Hindi Songs To Apologize: कोई ग़लती हो जाने पर सामने वाले से माफ़ी मांगने से बेस्ट कुछ नहीं हो सकता. हालांकि, अगर आपका पार्टनर आपसे कुछ ज़्यादा ही नाराज़ है, तो उसे मनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. फिर उस जगह पर आपका एक 'सॉरी' भी छोटा पड़ जाता है. लेकिन जब किसी से स्पेशल बॉन्डिंग होती है, तो जल्द से जल्द उनकी नाराज़गी को आप दूर कर देना चाहते हैं. फिर चाहे उसके लिए कुछ एक्स्ट्रा कोशिशें ही क्यूं न करनी पड़ें. ऐसी स्थिति में बॉलीवुड के गाने हमेशा काम आते हैं. इनके ज़रिए आप अपने इमोशंस भी आसानी से एक्सप्रेस कर पाते हैं. साथ ही ये आपके पार्टनर का मूड एंग्री से हैप्पी करने में भी काफ़ी मददगार साबित होते हैं.

तो चलिए आपको बता देते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे गाने (Hindi Songs To Apologize), जिन्हें आप माफ़ी मांगने के लिए किसी भी व्यक्ति को डेडीकेट कर सकते हैं.

i am sorry
Source: therightwording

Hindi Songs To Apologize 

1. देखो रूठा न करो 

मोहम्मद रफ़ी (Mohammad Rafi) और लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की आवाज़ में गाया गया ये गाना फ़िल्म 'तेरे घर के सामने' का है. इस गाने में देव आनंद अपनी लैला नूतन को जिस मासूमियत के साथ मना रहे हैं, उस मासूमियत पर भला किसका दिल नहीं आएगा? साथ ही गाने के बोल किसी का भी दिल पिघलाने के लिए काफ़ी हैं.

2. अच्छा जी मैं हारी 

'अच्छा जी मैं हारी, चलो मान जाओ ना', इस गाने की लाइनें ही ये बयां कर रही हैं कि आपने अपनी ग़लती मान ली है और अपने पार्टनर के चेहरे पर फिर से स्माइल वापस लाना चाहती हैं. गाने में मोहम्मद रफ़ी और आशा भोसले (Asha Bhosle) ने अपनी आवाज़ दी है. ये गाना फ़िल्म 'कालापानी' का है.  

ये भी पढ़ें: ज़िन्दगी में आए कोई भी मोड़ या रुकावट, Forever सुकून के लिए अपनी Playlist में रखना ये गाने

3. चलो जाने दो  

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. इस गाने को उन्होंने जिस भाव से गाया है, वो अद्भुत, सहज और सरल है. इस गाने के ज़रिए हमें जूही चावला (Juhi Chawla) के भी छुपे हुए सिंगिंग टैलेंट के बारे में पता चला. जैसे फ़िल्म 'भूतनाथ' के इस गाने की एंडिंग में वो बच्चा मान जाता है, वैसे ही आपसे नाराज़ हुए आपके क़रीबी भी इस गाने को सुनकर आपको झट से गले लगा लेंगे. (Hindi Songs To Apologize)

4. सॉरी सॉरी सॉरी 

'ABCD' मूवी का ये गाना किसे नहीं याद होगा? इस गाने में मस्ती, इमोशन, एक्सप्रेशन सब कुछ है. इसमें सचिन-जिगर का म्यूज़िक गाने को और जीवंत बना देता है. अगर इसे सुनकर आपके रूठे हुए क़रीबी मान न जाएं, तो कहना?

5. तेरे बिना ज़िंदगी से 

किशोर कुमार (Kishore Kumar) और लता मंगेशकर की आवाज़ में गाए गये इस गाने में वो दर्द है जो आशिक़ को अपनी प्रेमिका के दूर जाने पर महसूस होता है. गाने के बोल बता रहे हैं कि उसकी प्रेमिका के रूठने पर उसकी ख़ुद की ज़िंदगी का कोई अर्थ नहीं रह जाता है. ये गाना 1975 में आई फ़िल्म 'आंधी' का है. (Hindi Songs To Apologize)

6. आई एम सॉरी

इस गाने में करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) जिस तरह से अजय देवगन (Ajay Devgn) को मना रही हैं, वो वाकई काफ़ी क्यूट है. गाने में दोनों की केमिस्ट्री लाजवाब है. 'संग्राम' फ़िल्म का ये गाना आपके पार्टनर को हंसाएगा तो है ही, साथ ही ये उन्हें शर्म से लाल भी कर देगा.

7. माना के हम यार नहीं 

अगर आपको अपने पार्टनर को इमोशनल करना हो, तो बस आपको परिणिति चोपड़ा (Parineeti Chopra) की आवाज़ में गाया हुआ ये गाना चलाना है. इसको सुनने के बाद वो आपको प्यार से गले लगा लेंगे. ये भी हो सकता है कि वो आपसे फिर कभी नाराज़ होने का ख़्याल भी मन में नहीं लाएंगे.

8. अगर तुम साथ हो 

'पल भर ठहर जाओ, दिल ये संभल जाए, कैसे तुम्हें रोका करूं', इस गाने के बोल महज़ शब्द नहीं बल्कि एक एहसास हैं. अल्का याग्निक (Alka Yagnik) और अरिजीत सिंह (Arijit Singh) ने इसमें अपनी आवाज़ से जो क़माल किया है, वो शब्दों से परे है. 'तमाशा' फ़िल्म का ये गाना ख़ुद में ही एक मास्टरपीस है. इसको सुनकर तो आपका पार्टनर आपसे ख़फ़ा ही नहीं रह सकता. 

9. तेरा यार हूं मैं 

ये गाना जब भी बजता है, तब-तब लोगों की आंखों से आंसू टपकने लगते हैं. फ़िल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' के इस गाने में इमोशंस और अपनापन कूट-कूट कर झलकता है. एक बार अपने रूठे हुए पार्टनर के सामने ये गाना बजा कर देख लीजिए, यकीनन आप निराश नहीं होंगे. 

ये भी पढ़ें: इस Generation को उसी की भाषा में सूफ़ी Music का रस देने वाले कैलाश खेर के गाये ये 15 गाने

10. कोई हसीना जब रूठ जाती है तो 

'शोले' फ़िल्म का ये गाना शरारत और मस्ती से भरपूर है. माफ़ी मांगने के लिए इंसान क्या-क्या चीज़ें करता है, ये गाना उन सभी चीज़ों को बेहद अच्छे तरीक़े से दर्शाता है. गाने में हीरो बता रहा है कि उसकी प्रेमिका के नाक पर गुस्सा भी बेहद सूट करता है, जिसके बाद वो और भी ख़ूबसूरत हो जाती है. ये गाना गुदगुदाता है और मूड भी चिल कर देता है.

ये गाने आपके लिए Saviour हैं.