अपने बाबा का आज बर्थ डे है बॉस. बैंड बाजा बारात के बिट्टू शर्मा से गली बॉय के मुराद अहमद तक का रणवीर सिंह का फ़िल्मी सफ़र बहुत ही कमाल का रहा है. एक से बढ़कर हिट फ़िल्में और अपने अजीब और रंगीले फ़ैशन सेंस की वजह से रणवीर को उनके फ़ैन्स क्या उन्हें कोई भी इग्नोर नहीं कर सकता है. बहुत कम समय में जो इज़्ज़त, शोहरत और प्यार रणवीर सिंह ने कमाया है वो उनकी मेहनत और दिलदारी का ही नतीजा है.

Source: exchange4medi

चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर उनके कलरफ़ुल और सक्सेसफ़ुल करियर पर एक नज़र डालते हैं.

1. अतरंगा ड्रेसिंग सेंस

Source: ibtimes
Source: outfittrends
Source: chaltapurza
Source: bhaskar
Source: bbc

रणवीर सिंह का ड्रेसिंग सेंस बिल्कुल उनके व्यवहार की तरह अतरंगा है, जिसका पता नहीं चलता वो कब क्या पहन लें.

2. यारों के यार

सलमान ख़ान की मूवी का प्रमोशन हो या अक्षय कुमार की फ़िल्म रुस्तम का. वो अपने दोस्तों के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं.

3. खली बली हो गया है... (पद्मावत)

इस गाने ने रणवीर की इमेज ही चेंज कर दी. किसी ने रणवीर के गाने को सराहा तो किसी ने इसको नापसंद भी किया, लेकिन रणवीर ने अपने फ़ैन्स की नाराज़गी को भी तहे दिल से अपनाया. इततना ही नहीं रणवीर के इस गाने पर कितने ही वीडियो बने हैं.

इस गाने के अलावा रणवीर सिंह के और भी अच्छे गानों का वीडियो आप देख सकते हैं

मल्हारी... (बाजीराव मस्तानी)

ततड़-ततड़... (रामलीला)

लहू मुंह लग गया... (रामलीला)

मेरा वााल डांस...(सिम्बा)

मेरी गली में...(गली बॉय)

अपना टाइम आएगा...(गली बॉय)

आदत से मजबूर...(लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल)

जश्न-ए-इश्क़ा...(गुंडे)

4. फ़िल्मी सफ़र

1. बैंड बाजा बारात

Source: filmcompanion

इस फ़िल्म से फ़िल्मी पर्दे पर क़दम रखने वाले रणवीर सिंह ने दिल्ली के लड़के का रोल निभाया, जो लोगों को ख़ूब पसंद आया था. कहते हैं न 'पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं.'

2. लुटेरा

Source: zeenews

रणवीर सिंह को लोगों ने पसंद इसलिए किया क्योंकि उन्होंने अपनी हर फ़िल्म से लोगों को चौंकाया और पसंद करने पर मजबूर किया है. इस फ़िल्म का वरुण श्रीवास्तव दर्शकों को याद रहेगा.

3. गोलियों की रासलीला- राम लीला

Source: hindustantimes

संजय लीला भंसाली की ये फ़िल्म रणवीर के करियर का टर्निंग पॉइंट बनी. इस फ़िल्म में उनकी एक्टिंग, हेयर स्टाइल, डांस और ड्रेस को युवाओं ने जमकर कॉपी किया. इस रोल ने रणवीर को भीड़ से अलग करके जनता का हीरो बना दिया. इसमें रणवीर सिंह के साथ दीपिका भी थीं. दोनों ने पिछले साल शादी करके बॉलीवुड के गलियारों में धमाका कर दिया था.

4. बाजीराव मस्तानी

Source: patrika

बाजीराव ने मस्तानी से मोहब्बत की है कोई अय्याशी नहीं...इस डायलॉग को सुनते ही बाजीराव का पूरा किरदार आपकी आंखों के सामने आ गया होगा.

5. पद्मावत

Source: thenational

इतिहास के पन्नों में जिस खिलजी का विवरण है उसे तो किसी ने नहीं देखा. मगर पद्मावत के बाद से अगर खिलजी का कोई चेहरा है तो वो रणवीर सिंह है. अपने रोल में जान फूंकने के लिए रणवीर जी जान लगा देते हैं.

6. सिम्बा

Source: imdb

आला रे, आला सिम्बा आला... पर्दे पर आते ही मूवी हॉल सीटियों से गूंज उठा था. एक रिश्वत खोर पुलिसवाले के किरदार को भी इतने मज़ाकिया तरीके से किया कि लोग उन पर प्यार लुटाने से ख़ुद को रोक नहीं पाए.

7. गली बॉय

Source: hindustantimes

मेरी गली में...और अपना टाइम आएगा... येतो आज हर बच्चे से लेकर बड़े की ज़ुबान पर छाया हुआ है. मुराद के किरदार को इतनी बाख़ूबी करके रणवीर ने बता दिया कि वो अपने फ़ैंस के प्यार के हक़दार हैं.

आपको बता दें, जल्द ही रणवीर सिंह दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव की बायोपिक में नज़र आएंगे, जिसका फ़र्स्ट लुक आ चुका है.

'बाबा' सिर्फ़ संजय दत्त को बोला जाता था आज रणवीर सिंह को भी वो 'बाबा' बुलाया जाता है.

Source: sentinelassam

क्या बोल रेली पब्लिक... अपने गली बॉय को जन्मदिन विश करना तो बनता है न पब्लिक, तो कमेंट सेक्शन में बर्थ डे विश करना शुरू करिए.