गदर 2 (Gadar 2) अभी रिलीज़ नहीं हुई है उससे पहले ही फ़िल्म को लेकर आए दिन नए-नए ट्विस्ट आ रहे हैं. कभी अमीषा पटेल फ़िल्म का Spoiler देती हैं तो कभी गाने को लेकर गदर मच जाती है. फ़िल्म ने आने से पहले ही दर्शकों के बीच काफ़ी हड़कंप मचा रखा है. इसके चलते, फ़िल्म को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसलिए फ़िल्म के मेकर्स ने एक बड़ी ग़लती कर दी. फ़िल्म का एक सीन नहीं, बल्कि पूरा प्लॉट ही दर्शकों के सामने लाकर रख दिया.

ये भी पढ़ें: Gadar 2: रोमांटिक गाना ‘उड़ जा काले कावा’ का नया वर्ज़न रिलीज़, देखिए ट्विटर पर क्या लिख रहे हैं लोग

Pinkvilla की रिपोर्ट के अनुसार,

दरअसल, फ़िल्म के मेकर्स नहीं चाहते थे कि फ़िल्म रिलीज़ होने के बाद कोई पंगा हो इसलिए उन्होंने ये फ़िल्म इंडियन आर्मी को दिखा दी. जैसा कि, रक्षा मंत्रालय का नियम है कि जो भी फ़िल्म इंडियन आर्मी पर बनेगी उसका NOC (No Objection Certificate) रक्षा मंत्रालय से लेना होगा. इसलिए मेकर्स ने Ministry of Defence Preview Committee को फ़िल्म दिखाई और जिन अधिकारियों ने ये फ़िल्म देखी उनकी प्रतिक्रिया काफ़ी सकारात्मक थी. उन्होंने ‘गदर 2’ को लेकर कोई भी आपत्ति नहीं जताई और फ़िल्म को हरी झंडी दे दी. मगर मेकर्स का ये फ़ैसला फ़िल्म के लिए भारी साबित हुआ.

इस फ़िल्म को इंडियन आर्मी को दिखाने के बाद दर्शकों ने ये कयास लगाने शुरू कर दिये हैं कि ‘गदर 2’ का प्लॉट तारा सिंह के बेटे जीते पर आधारित होगा. जैसे पहले पार्ट में तारा अपनी पत्नी सकीना को लेने पाकिस्तान जाता है. तो वहीं इस बार वो अपने बेटे जीते को लेने पाकिस्तान जाएगा, जो इंडियन एयरफ़ोर्स में भर्ती हो गया है और 1971 के युद्ध में हिस्सा लेने के बाद वो किसी कारणवश पाकिस्तान में ही रह गया. फ़िल्म में जीते का किरदार उत्कर्ष शर्मा निभा रहे हैं जो डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे हैं. इन्होंने ही छोटे जीते का भी किरदार निभाया था.

ये भी पढ़ें: Gadar 2: नाना पाटेकर की ‘गदर 2’ में एंट्री से आया नया ट्विस्ट, देखिए सोशल मीडिया पर फ़ैंस के रिएक्शन

बात करें फ़िल्म के डायलॉग्स और एक्शन की तो वो Larger Then Life होने वाले हैं. तारा सिंह का कैरेक्टर वैसा ही दमदार है जैसा पहली फ़िल्म में था.

फ़िल्म के गाने उड़ जा काले कांवा के अब तक 36 मिलियन व्यूज़ हो चुके हैं.

आपको बता दें, ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ के 22 साल बाद तारा-सकीना अपनी लव स्टोरी को दोबारा बयां करने 11 अगस्त को आ रहे हैं.