Govinda Rejected These Blockbusters Movies: 80 और 90 के दशक में गोविंदा का बॉलीवुड में भयंकर जलवा था. मतलब उनकी फ़िल्में सिनेमा हॉल में गदर काट देती थी. उस दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक फ़िल्में कीं. आंखें, कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, दुल्हे राजा, हसीना मान जाएगी और साजन चले ससुराल जैसी फ़िल्में तो बस उदाहरण भर हैं.

hungryforever

गोविंदा की कॉमिक टाइमिंग का मुकाबला न तो तब कोई कर सकता था और न ही अब. बेहतरीन से भी ऊपर की परफ़ॉर्मेंस देते थे गोविंदा. मगर फिर उनका दौर धीरे-धीरे ख़त्म होने लगा. ज़्यादा फ़िल्में गोविंदा की आई नहीं, जो आईं वो बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप हो गईं. बीच में ज़रूर ‘पार्टनर’ और ‘भागम भाग’ जैसी हिट फ़िल्में आईं, मगर गोविंदा को कोई ख़ास फ़ायदा नहीं हुआ. अब तो वो स्क्रीन पर नज़र भी नहीं आते. (Govinda Rejected These Blockbusters Movies)

गोविंदा की मानें तो बॉलीवुड ने साज़िशन उनके करियर को ख़राब किया. अब इंडस्ट्री को तो पता नहीं, लेकिन गोविंदा की फ़िल्मी च्वाइस ने ज़रूर उनका करियर तबाह किया है. दरअसल, गोविंदा ने कुछ ऐसी फ़िल्में रिजेक्ट की हैं, जिसे अगर वो करते तो बॉलीवुड क्या हॉलीवुड में भी तहलका मचा देते.

Govinda Rejected These Blockbusters Movies-

1.चांदनी (1989)

digitaloceanspaces

गोविंदा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फ़िल्म चांदनी में ऋषि कपूर का क़िरदार पहले उन्हें ऑफ़र हुआ था. मगर वो क़िरदार व्हीलचेयर पर बैठा रहता था. गोविंदा फ़िज़िकली चैलेंज्ड शख़्स का रोल नहीं निभाना चाहते थे तो उन्होंने फ़िल्म रिजेक्ट कर दी.

2. ताल (1999)

amazon

सुभाष घई की इस फ़िल्म में गोविंदा को अनिल कपूर का निभाया गया रोल ऑफ़र हुआ था. गोविंदा को कहानी पसंद थी, मगर फ़िल्म का नाम नहीं. उन्होंने सुभाष को टाइटल चेंज करने को बोला, मगर ऐसा नहीं हुआ. ऐसे में गोविंदा ने फ़िल्म रिजेक्ट कर दी.

3. गदर (2001)

गोविंदा ने बताया कि डायरेक्टर अनिल शर्मा ने पहले गदर की कहानी उन्हें सुनाई थी. मगर फ़िल्म में बहुत गालियां थी, इसलिए उन्होंने काम करने से इन्कार कर दिया.

4. देवदास (2002)

erosnow

संजय लीला भंसाली ने फ़िल्म देवदास में चुन्नी बाबू का क़िरदार पहले गोविंदा को ऑफ़र किया था. गोविंदा ने बताया कि वो तब टॉप पर थे और सपोर्टिंग रोल नहीं करना चाहते थे. हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर शाहरुख़ ख़ान दोस्ती के नाते उनसे ये क़िरदार करने को कहते हैं तो वो कर सकते हैं. ख़ैर, गोविंदा ने ये फ़िल्म भी ठुकरा दी.

5. अवतार (2009)

nbcnews

ये झन्नाटेदार खुलासा है, मगर गोविंदा ने ख़ुद बताया कि James Cameron की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म अवतार में उन्हें लीड रोल ऑफ़र हुआ था. मगर उन्होंने काम करने से इन्कार कर दिया, क्योंकि, वो अपने शरीर को नीले रंग से पेंट नहीं करना चाहते थे.

ये भी पढ़ें: गोविंदा की 90’s की वो 10 ब्लॉकबस्टर फ़िल्में, जिन्होंने सिनेमाघरों में मचाया था तहलका

इतना ही नहीं, गोविंदा का कहना है कि फ़िल्म का टाइटल अवतार भी उन्हीं का दिया हुआ है.