South Celebs Who Married Co-Stars: साउथ इंडियन सिनेमा अब धीरे-धीरे नॉर्थ इंडिया में अपनी पैठ जमा रहा है. लोगों पर बॉलीवुड से ज़्यादा साउथ एक्टर्स का ख़ुमार चढ़ा हुआ है. इंस्टाग्राम पर साउथ इंडियन गानों पर देश तो क्या विदेश के लोग भी रील्स बना रहे हैं. यही वजह है कि फैंस साउथ इंडियन एक्टर्स की प्रोफ़ेशनल लाइफ़ के साथ पर्सनल लाइफ़ में भी इन्ट्रेस्ट लेने लगे हैं. वो उनके बारे में हर एक छोटी से छोटी डिटेल्स जानना चाहते हैं. 

हाल ही में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) और विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) की शादी की ख़बरें जब सुर्ख़ियों में छाने लगीं, तब फैंस का दिल गार्डन-गार्डन हो गया. हालांकि, विजय ने जल्द ही एक ट्वीट करके इन सभी अफ़वाहों को ख़ारिज कर दिया. पर अगर ऐसा कभी भविष्य में होता है, तो हमें ज़्यादा हैरानी नहीं होगी. वो इसलिए क्योंकि अतीत में ऐसे कई साउथ इंडियन सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपने को-स्टार्स से शादी की है. 

rashmika mandanna and vijay devarakonda
Source: ayurvedam365

आइए आपको बता देते हैं, उन साउथ इंडियन सेलेब्स के बारे में, जिन्होंने अपने को-स्टार्स से शादी रचाई है. (South Celebs Who Married Co-Stars)

1. महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) अपने पति महेश बाबू (Mahesh Babu) से 4 साल बड़ी हैं, लेकिन दोनों के बीच उम्र का फ़ासला कभी उनकी शादीशुदा ज़िंदगी के बीच रोड़ा नहीं बन पाया. दोनों की पहली मुलाक़ात साल 2000 में आई तेलुगू फ़िल्म 'वामसी' की शूटिंग के दौरान हुई थी. इसी दौरान दोनों पहले एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बने. फिर ये रिश्ता धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गया. चार साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद कपल ने फ़रवरी 2005 में शादी कर ली थी. दोनों दो बच्चों गौतम और सितारा के पेरेंट्स हैं.

mahesh babu and namrata shirodkar
Source: rediff

2. नागार्जुन और अमला

साउथ इंडियन फ़िल्मों के सुपरस्टार नागार्जुन (Nagarjuna) की अमला (Amala) से ये दूसरी शादी है. उनकी पहली शादी लक्ष्मी डग्गुबाती से हुई थी. कहा जाता है कि दोनों की शादी की टूटने की वजह अमला थीं. शादीशुदा होने के बावजूद नागार्जुन अपनी को-स्टार अमला को दिल दे बैठे थे. उन्होंने साथ में 'किराई दादा', 'चिन्ना बाबू', 'शिवा', 'प्रेम युद्धम' और 'निर्णयम' जैसी कई फ़िल्मों में काम किया था. दोनों की नज़दीकियां बढ़ने से नागार्जुन और उनकी पहली पत्नी के बीच काफ़ी लड़ाइयां होने लगी थीं, जिसके बाद लक्ष्मी ने एक्टर से तलाक ले लिया था. दोनों ने साल 1992 में चेन्नई के एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर ली. शादी के दो साल बाद कपल को एक बेटा हुआ, जिसका नाम अखिल अक्किनेनी है. (South Celebs Who Married Co-Stars)

nagarjuna and amala
Source: timesofindia

ये भी पढ़ें: जानिए रश्मिका से लेकर समांथा तक, ये 11 साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस 1 फ़िल्म के लिए कितनी फ़ीस लेती हैं

3. स्नेहा और प्रसन्ना  

स्नेहा (Sneha) और प्रसन्ना (Prasanna) फ़िल्म 'Achamundu Achamundu' की शूटिंग के दौरान क़रीब आए थे. उस दौरान मीडिया में दोनों के रिलेशनशिप की अफ़वाहें ख़ूब उड़ी थीं. लेकिन उस वक्त तक दोनों के बीच दोस्ती के अलावा और कुछ नहीं था. इन लव बर्ड्स को अपनी एक साल की दोस्ती के बाद अपने रिश्ते की गहराई का एहसास हुआ था, जिसके बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली थी. वो अपने बेटे विहान के प्राउड पेरेंट्स हैं.

sneha and prasanna
Source: southindiafashion

4. आर्या और सायेशा

आर्या (Arya) ने अपने एक इंटरव्यू में ख़ुलासा किया था कि उनको सायेशा (Sayyesha) के साथ में की गई फ़िल्म 'ग़जनीकांत' के बाद प्यार हुआ था. उन्हें सायेशा की मैच्योरिटी बहुत पसंद आई थी. काफ़ी लोगों को लगता है कि दोनों की लव मैरिज हुई है. जबकि दोनों की डेटिंग की शुरुआत कपल की फ़ैमिली की ओर से रिश्ता पक्का होने के बाद हुई थी. उन्होंने साल 2019 में शादी की थी. दोनों के बीच में 16 साल का एज गैप है. साल 2021 में कपल ने बेबी गर्ल अरियाना का अपने घर में वेलकम किया था. (South Celebs Who Married Co-Stars)

arya and sayyeshaa
Source: onmanorama

5. अजित कुमार और शालिनी अजित कुमार

'अमरकलम' की शूटिंग के दौरान अजित कुमार (Ajith Kumar) और शालिनी (Shalini Ajith Kumar) की नज़दीकियां बढ़ी थीं. दोनों को कॉलीवुड इंडस्ट्री का पॉवर कपल कहा जाता है. साल 2000 में दोनों ने चेन्नई में भव्य समारोह में शादी कर ली. शादी के बाद शालिनी ने फ़िल्मों में काम करना छोड़ दिया था. दोनों एक बेटी अनुष्का के माता-पिता हैं.

ajith kumar and shalini
Source: cinemaexpress

6. सूर्या और ज्योतिका 

ज्योतिका (Jyothika) की साउथ इंडस्ट्री में तीसरी फ़िल्म 'पूवेल्लम केत्तुप्पर' में सूर्या (Suriya) उनके अपोज़िट नज़र आए थे. इस दौरान उनकी पहली मुलाकात हुई थी. फ़िल्म में दोनों की केमिस्ट्री को ख़ूब पसंद किया गया. इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के क़रीब आ गए थे. बातचीत और मिलने-मिलाने का सिलसिला आगे बढ़ा और बात शादी तक पहुंच गई. कपल ने साल 2006 में एक-दूसरे से शादी कर ली थी. ज्योतिका और सूर्या के दो बच्चे भी है, जिनका नाम दिया और देव है. (South Celebs Who Married Co-Stars)

suriya and jyothika
Source: bollywoodshaadis

ये भी पढ़ें: कबीर सिंह या अकीरा ही नहीं, बॉलीवुड की ये 12 सुपरहिट फ़िल्में भी साउथ इंडियन मूवीज़ की रीमेक हैं

7. समांथा अक्किनेनी और नागा चैतन्य

समांथा (Samantha Akkineni) और नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) दोनों को ही किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. दोनों की गिनती साउथ इंडस्ट्री के टॉप कलाकारों में की जाती है. दोनों की पहली मुलाकात फ़िल्म 'मैया चेसवे' के सेट पर हुई थी. उस दौरान दोनों दूसरे पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में थे. साल 2014 में दोनों ने फ़िल्म 'सूर्या' में एक साथ दोबारा काम किया. यहीं से कपल के बीच प्यार के बुलबुले फूटने लगे. साल 2017 में स्टार कपल ने तमाम अटकलों पर रोक लगाते हुए एक-दूसरे से शादी कर ली थी. दोनों की शादी हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज़ दोनों से हुई थी. हालांकि, इनकी शादी ज़्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई और 2021 में कपल ने तलाक ले लिया.

samantha akkineni and naga chaitanya
Source: pinkvilla

इन सभी साउथ स्टार्स का अपना एक फैन बेस है.