Google Top Search Bollywood Film in 2021: साल 2021 ख़त्म होने की कगार पर है. हम इस साल की कई खट्टी-मीठी यादों को पीछे छोड़ कुछ दिन बाद 2022 में प्रवेश करने जा रहे हैं. कोरोना माहमारी के चलते 2020 से लेकर अब तक का समय लोगों के लिए बहुत मुश्किलों भरा रहा है. कोरोना ने 2 सालों से लोगों को घर पर बैठने पर मजबूर कर दिया है, ऐसे में बॉलीवुड फ़िल्में और वेब सीरीज़ लोगों के मनोरंजन का मुख्य साधन रहे हैं. इस दौरान हमें कई बेहतरीन फ़िल्में देखने को मिलीं, जो दर्शकों को काफ़ी पसंद भी आयी थीं. इस बीच गूगल ने भी साल 2021 में सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली बॉलीवुड फ़िल्मों की सूची जारी की है.

ये भी पढ़ें- IMDb की नज़र में ये हैं 2021 की 7 सबसे फिसड्डी फ़िल्में, एक ने तो मूड ही ख़राब कर दिया

Google Top Search Bollywood Film in 2021
Source: thelogicalindian

तो चलिए जानते हैं वो कौन-कौन सी फ़िल्में हैं जिन्हें इस साल गूगल पर सबसे अधिक बार सर्च किया गया है-  

1- जय भीम 

साउथ के सुपर स्टार सूर्या की फ़िल्म 'जय भीम' भारत में इस साल 'गूगल टॉप सर्च' में पहले नंबर पर रही है. इस फ़िल्म में आदिवासियों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले एक वकील की कहानी दिखाई गई है. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. इसकी शानदार कहानी की वजह से फ़ैंस ने इसे गूगल पर भी ख़ूब सर्च किया.

Jai Bhim Fim
Source: thelogicalindian

2- शेरशाह  

सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी स्टारर ये फ़िल्म 1999 के 'भारत-पाक युद्ध' के हीरो 'परम वीर चक्र' से सम्मानित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बहादुरी की कहानी पर आधारित है. इस फ़िल्म को दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया. इसीलिए 'गूगल टॉप सर्च' लिस्ट में 'शेरशाह' दूसरे नंबर रही.

Shershaah Fim
Source: thehansindia

3- राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई 

'गूगल 2021 टॉप सर्च मूवी' में बॉलीवुड स्टार सलमान ख़ान की फ़िल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' भी शामिल है. ये इस साल तीसरी सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली फ़िल्म रही. लेकिन OTT पर रिलीज़ हुई भाईजान की ये फ़िल्म फ़्लॉप साबित हुई थी.  

Radhe: Your Most Wanted Bhai Film
Source: youtube

4- बेल बॉटम 

अक्षय कुमार स्टार फ़िल्म 'बेल बॉटम' ने भले ही बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा कारोबार नहीं किया, लेकिन ये फ़िल्म OTT पर दर्शकों को काफ़ी पसंद आ रही है. गूगल पर सर्च करने के मामले में ये फ़िल्म चौथे नंबर पर रही थी.

Bell Bottom Film
Source: timesofindia

5- सूर्यवंशी 

इस लिस्ट में 5वें नंबर पर अक्षय कुमार व कटरीना कैफ़ स्टारर फ़िल्म 'सूर्यवंशी' रही. रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ये फ़िल्म पिछले 2 सालों में बॉक्स ऑफ़िस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म बन गई है. 'सूर्यवंशी' अब तक क़रीब 200 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है.

Sooryavanshi
Source: koimoi

ये भी पढ़ें- Miss Universe 2021: जानिए क्या है हरनाज़ संधू का '21 कनेक्शन' जिसकी वजह वो बनीं मिस यूनिवर्स

6- दृश्यम 2  

इस साल फ़रवरी में रिलीज़ हुई मलयालम फ़िल्म 'दृश्यम 2' में साऊथ के मेगास्टार मोहनलाल लीड रोल में नज़र आये थे. कोविड 19 की वजह से इस फ़िल्म को OTT पर रिलीज़ किया गया था और ये फ़िल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इस साल गूगल सर्च के मामले में ये फ़िल्म 6वें नंबर पर रही थी.

Drushyam 2 Film
Source: indianexpress

7- मास्टर  

साउथ के सुपरस्टार विजय की फ़िल्म 'मास्टर' को दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया था. इस साल जनवरी में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने 'कोविड 19' के बावजूद बॉक्स ऑफ़िस पर 230 से 300 करोड़ रुपये की ताबड़तोड़ कमाई की थी. इसीलिए फ़ैंस ने इस फ़िल्म को गूगल पर भी काफ़ी सर्च किया.

Master
Source: imdb

8- भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया  

सन 1971 के 'भारत-पाक युद्ध' पर बनी इस मल्टीस्टारर फ़िल्म में अजय देवगन लीड रोल में नज़र आये थे. इस फ़िल्म में अजय ने भारतीय वायु सेना के स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाई थी, जिन्होंने 1971 के युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन OTT पर रिलीज़ हुई ये फ़िल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई.

Bhuj: The Pride of India
Source: indianexpress

बताइये इनमें से आपको सबसे बेहतरीन फ़िल्म कौन सी लगी?

ये भी पढ़ें- साल 2021 में IMDb की पॉपुलर इंडियन वेब सीरीज़ लिस्ट में शामिल हुई हैं ये 10 सीरीज़