Alia Bhatt Birthday Special: आलिया भट्ट हिंदी सिनेमा की जानी-मानी यंग सुपरस्टार. महज़ 28 साल की उम्र में आलिया भट्ट ने जो मुकाम हासिल कर लिया है. वो सभी यंगस्टार्स के लिये काफ़ी प्रेरणादायक है. पता है एक्टिंग के अलावा आलिया की सबसे अच्छी बात क्या है? वो असल ज़िंदगी में जैसी हैं दुनिया के सामने भी वैसी ही रहती हैं. ऐसा एक दफ़ा नहीं, बल्कि कई दफ़ा नोटिस किया गया है.  

Alia Bhatt Birthday Special
Source: greatandhra

कई बार तो आलिया की एक्टिविटी देखने के बाद लगता है अरे... यार... ये तो बिल्कुल हमारे जैसी हैं. आलिया की पर्सनैल्टी बताती है कि वो चाहे कितनी ही बड़ी स्टार क्यों न बन जायें, लेकिन दिल से वो एक आम इंसान ही हैं. 

Alia Bhatt Age
Source: dnaindia

आज आलिया भट्ट के जन्मदिन के मौक़े पर बताते हैं कि वो ख़ास होकर भी बिल्कुल आम इंसान सी क्यों लगती हैं? 

1. ख़ुद के जोक पर हंसना 

कपिल शर्मा के सेट पर आलिया और वरुण फ़िल्म प्रमोशन के लिये पहुंचे थे. इस दौरान कपिल शर्मा ने बातों-बातों में उनके कुछ सवाल पूछ डाले. बातचीत करते-करते आलिया अपने जोक पर ख़ुद हंसने लगी. अरे यार... हम भी तो कई बार ऐसी ही हंसते हैं न.  

2. बहन से बेइंतिहा मोहब्बत

ये सच है कि हम भाई-बहनों से जितना लड़ते हैं उनसे उतनी ही मोहब्बत करते हैं. आलिया भी अपनी बहन शाहीन भट्ट के बेहद क़रीब हैं. दोनों को अक़सर ही साथ में मस्ती करते देखा जाता है. आलिया को बहन के साथ यूं लड़ते-झगड़ते और मस्ती करते देख किसी को भी अपनी बहन की याद आ जाये.  

3. बेस्टी की शादी में जमकर डांस  

हर किसी को अपनी बेस्ट फ़्रेंड की शादी का इंतज़ार होता है. ताकि हम जम कर नाच-गा पाये है न! आलिया भी हम में से एक हैं. जिस तरह से वो अपनी बेस्ट फ़्रेंड की शादी एंजॉय करती हैं, उन्हें देख हम आम इंसान ख़ुद से रिलेट कर पाये.  

4. फ़ैमिली के साथ हैंगआउट 

कई बार फ़िल्मों में एक मुकाम पाने के बाद लोग फ़ैमिली से ज़्यादा बाक़ी लोगों पर फ़ोकस करते हैं. आलिय के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं है. वो चाहे कितनी ही बिज़ी क्यों न हो अपने मम्मी-पापा के लिये हमेशा समय निकालती हैं. यही नहीं, समय मिलते ही वो फ़ैमिली के साथ ट्रिप पर भी निकल जाती हैं.

Alia Bhatt Movies
Source: sun

5. संस्कार  

बचपन से ही हर घर में संस्कारी बनने की सीख दी जाती है. यही वजह है कि आज भी कई लोग अपने से बड़ों को जवाब न देकर चुप रह जाते हैं. कई बार आलिया भट्ट को ग़लत बोलकर उन्हें गु़स्सा दिलाने की कोशिश की गई, लेकिन आलिया किसी को ग़लत बोलने के बजाये चुप रही हैं. किसी बच्चे में इससे बेहतर संस्कार और क्या होंगे!

6. लॉकडाउन में बनी मास्टर शेफ़ 

हाहाहा... यार... लॉकडाउन के बाद शायद ही कोई होगा जिसने कुकिंग में हाथ न आज़माया हो. आलिया भट्ट भी उनमें से एक हैं. लॉकडाउन में आलिया भट्ट ने भी हम सभी की तरह कुकिंग में हाथ आज़माया और रिज़ल्ट वीडियो में देख लीजियेगा. 

7. बॉयफ़्रेंड की फ़ैमिली को फ़ैमिली मान लेना  

आलिया और रणबीर कुछ सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. कई बार आलिया को कपूर ख़ानदान के फ़ंक्शन में देखा गया. आलिया को रणबीर की फ़ैमिली के साथ यूं ख़ुश देखना उनके फ़ैंस को ख़ुशी देता है. आलिया को देख कर ऐसा लगता है कि यार हम भी तो बॉयफ़्रेंड की फ़ैमिली से ऐसा ही प्यार चाहते हैं न.  

Alia Bhatt Biography
Source: wpage

8. बचपन से ही कुछ बनने की चाह रखना 

बचपन में जब बच्चों से पूछा जाता है कि वो बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं, तो उनका जवाब डॉक्टर, इंजीनियर, पायलट होता है. ठीक उसी तरह जब आलिया से पूछा गया था कि वो बड़े होकर क्या बनना चाहती हैं? तो उनका जवाब था एक्ट्रेस है. लकी बच्चों की तरह आलिया बड़े होकर एक्ट्रेस बन गईं. वो भी एक सफ़ल अभिनेत्री.  

अगर आप भी आलिया भट्ट को देख कर ख़ुद को महसूस कर पाते हैं, तो कमेंट में बताइयेगा और हां आलिया को बर्थडे विश करना मत भूलना. #HappyBirthdayAliaBhatt