Highest Paid South Indian Directors: साउथ इंडियन सिनेमा ने पिछले कुछ सालों में दुनियाभर का ध्यान अपनी ओर खींचा है. साउथ एक्टर्स की फ़ैन फ़ॉलोइंग पूरे देश में फैल चुकी है. इसका सबसे बड़ा श्रेय किसी को जाता है, तो वो है साउथ इंडस्ट्री के डायरेक्टर्स. इन निर्देशकों ने 'बाहुबली', 'RRR', 'पुष्पा', 'KGF' जैसी बिग बजट और ज़बरदस्त मूवीज़ बनाकर दक्षिण भारतीय सिनेमा को इस मुकाम पर पहुंचाया है. यही वजह है कि आज ये डायरेक्टर्स एक फ़िल्म डायरेक्ट करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पुष्पा से लेकर बाहुबली तक साउथ की कई हिट फ़िल्मों की हिंदी डबिंग इन बॉलीवुड स्टार्स ने की है

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे ज़्यादा फ़ीस चार्ज करने वाले डायरेक्टर्स (Highest Paid South Indian Directors)

1. एस.एस. राजामौली

S S Rajamouli
Source: dnaindia

'बाहुबली' और 'RRR' जैसी फ़िल्में बनाने वाले एस.एस. राजामौली (S S Rajamouli) सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाले साउथ इंडियन डायरेक्टर हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वो एक फ़िल्म के लिए 75 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं और इसमें फ़िल्म से जुड़ा प्रॉफ़िट शामिल नहीं है.

2. सुकुमार

Sukumar
Source: sify

स्टाइल किंग अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना स्टारर 'पुष्पा द राइज़' ने देशभर में तगड़ी सफ़लता पाई है. इस फ़िल्म को सुकुमार (Sukumar) ने डायरेक्ट किया था, जिसके लिए उन्होंने 20 करोड़ रुपये चार्ज किए थे.

3. प्रशांत नील

Prashanth Neel
Source: koimoi

प्रशांत नील (Prashanth Neel) KGF के बाद प्रभास के साथ अपनी अगली फ़िल्म 'सालार' कर रहे हैं. इस फ़िल्म के लिए वो 25 करोड़ रुपये ले रहे हैं. हालांकि, कहा जा रहा है कि वो अपनी आने वाली फ़िल्मों के लिए 50 करोड़ रुपये की डिमांड कर रहे हैं. ख़ैर KGF 2 के बाद उनका जो जलवा बना है, उसे देख कर इतनी फ़ीस मिलने पर हैरत नहीं है. 

4. त्रिविक्रम

Trivikram
Source: mirchi9

अला वैकुंठपुरमुलु फ़िल्म के निर्देशक त्रिविक्रम (Trivikram) भी साउथ सिनेमा का जाना-माना नाम हैं. वो एक फ़िल्म के लिए 20 से 25 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

Highest Paid South Indian Directors

5. कोराटाला सिवा

Koratala Siva
Source: indianexpress

महेश बाबू स्टारर 'भारत अने नेनू' फ़िल्म को कोराटाला सिवा (Koratala Siva) ने डायरेक्ट किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वो 1 फ़िल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं.

6. बोयापति श्रीनु

Boyapati Sreenu
Source: cloudfront

बोयापति श्रीनु (Boyapati Sreenu) अपनी अगली फ़िल्म साउथ एक्टर राम पोथिनेनी के साथ करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि बोयापति 1 फ़िल्म को डायरेक्ट करने के लिए इस वक़्त क़रीब 8 से 10 करोड़ रुपये बतौर फ़ीस ले रहे हैं.

इन सबमें आपका फ़ेवरेट डायरेक्टर कौन है?