Rekha Ji Birthday Special: रेखा, इनका नाम सुनते ही दिल इनकी ख़ूबसूरती की ओर खिंचा चला जाता है. इनकी आवाज़ हो या आंखें दोनों के दीवानों की लाइन लगी है. इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हज़ारों हैं...ये लाइन रेखा के लिए बिल्कुल परफ़ेक्ट है. रेखा भले ही गुज़रे ज़माने की एभिनेत्री हैं, लेकिन उनका जादू आज भी बरकरार है. वो आज की अभिनेत्रियों को जमकर टक्कर देती है.

timeless beauty rekha
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: रेखा कल भी ख़ूबसूरत दिखती थीं, आज भी और हमेशा दिखती रहेंगी. इन 21 फ़ोटोज़ से यही पता चलता है

रेखा आज जिस भी मक़ाम पर हैं, वो उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से पाया है. इंडस्ट्री में ये नाम उन्होंने कड़े संघर्ष के बाद बनाया है. मगर एक वक़्त ऐसा भी था, जब रेखा का हीरोईन बनने का सपना उनके दोस्तों के लिए मज़ाक का टॉपिक था.

simi garewal chat show
Source: indianexpress

दरअसल, रेखा ने अपनी ज़िंदगी के कुछ अनछुए पलों का ज़िक्र सिमी गरेवाल के चैट शो पर करते हुए उन्होंने अपने स्कूल के दिनों से जुड़े एक क़िस्से के बारे में बताया, जब वो अपने दोस्तों से हीरोईन बनने की बात कहती थीं, तो वो लोग कहते थे, अपनी शक़्ल देखी है कभी आईने में? लेकिन,

Source: indiatimes
फ़िल्म सावन भादो की सफ़लता ने सब कुछ बदल कर रख दिया, उन सभी को मेरी प्रतिभा का एहसास हो गया, जिन्हें मेरी शक़्ल हीरोईन वाली नहीं लगती थी.

                    - रेखा

Source: twimg

ये भी पढ़ें: Rekha Birthday Special : बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा के बारे में 15 बातें जो कम लोगों को ही पता होंगी

उन्होंने आगे बताया, 

मेरी फ़िल्म हिट होने से मैं बहुत ख़ुश थी और मुझे लोगों का बहुत सारा प्यार भी मिल रहा था. मेरी सफ़लता से मेरी बहनें बहुत ख़ुश थीं क्योंकि हम गाड़ी, घर और ज़रूरत की वो सभी चीज़ें ख़रीद सकते थे, जो हम ख़रीदना चाहते थे. सब ख़ुश थे, लेकिन मेरे स्कूल के दोस्तों को मुझसे जलन होने लगी थी. क्योंकि जब मैं उनसे कहती थी, कि एक दिन मैं बड़ी स्टार बन गई तो, वो कहते थे, अच्छा अपनी शक़्ल देखी है आईने में? उन्हीं दोस्तों ने जब मेरी हिट फ़िल्म देखी तो, कहा, भानू ने कर दिखाया.

                    - रेखा

Source: patrika

रेखा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1966 में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी, उस वक़्त वो महज़ 13 साल की थीं. उन्होंने बताया,

मैं कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी, मैं बस ये चाहती थी कि लोग मुझे प्यार करें और कोई हो जो सारी ज़िंदगी मेरे साथ रहे और हमारे बच्चे हों, मुझे ढेर सारे बच्चे चाहिए'.

                    - रेखा

Source: langimg

आपको बता दें, एक बार दिवंगत अभिनेता शशि कपूर अपनी पत्नि जेनिफ़र के साथ एक फ़िल्मी पार्टी में थे, उसी पार्टी में रेखा भी थीं, जिन्हें देखकर शशि कपूर ने कहा था, ये मोटी और काली सी लड़की कैसे बॉलीवुड में अपना नाम बनाएगी? रेखा ने उनकी ये बात सुन ली तो शशि कपूर की पत्नि ने बात को संभालते हुए कहा, देखना ये लड़की एक दिन बॉलीवुड की सुपरस्टार बनेगी. जेनिफ़र की ये बात आज सच साबित हो चुकी है और रेखा ने अपना वो मक़ाम बना लिया है, जिसे हासिल करना सबके बस की बात नहीं है.