Highest paid South Indian Actors: इस वक़्त देश में साउथ इंडियन सिनेमा का बोलबाला है. बाहुबली, KGF, RRR जैसी फ़िल्मों ने लोगों की दिलचस्पी साउथ इंंडस्ट्री की तरफ़ पैदा कर दी है. प्रभास, यश और जूनियर एनटीआर जैसे एक्टर्स नॉर्थ इंडिया में भी पॉपुलर हो गए हैं. इतने कि लोग बॉलीवुड सुपस्टार्स को छोड़कर इनकी फ़िल्मों का इंतज़ार करने लगे हैं. 

ये भी पढ़ें: जानिए रश्मिका से लेकर समांथा तक, ये 11 साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस 1 फ़िल्म के लिए कितनी फ़ीस लेती हैं

इन साउथ एक्टर्स की सिर्फ़ पॉपुलरटी ही नहीं, बल्क़ि फ़ीस भी बॉलीवुड स्टार्स से कम नहीं है. ऐसे में आइए जानते हैं कि साउथ सिनेमा के ये सुपरस्टार्स आख़िर एक फ़िल्म का कितना पैसा ले रहे हैं?  (Highest paid South Indian Actors)

Highest paid South Indian Actors-

1. अजित कुमार

Ajith Kumar
Source: indianexpress

अजित कुमार ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक तेलुगु फिल्म में एक सहायक स्टार के रूप में की थी. हालांकि, उन्हें तमिल सिनेमा में अपने योगदान के लिए जाना जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, फ़िल्म AK 62 में काम करने के लिए अजित को 105 करोड़ रुपये मिले थे.  

2. रजनीकांत

Rajinikanth
Source: thetelugunews

रजनीकांत 70 के दशक से ही दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं. एशिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं के तौर पर पहचान रखने वाले सुपर स्टार रजनीकांत ने तमिल, हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और अमेरिकी फिल्मों में अभिनय किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, रजनीकांत एक फ़िल्म के लिए 100 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. (Highest paid South Indian Actors)

3. प्रभास

Prabhas
Source: tollywood

प्रभास साउथ सिनेमा में सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं. बाहुबली से पहले वो एक फ़िल्म के लिए वो क़रीब 7 करोड़ रुपये लेते थे. मगर अपनी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म के बाद वो क़रीब 80-85 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं. 

4. मोहनलाल

Mohanlal
Source: indianexpress

थूवनथुम्बिकल, किरीदम, कमलादलम, गांधीनगर 2 स्ट्रीट, पाक्शे जैसी फ़िल्में कर चुके हैं मोहनलाल साउथ सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं. वो एक फ़िल्म के लिए 64 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फ़ीस लेते हैं.

5. अल्लू अर्जुन

allu arjun
Source: deccanherald

स्टाइलिश सुपरस्टार अल्लू अर्जुन पुष्पा के बाद सही में फ़ायर हो गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इस फ़िल्म के लिए 50 करोड़ रुपये की फ़ीस ली थी.  

6. Jr NTR

Jr NTR
Source: mirchi9

जूनियर एनटीआर को साउथ इंडस्ट्री के सबसे बड़े एक्शन हीरोज़ में से एक माना जाता है. फ़िलहाल उनकी फ़िल्म RRR दुनियाभर के सिनेमा हॉल्स में धमाल मचा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, वो एक फ़िल्म के लिए 45 करोड़ रुपये की मोटी रकम चार्ज करते हैं.

7. राम चरण

 Ram Charan
Source: zee5

राम चरण भी साउथ सिनेमा का बड़ा नाम हैं. RRR फ़िल्म में उन्होंने अल्लूरी सीताराम राजू का क़िरदार निभाया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस फ़िल्म के लिए उन्हें भी 45 करोड़ रुपये की फ़ीस दी गई है. 

8. महेश बाबू

mahesh babu
Source: indianexpress

टॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक महेश बाबू ने नेनोक्कडाइन, अथाडु, पोकिरी, डुकुडु, श्रीमंथुडु जैसी कई बड़ी फ़िल्में की हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, वो एक फ़िल्म के लिए 45 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. 

9. धनुष

Dhanush
Source: thenewsminute

एक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर धनुष से हर कोई वाकिफ़ है. उनका कोलावेरी सॉन्ग काफ़ी वायरल हुआ था. वो रांझणा और अतरंगी रे जैसी बॉलीवुड फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, धनुष एक फ़िल्म के लिए क़रीब 32 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.  

10. कमल हासन

 Kamal Haasan
Source: indianexpress

200 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके कमल हासन सबसे लोकप्रिय भारतीय अभिनेताओं में से एक हैं. वो तमिल, तेलुगु, हिंदी, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली फिल्मों में काम कर चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक कमल हासन एक फ़िल्म के लिए 25 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.  

11. यश

Yash
Source: koimoi

रॉकिंग स्टार यश की KGF: Chapter 1 के बाद KGF: Chapter 2 रिलीज़ होने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें फ़िल्म में काम करने के लिए 20 करोड़ रुपये से ज़्यादा की फ़ीस दी गई है.  

12. थलपति विजय

 Thalapathy Vijay
Source: koimoi

जोसेफ़ विजय चंद्रशेखर को थलपति विजय के नाम से जाना जाता है. मुख्य रूप से तमिल सिनेमा में काम करते हैं, साथ ही कई अन्य भारतीय भाषाओं की फिल्मों में भी दिखाई देते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, वो एक फ़िल्म के लिए 20 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.  

इनमें से किस स्टार को आप सबसे ज़्यादा पसंद करते हैं? कमंट्स में बताएं.  (Highest paid South Indian Actors)