेमस हैं. कभी फ़ॉरेन और इंडियन लोगों से जुड़ी फ़नी प्रैंक, तो कभी गुरु रंधावा बन कर रील बनाना. हर एक कैरेक्टर को काफ़ी अच्छी तरह निभाते हैं देवांशु.   

4. अनमोल सच्चर

अनमोल सोशल मीडिया पर कंटेंट क्रिएटर और यूट्यूबर हैं. अनमोल के इंस्टाग्राम पर 260K फ़ॉलोअर्स हैं. अनमोल हर एक वायरल ट्रेंड पर अपनी क्रिएटिविटी लगाकर फ़नी तरीक़े से पेश करने के लिए काफ़ी मशहूर हैं. उनके सबसे पहले वायरल वीडियो का नाम "कहानी मर्द मर्द की" है. अनमोल अलग-अलग कैरेक्टर प्ले कर हर एक वीडियो और रील क्रिएटिव बना देते हैं. अनमोल सिर्फ़ फ़नी कंटेंट बनाने तक ही सिमित नहीं, वो दूसरे ज़रूरी विषयों पर भी बात करते हैं. (7 funny content creators)   

5. राज ग्रोवर

राज ग्रोवर के इंस्टाग्राम पर 698K फ़ॉलोअर्स हैं. राज के वीडियोज़ देखकर आपको ऐसा लगेगा कि ये तो हमारे घर में रोज़ होता है, पर हम कभी ध्यान नहीं देते हैं. अब वो चाहे वैलेंटाइन पर बजरंग दल पर वीडियो बनाना हो या फिर शक करने वाली आंटी बनना हो, वो हर एक वीडियो से दर्शकों का दिल जीत ही लेते हैं. (7 funny content creators)  

ये भी पढ़ें: इंटरनेट सेंसेशन 'डॉली सिंह' के वो 5 फ़नी किरदार जो हंसा-हंसाकर आपको कर देंगे लोटपोट

6. अविनाश डगर 

अविनाश के इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं और अविनाश अपने कॉमिक टाइमिंग की वज़ह से सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल होते हैं. अविनाश ने अपना कंटेंट क्रिएशन का सफ़र टिक-टॉक से किया था और अब इंस्टाग्राम पर लाखों लोग उन्हें फ़ॉलो करते हैं. अगर आप भी डेली लाइफ़ से जुड़े कंटेंट पसंद करते हैं, तो आपको इनका अकाउंट ज़रूर पसंद आएगा. (7 funny content creators)

7. रोबिन जिंदल

रोबिन जिंदल इंस्टाग्राम पर oye_indori के नाम से बहुत फ़ेमस हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 5.5 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं.अलग-अलग कैरेक्टर प्ले करना, एक्टिंग करना और दोस्तों के साथ समय बिताना इन्हे बहुत पसंद है. रोबिन ने भी अपने करियर की शुरुआत टिक-टॉक से की थी. वह अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए हमेशा नए-नए प्रैंक ढूंढते रहते हैं. (7 funny content creators)