भारत में लोग सिर्फ़ बॉलीवुड ही नहीं टीवी सीरियल्स के भी दीवाने हैं. हर घर की अपनी एक पसंदीदा बहू है. मगर जिन बहुओं के आप दीवाने हैं और उनका एक भी एपिसोड मिस नहीं करते हैं. क्या आपको पता है वो टीवी एक्ट्रेस बनने से पहले क्या करती थी? नहीं, अरे फ़िक्र नॉट जी, हम बताते हैं. 

1. हिना ख़ान 

टीवी में अपना एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले यानी आपकी पसंदीदा अक्षरा बहू दिल्ली के एक कॉल सेंटर में काम करती थी. इस बात का ख़ुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था और ये भी बताया था कि उनकी सैलरी 25,000 थी. 

ये भी पढ़ें: इन 8 टीवी एक्टर्स की पुरानी तस्वीरें देख कर आप भी हमारी तरह चौंक जाएंगे 

2. दिव्यांका त्रिपाठी 

दिव्यांका को टीवी में काम करते-करते 2 दशक हो गए हैं. 'बनू मैं तेरी दुल्हन' हो या 'ये है मोहब्बतें' दिव्यांका हर रोल में लोगों की पसंदीदा बहु रही हैं. दिव्यांका ने अपना करियर ऑल इंडिया रेडियो, भोपाल के साथ बतौर एंकर शुरू किया था. टीवी में आने से पहले वह भोपाल के राइफ़ल अकादमी में कार्यकारी अधिकारी थीं. 

3. दीपिका कक्कड़ 

हमारी सिमर टीवी पर छाने से पहले जेट एयरवेज़ में बतौर एयर होस्टेस का काम करती थी. उन्होंने वहां 3 साल काम किया मगर कुछ स्वास्थ्य से जुड़ी दिक़्क़तों की वजह से उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी. 

4. निआ शर्मा 

ऑन स्क्रीन नागिन और टीवी की फ़ेशन दिवा निआ शर्मा टीवी पर आने से पहले एक पत्रकार थी. जग्गनाथ इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट साइंसेज़, दिल्ली से पत्रकारिता की पढाई की थी. 

5. सना अमीन शेख़ 

सीरियल 'कृष्णदासी' से आराध्या के रूप में लोगों के बीच लोकप्रिय होने वाली सना पहले एक RJ थीं. उन्होंने कई रेडियो शो किए हैं जैसे: ख़ूबसूरत, सना के साथ, TRP - टेलीविज़न रेडियो पर. 

ये भी पढ़ें: टीवी के इन टॉप 10 सास-बहू सीरियल्स, जिनमें सिर्फ़ और सिर्फ़ षड़यंत्र है उसके सिवा कुछ भी नहीं 

 6. कृतिका सेंगर 

एकता कपूर के प्रसिद्ध शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस कृतिका ने एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा से मास कम्युनिकेशन किया था. इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने मुंबई की एक ऐड एजेंसी में भी काम किया है. कृतिका को रानी लक्ष्मीबाई के किरदार के लिए सबसे ज़्यादा सराहा जाता है. 

7. प्रीतिका राव 

कई लोग प्रीतिका को अमृता की बहन के रूप में जानते होंगे तो कई उन्हें 'बेइंतहा' की आलिया के रूप में. आपको बता दें, प्रीतिका परदे पर आने से पहले एक फ़िल्म जर्नलिस्ट थी. ख़ैर, उन्होंने तमिल सिनेमा से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.