दुनियाभर के 121 देशों में अब तक 126,502 लोग 'कोरोना वायरस' की चपेट में आ चुके हैं. जबकि 4,637 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, 68,317 लोग ऐसे भी हैं जो इस ख़तरनाक वायरस को मात दे चुके हैं. 'कोरोना वायरस' का सबसे अधिक प्रकोप चीन, इटली और ईरान में देखने को मिला है.

Source: bbc

फ़िलाडेल्फ़िया, कैप्टन फ़िलिप, बिग, द पोस्ट, द स्टोरी, कैच मी इफ़ यू कैन, फ़ॉरेस्ट गंप और कास्ट अवे जैसी बेहतरीन फ़िल्मों में काम कर चुके दिग्गज हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स भी 'कोरोना वायरस' की चपेट में आ गए हैं.

Source: slashfilm

63 वर्षीय हैंक्स के अलावा उनकी पत्नी और अभिनेत्री रीटा विल्सन भी 'कोरोना वायरस' पॉजिटिव पाई गई हैं. बीते बुधवार को टॉम ने ख़ुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

Source: vanityfair

इस दौरान टॉम ने कहा 'वो ऑस्ट्रेलिया में शूटिंग के दौरान इस वायरस की चपेट में आए थे. पत्नी के साथ 'एल्विस प्रेसली' फ़िल्म की शूटिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे. ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक्त सर्दी, थकान और शरीर पर रैशेज़ जैसी दिक्कतें होने लगी थीं. इस दौरान हमने टेस्ट कराना बेहतर समझा और हम दोनों ही इस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए.

टॉम हैंक्स हाल ही में मशहूर अमेरिकी सिंगर 'एल्विस प्रेसली' की बायोपिक की शूटिंग के सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया गए हुए थे. वॉर्नर ब्रदर्स की इस फ़िल्म में टॉम हैंक्स के साथ रुफ़ुस सेवेल, ऑस्टिन बटलर, मैगी गेलेनहॉल और ओलिविया डे जॉन्ज भी अहम भूमिका में हैं.

टॉम हैंक्स का पॉजिटिव पाए जाने के बाद टेस्ट वॉर्नर ब्रदर्स ने कहा है कि वो ऑस्ट्रेलियन हेल्थ एजेंसीज के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि इस बात का पता किया जा सके कि वो कौन था जिसके संपर्क में आने से टॉम इस बीमारी से संक्रमित हुए हैं.

Source: flickside

जानकारी दे दें कि बॉलीवुड स्टार आमिर ख़ान टॉम की बेहतरीन फ़िल्मों में से एक 'फ़ॉरेस्ट गंप' की हिंदी रीमेक 'लाल सिंह चड्ढा' फ़िल्म बना रहे हैं. इस फ़िल्म के फ़र्स्ट लुक में आमिर एक सरदार की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं.

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री 'कोरोनो वायरस' से संक्रमित

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री एवं कंजर्वेटिव सांसद नदीन डोरिस भी 'कोरोना वायरस' से संक्रमित पाई गई हैं. डोरिस पिछले सप्ताह '10 डाउनिंग स्ट्रीट' में एक समारोह में शामिल हुई थीं, जिसकी मेजबानी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने की थी.

Source: businesstoday

'महिला टी-20 विश्वकप' फ़ाइनल देखने पहुंचा था व्यक्ति संक्रमित

8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के 'मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड' भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 'महिला टी 20 विश्वकप' का फ़ाइनल खेला गया था. इस मुक़ाबले को देखने स्टेडियम में 86,174 दर्शक पहुंचे थे. इन दौरान एक 'कोरोनो वायरस' से संक्रमित शख़्स ने भी मैच देखा था.

Source: icc

15 अप्रैल तक IPL में नहीं दिखेंगे विदेशी खिलाड़ी

'कोरोनो वायरस' के चलते IPL-13 का आयोजन भी ख़तरे में नज़र आ रहा है. इस वायरस के चलते 15 अप्रैल तक सभी टूरिस्ट वीज़ा बैन करने के भारत सरकार के फ़ैसले के बाद अब 15 अप्रैल तक सभी विदेशी खिलाड़ी IPL खेलते नज़र नहीं आएंगे.

Source: indiatvnews

जानकारी दे दें कि 'विश्व स्वास्थ्य संगठन'(WHO) ने भी 'कोरोना वायरस' को 'महामारी' घोषित कर दिया है. WHO के अध्यक्ष टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने जेनेवा में संवाददाताओं को बताया कि कोविड-19 को अब महामारी कहा जा सकता है.