पाकिस्तानी फ़िल्म इंडस्ट्री को पूरी दुनिया लॉलीवुड(Lollywood) के नाम से जानती हैं. यहां भी हर साल सैंकड़ों फ़िल्में बनाई जाती हैं. लॉलीवुड के स्टार्स को भी फ़ैंस सर आंखों पर बैठाकर रखते हैं. इनसे जुड़ी हर जानकारी को जानने को बेताब रहते हैं. 

चलिए आज जानते हैं पाकिस्तान के सबसे अधिक कमाई करने वाले एक्टर्स और उनकी फ़ीस के बारे में.

ये भी पढ़ें: ये हैं वो 8 पाकिस्तानी फ़िल्म्स और सीरियल्स जो बॉलीवुड से पूरी तरह से कॉपी किये गए हैं

1. फ़वाद ख़ान 

फ़वाद ख़ान पाकिस्तानी फ़िल्म इंडस्ट्री के नंबर वन एक्टर हैं. वो कई हिंदी फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं. ये एक फ़िल्म के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये लेते हैं. 

Fawad Khan
Source: indiatvnews

2. शान शाहिद 

शान शाहिद लॉलीवुड में काफ़ी दिनों से सक्रिय हैं. वो उर्दू और पंजाबी में भी फ़िल्में बनाते हैं. डायरेक्शन में भी इन्होंने हाथ आज़माया है. ये एक फ़िल्म के करीब 50 लाख रुपये लेते हैं.

Shaan Shahid
Source: NewsAbe

3. फ़हाद मुस्तफ़ा 

'जवानी फिर नहीं आनी', 'ना मालूम अफ़राद', 'एक्टर इन लॉ' जैसी फ़िल्मों से पाकिस्तानी ऑडियंस का दिल जीत चुके हैं फ़हाद मुस्तफ़ा. इनके एक मूवी की फ़ीस क़रीब 35-40 लाख रुपये है. 

fahad mustafa
Source: brecorder

4. फिरोज़ ख़ान 

फिरोज़ ख़ान पाकिस्तान के मशहूर एक्टर, मॉडल और वीजे हैं. इनके चाहने वालों की वहां कोई कमी नहीं है. ये एक फ़िल्म के लिए लगभग 25-30 लाख रुपये लेते हैं.

firoz khan pakistan
Source: Twitter

5. हमज़ा अली अब्बासी 

'मैं हूं शाहिद अफरीदी', 'वार', 'जवानी फिर नहीं आनी' जैसी लॉलीवुड फ़िल्मों में आप इनका जलवा देख चुके हैं. ये एक फ़िल्म के लिए क़रीब 25 लाख रुपये लेते हैं.

hamza ali abbasi
Source: pinimg

6. फैसल कुरैशी 

पाकिस्तान के वर्सेटाइल एक्टर्स में इनकी गिनती होती है. ये वहां के कई टीवी सीरियल्स और मूवी में काम कर चुके है. ये एक फ़िल्म के लिए लगभग 25 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

Faysal Quraishi
Source: topplanetinfo

इनमें से किस पाकिस्तानी कलाकार की मूवीज़ आपने देखी हैं?