बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' रिलीज़ होने से पहले ही विवादों में फंसती नज़र आ रही है. पहले इस फ़िल्म पर लव जिहाद फैलाने का आरोप लगा और अब इसके टाइटल को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है. इसके टाइटल को आपत्तिजनक बताते हुए हिंदू सेना ने इसे बदलने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्री को पत्र लिखा है.

Laxmmi Bomb
Source: indianexpress

'लक्ष्मी बॉम्ब' में एक ऐसे प्रेमी जोड़े को दिखाया गया है जो अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते हैं. इसलिए इस पर लव जिहाद फैलाने का आरोप लगा. साथ ही अक्षय कुमार को भी सोशल मीडिया पर फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद ट्रोल किया गया था. 

अब इसके नाम को लेकर एक शिकायती पत्र सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को हिंदू सेना ने भेजा है. हिंदू सेना का आरोप है कि फ़िल्म के नाम में माता लक्ष्मी के नाम का परिहास किया गया है. इसने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है. इसलिए उन्होंने पत्र में फ़िल्म के ख़िलाफ उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

Laxmmi Bomb
Source: youtube

हिंदू सेना का कहना है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो हिंदू सैनिक हर सिनेमाघर के बाहर खड़े होकर फ़िल्म का विरोध करेंगे. साथ ही वो कोशिश करेंगे कि देश में कहीं भी इस फ़िल्म की स्क्रीनिंग ही न हो सके. 

इस फ़िल्म को राघव लॉरेन्स ने डायरेक्ट किया है. इसमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी लीड रोल में हैं. ये फ़िल्म Disney+ Hotstar पर 9 नवंबर को रिलीज़ होगी. चूंकि अब सिनेमाघर खुल चुके हैं तो हो सकता है कि इस फ़िल्म को थिएटर्स में रिलीज़ किया जाए.