बिग बॉस 14 ख़त्म हो गया, लेकिन अब तक लोगों के सिर रुबीना दिलैक (Rubina Dilailk) का ख़ुमार नहीं उतारा. बिग बॉस हाउस में रुबीना की एंट्री Rejected Contestant के तौर पर हुई थी. पर वो बाहर विजेता बन कर निकली. शो में उन्होंने अपने बेबाक और दमदार अंदाज़ से लोगों का दिल जीता. यही वजह है शो जीतने के बाद से वो लगातार सुर्खियों में बनी हुई है.

दिन पर दिन रुबीना दिलैक की बढ़ती फ़ैन फ़ॉलोइंग से पता चलता है कि उनमें एक नहीं, बल्कि कई ख़ासियत हैं. इसलिये रुबीना दिलैक की कुछ अच्छी आदतों को हमें भी अपना लेना चाहिए.

1. निडर स्वभाव  

अगर आपने बिग बॉस 14 का पूरा सीज़न फ़ॉलो किया है, तो रुबीना दिलैक का निडर अंदाज़ भी देखा हो. एक तरफ़ जहां महिलाओं को मुंह बंद करके पुरुषों की बातें सुनने की सलाह दी जाती है. वहीं रुबीना दिलैक शो के होस्ट सलमान ख़ान के सामने भी अपनी बात रखने से पीछे नहीं हटी.

Rubina Birthday
Source: iwmbuzz

2. सच्ची दोस्त 

Bigg Boss एक ऐसा शो जहां लोग वोट बटोरने और एलिमिनेशन से बचने के लिये सच्चा दोस्त होने का दिखावा करते हैं. पर पूरे शो में रुबीना दिलैक ने किसी से भी मतलब निकालने के लिये दोस्ती नहीं की. उन्होंने अली गोनी को अपना भाई माना, तो अंत तक साथ भी निभाया. रुबीना और निकी की दोस्ती भी फ़ैंस को काफ़ी पसंद आई. 

Rubina And Nikki
Source: peepingmoon

3. हिंदी पर पकड़

हिंदी हिंदुस्तानियों की मातृभाषा है, लेकिन फिर भी हमें कई मौक़ों पर हिंदी में बात करने में शर्म आती है. रुबीना दिलैक टीवी की लोकप्रिय स्टार हैं और उन्होंने बिग बॉस में गर्व के साथ हिंदी शब्दों का प्रयोग किया. रुबीना दिलैक की हिंदी पर अच्छी पकड़ देख कर दिल से ख़ुशी हुई.

4. फ़ैशन एक्सपेरीमेंट 

बिग बॉस एक ऐसा शो है जहां आपको प्रसेंटेबल दिखना बेहद ज़रूरी होता है. रुबीना ने पूरे शो के दौरान फ़ैशन एक्सपेरीमेंट किया. वो कभी अलग-अलग ड्रेसेस में नज़र आईं, तो कभी ख़ूबसूरत सा हेयरस्टाइल बना लोगों का ध्यान खींचा. अच्छी बात ये है कि उन्होंने जो भी पहना, उसमें में वो बेहद Confident नज़र आईं.

5. टूटी पर हारी नहीं

बिग बॉस हाउस में कई महीनों तक क़ैद रहना आसान काम नहीं है. शो में कई ऐसे मौक़े आये जब रुबीना दिलैक कर बिखर गईं, लेकिन अगले ही पल वो फिर खड़ हो उठीं.

Rubina Dilaik
Source: bollywoodhungama

6. ग़लतियां स्वीकारना  

कई बार हमें पता होता है कि हम ग़लत हैं, लेकिन फिर भी अपनी ग़लती मानने से इंकार कर देते हैं. पर रुबीना के साथ ऐसा नहीं है, जब भी किसी ने उनकी ग़लती बताई एक्ट्रेस ने उसमें सुधार करने की कोशिश की. हांलाकि, जहां वो ग़लत नहीं होती थीं, वहां वो झुकती भी नहीं थीं. 

7. खुल कर ज़िंदगी जीना 

भाग-दौड़ भरी ज़िंदगी में हम अक़सर अपनी ज़िंदगी जीना भूल जाते हैं. पर रुबीना जितना फ़ोकस अपने काम पर करती हैं, उतना ही खुलकर ज़िंदगी भी जीती है. अगर आप उनकी सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल देखें, तो आपको पता चल जायेगा कि वो ट्रैवल की शौक़ीन हैं. रुबीना काम से ब्रेक लेकर घूमने जाती हैं और कुछ पल सुकून से बिताती हैं.  

8. शुक्रगुज़ार होना  

रुबीना अपनी लाइफ़ में हर चीज़ के लिये लोगों का शुक्रिया करती हैं. उनका मानना है कि उन्हें जो कुछ भी मिला है, उसका शुक्रगुज़ार रहना चाहिये. न कि किसी से शिक़ायत करनी चाहिये.

9. फ़िटनेस फ़्रीक 

रुबीना दिलैक एक योगा टीचर भी हैं और वो अपनी फ़िटनेस को लेकर काफ़ी सजग रहती हैं.  

Rubina
Source: twimg

10. सभ्यता को प्रमोट करना

रुबीना दिलैक ने बिग बॉस में एक टास्क के दौरान पहाड़ी डांस को प्रमोट किया था, जिस पर उनकी तारीफ़ भी हुई थी. यही नहीं, उन्होंने बिग बॉस से जीती हुई रकम भी गांव की सड़क बनवाने में लगा दी.

रुबीना दिलैक एक सेलिब्रिटी हैं, लेकिन फिर वो अपनी जमीनी हकीकत नहीं भूली. बस इन्हीं चंद ख़ासियत की वजह से उनके फ़ैंस उन्हें बेइंतिहा प्यार करते हैं.