दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फ़िल्म अवॉर्ड्स यानि 92वें अकादमी अवॉर्ड्स या फिर यूं कहें कि ऑस्कर अवॉर्ड्स की घोषणा की जा चुकी है. अमेरिका के लॉस एंजेलिस शहर में 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया था. अब तक तो आप लोगों ने न्यूज़ और सोशल मीडिया पर देख भी लिया होगा कि किन-किन लोगों ने किस-किस केटेगरी में जीता है अवॉर्ड. लेकिन हम आपको कुछ और बताने जा रहे हैं.

इस बार ऑस्कर्स के लिए 10 फ़िल्में नॉमिनेट हुई थीं. हम बताने जा रहें आपको कि आप ये सभी बेहतरीन फ़िल्में कहां देख सकते हैं-

1. Joker

joker

ये फ़िल्म 14 फरवरी को भारत में फ़िर से रिलीज़ होगी, इसलिए यदि आपने इसे अभी तक नहीं देखा है, तो आप इसे थियेटर्स में एक बार फ़िर से देख सकते हैं.

2. Parasite

parasite

इस फ़िल्म को ऑस्कर में बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड मिला है. अगर आपको इसे देखना है तो ये अभी आपके नज़दीकी सिनेमा घरों में लगी होगी.

3. The Irishman

the irishman

ये एक क्राइम-ड्रामा मूवी है. इसे आप नेटफ़्लिक्स पर देख सकते हैं.

4. Little Women

little women

ये एक पीरियड ड्रामा मूवी है जो कि एक क़िताब से ली गई है. ये फ़िल्म थिएटर में लगी हुई है.

5. Marriage Story

marriage story

ये एक बेहद ही इमोशनल फ़िल्म है जो तलाक़ से गुज़र रहे एक कपल की ज़िन्दगी की जद्दोजहद को दिखाती है. इस फ़िल्म को आप नेटफ़्लिक्स पर देख सकते हैं.

6. Jojo Rabbit

jojo rabbit

ये एक कॉमेडी ड्रामा है जिसे देखने में आपको बेहद मज़ा आएगा. तो देर मत कीजिए क्योंकि ये फ़िल्म अभी सिनेमाघरों में लगी हुई है.

7. Two Popes

two popes

यह फ़िल्म पोप बेनेडिक्ट और भविष्य के पोप फ्रांसिस की कहानी पर आधारित है, जो कैथोलिक चर्च के भविष्य की योजना बनाते हैं. ये फ़िल्म आप नेटफ़्लिक्स पर देख सकते हैं.

8. Ford V Ferrari

Ford V Ferrari

ये एक ड्रामा फ़िल्म है जिसको बेहद ही ख़ूबसूरती से फ़िल्माया गया है. ये फ़िल्म अभी भी थिएटर्स में लगी हुई है.

9. 1917

1917

इस फ़िल्म की कहानी एक युद्ध पर रची गई है. इस फ़िल्म का मज़ा आप थिएटर में ले सकते हैं.

10. Once Upon A Time In... Hollywood

Once Upon A Time In... Hollywood

इस फ़िल्म में ब्रैड पिट और लियोनार्डो डिकैप्रियो जैसे बड़े कलाकार हैं, तो इस फिल्म में न देखने जैसी तो कोई बात ही न ही है. इस फिल्म का आनंद आप Amazon Prime पर ले सकते हैं.