बॉलीवुड में अगर किसी ने स्ट्रीट डांस को फ़ेमस किया है तो वो हैं गोविंदा (Govinda). इन्होंने ऐसा स्ट्रीट डांस किया कि इन्हें ‘स्ट्रीट डांसर’ का टाइटल ही दे दिया गया. गोविंदा ने अपनी कॉमिक टाइमिंग और अपने बॉलीवुड डांस स्टाइल से सबका ख़ूब मनोरंजन किया है. इनकी शायद ही कोई फ़िल्म हो जिसने दर्शकों को हंसाया न हो. हिंदी सिनेमा के इतिहास में गोविंदा ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं. हालांकि, अब गोविंदा ने बॉलीवुड से दूरी बना ली है मगर गोविंदा ने हमें अपने अभिनय से ख़ूब एंटरटेन किया है.

इनकी कई फ़िल्में हैं जैसे ‘राजा बाबू’, ‘साजन चले ससुराल’ और ‘आंखें’ इन फ़िल्मों को जितनी बार देखो उतनी बार अच्छी लगती हैं. मगर क्या आप जानते हैं गोविंदा की कई ब्लॉकबस्टर मूवीज़ साउथ फ़िल्मों का रीमेक हैं? आइए आपको बताते हैं वो कौन-कौन सी मूवीज़ हैं?

ये भी पढ़ें: पहचान कौन? पैदा होने के बाद पिता ने अपनाने से किया था इंकार, फिर बना बॉलीवुड का सुपरस्टार

1. राजा बाबू (Raja Babu)

डेविड धवन के निर्देशन में गोविंदा और करिश्मा कपूर स्टारर ‘राजा बाबू’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचाया था. ये फ़िल्म तमिल मूवी Rasukutty का रीमेक है. इसमें कादर ख़ान, अरुणा ईरानी, प्रेम चोपड़ा ने भी अहम भूमिका निभाई थी.

Raja Babu

2. साजन चले ससुराल (Saajan Chale Sasural)

साल 1996 में आई गोविंदा की रोमांटिक-कॉमेडी फ़िल्म ‘साजन चले ससुराल’ में करिश्मा कपूर और तब्बू भी थीं. ये फ़िल्म साल 1992 में आई तेलुगु फ़िल्म Allari Mogudu का रीमेक थी.

Saajan Chale Sasural

3. आंखें (Aankhen)

साल 1993 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘आंखें’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर तहलका मचा दिया था. इसे 1977 में आई कन्नड़ फ़िल्म Kittu Puttu की कहानी से प्रभावित होकर बनाया गया था. ये फ़िल्म साल 1967 में तमिल भाषा में इस Anubavi Raja Anubavi नाम के साथ भी बन चुकी थी.

Aankhen

4. हसीना मान जाएगी (Haseena Maan Jayegi)

साल 1999 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में गोविंदा के साथ संजय दत्त की जोड़ी नज़र आई थी, जिसे काफ़ी सराहा भी गया था. इस फ़िल्म को ‘प्यार किए जा’ से इंस्पायर होकर बनाया गया था, जो क्लासिक तमिल फ़िल्म Kadhalikka Neramillai का रीमेक थी.

Haseena Maan Jayegi

5. कुली नंबर 1 (Coolie No. 1)

गोविंदा की एक्शन कॉमेडी फ़िल्म ‘कुली नंबर 1’ तमिल फ़िल्म Chinna Mapillai का रीमेक थी. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर जमकर कमाई की थी. फ़िल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था.

Coolie No. 1

ये भी पढ़ें: कभी एक बार में 70 फ़िल्में की साइन… इस बॉलीवुड एक्टर का रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं पाया, पहचाना कौन?

आपको बता दें, अभिनेता गोविंदा और निर्देशक डेविड धवन ने कुल 17 फ़िल्मों में साथ काम किया और सारी की सारी सुपरहिट फ़िल्में थीं.