Happy Birthday Ayushmann Khurrana: आयुष्मान ख़ुराना सिनेमाजगत का वो नाम जिसे आज परिचय की ज़रूरत नहीं है. आयुष्मान ख़ुराना सिर्फ़ बेहतरीन कलाकार ही नहीं, बल्कि कवि, एंकर, और सिंगर भी हैं. आयुष्मान ख़ुराना ने अपने करियर की शुरुआत बतौर रेडियो जॉकी (Radio Jockey) की थी. पर क़िस्मत में एक्टर बनना लिखा था और बन गये.  

HBD Ayushmann Khurrana
Source: financialexpress

ये भी पढ़ें: वो 10 दमदार रोल, जिन्होंने आयुष्मान ख़ुराना को बॉलीवुड में दी एक अलग पहचान 

हांलाकि, ऐसा नहीं था कि आयुष्मान ख़ुराना के मन में एक्टर बनने का ख़्याल आया और बस उन्हें रोल मिलने लग गये. शुरुआती दिनों में उन्हें ऑडिशन में एक नहीं, बल्कि कई रिजेक्शन झेलने पड़े. हैरानी वाली बात ये है कि कमी उनकी एक्टिंग में नहीं, बल्कि आइब्रो में थी. कैसे? चलिये आगे वो भी जान लेते हैं. 

Ayushmann Films
Source: wp

जब आइब्रो की वजह से एक्टर नहीं बन पा रहे थे आयुष्मान

ये उन दिनों की बात है जब आयुष्मान ख़ुराना फ़िल्मों में रोल पाने के लिये जगह-जगह ऑडिशन देने जाते थे. इस दौरान उन्हें हर ऑडिशन में रिजेक्शन झेलना पड़ता था. ऑडिशन देने पहुंचे आयुष्मान ख़ुराना को लोग ये कह कर रिजेक्ट करते कि आपकी आइब्रो बहुत बड़ी और गहरी हैं. मोटी और गहरी आइब्रो होने की वजह से वो किसी एंगल से हीरो नज़र नहीं आते.  

ayushmann khurrana old pictures
Source: bollywoodhungama

रोल में फ़िट बैठने के लिये निकाला उपाय  

एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया कि वो ऑडिशन में मिलने वाले रिजेक्शन से दुखी और परेशान हो चुके थे. इसलिये उन्होंने इस परेशानी का हल ढूंढ निकला. अब आयुष्मान सैलून जाकर अपनी आइब्रो सेट कराने लगे, जिसके लिये उन्हें एक्स्ट्रा पैसा ख़र्च करना पड़ता था. आखिरकार धीरे-धीरे आयुष्मान की आइब्रो शेप में आ गई और आज वो जो हैं दुनिया के सामने हैं.  

आपको बता दें कि फ़िल्मों में आने से पहले आयुष्मान ख़ुराना ने बतौर टीवी एक्टर और होस्ट भी काम किया है. वो मेहनत करते गये और एक दिन उन्हें 'विक्की डोनर' के लिये सेलेक्ट कर लिया गया. 'विक्की डोनर' से आयुष्मान ख़ुराना ने सबकी ख़ूब वाहवाही लूटी और फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. आयुष्मान एक टैलेंटेड इंसान हैं, जो अच्छा गाते भी हैं, लिखते भी हैं और अभिनय भी अच्छा करते हैं. इसलिये उन्हें 'राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार' से नवाज़ा जा चुका है.  

ये भी पढ़ें: Prime Video, Netflix, Zee5 और YouTube पर देखिए आयुष्मान ख़ुराना की ये 10 फ़िल्में 

आज उनका बर्थडे है. चलो सब लोग टैलेंटड कलाकार को विश करते हैं.  

Happy Birthday Ayushmann Khurrana!