बॉलीवुड स्टार्स के लिए फ़िल्में ही कमाई करने का एक मात्र ज़रिया नहीं हैं. ब्रैंड्स का प्रमोशन, साइड बिज़नेस, कई इवेंट्स में उनका शामिल होना और टीवी पर आने वाले रियलिटी शो को या तो होस्ट करना या जज के तौर पर होना भी उनकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा होते हैं.

जहां एक तरफ अमिताभ बच्चन की तरह कुछ एक्टर्स टीवी शो होस्ट करते हैं तो कई एक्टर्स रियलिटी शो को जज करते हैं.

ऐसे में कई बार आपके मन में भी सवाल उठता होगा की भाई इन सब से कितना कमा लेते होंगे. तो आपके इन सवालों का जवाब हम दे देते हैं.

1. करण जोहर

karan johar
Source: dailytimes

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जोहर फ़िल्मों के अलावा टीवी, रेडियो हर जगह छाए रहते हैं. करण जोहर कॉफ़ी विद करण शो को होस्ट करते हैं. इसके अलावा वो झलक दिखला जा और India’s Got Talent जैसे शो कई बार जज कर चुके हैं. रिपोर्ट्स का कहना है कि करण एक सीज़न को जज करने के लिए 10 करोड़ रूपए लेते हैं.

2. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

shilpa shetty
Source: bollywoodfever

भले ही शिल्पा अब बड़ी स्क्रीन पर कम नज़र आती हैं मगर टीवी पर वो रियलिटी शो को जज करती नज़र आती हैं. शिल्पा अन्य एक्टर्स के साथ झलक दिखला जा, नच बलिए और ज़रा नचके दिखा जैसे शोज़ जज कर चुकी हैं.

TOI की रिपोर्ट बताती है कि सुपरडांसर नामक एक डांस रियलिटी शो को जज करने के लिए अभिनेत्री को 2016 में लगभग 10-14 करोड़ मिले थे.

3. ऋतिक रोशन

hrithik roshan
Source: economictimes

ये बात तो सब जानते हैं की बॉलीवुड एक्टर्स में से ऋतिक रोशन का डांस सबसे दमदार है. ऐसे में जब वो कोई डांस शो जज करते हैं तो चेक पर ज़ीरो भी बहुत होते हैं. ऋतिक ने Just Dance नाम का एक रियलिटी शो जज किया था.

उन्होंने शो को जज करने के लिए 112 करोड़ रुपये लिए थे.

4. जैकलीन फ़र्नांडीज

jacqueline
Source: instagram

हाल के आए एक्टर्स में जैकलीन फ़र्नांडीज ने भी डांस रियलिटी शो, झलक दिखला जा 9 को जज किया है. एक्ट्रेस ने प्रति एपिसोड के लिए 1 करोड़ रुपये लिए थे. इस सीज़न के 26 एपिसोड प्रसारित हुए थे.

5. शाहिद कपूर

sahid kapoor
Source: deccanherald

शाहिद कपूर की एक्टिंग के अलावा डांसिंग में भी काफ़ी पक्के हैं. उन्होंने झलक दिखला जा के आठवें सीज़न को जज किया था. जिसमें उन्होंने एक एपिसोड के लिए 1.75 करोड़ रुपये लिए थे.