Bollywood Fashion Stylists Earning: बॉलीवुड सेलेब्स हमेशा चौकस ही दिखते हैं. पार्टी और इवेंट्स में तो और भी गदर काट देते हैं. स्टार्स के फ़ैशन की तस्वीरें इंटरनेट पर आते ही वायरल हो जाती हैं. लेकिन सेलेब्स जिन कपड़ों को पहन कर इतना कहर ढाते हैं, असल में वो उन्हें ख़ुद सेलेक्ट नहीं करते. बल्कि, इसके पीछे होते हैं फ़ैशन स्टाइलिस्ट.

ये भी पढ़ें: चाहिए मेल ग्रूमिंग और फ़ैशन टिप्स, तो इन 6 इंफ़्लुएंसर्स को फ़ॉलो करें Instagram पर

हां, ये बात भी सच है कि आख़िरी कॉल सेलेब्स ही लेते हैं. मगर उनको ढेर सारे ऑप्शन फ़ैशन स्टाइलिस्ट ही देते हैं. उनमें से एक सबसे सटीक ड्रेस स्टार अपने लिए चुन लेते हैं. हालांकि, ये काम बड़ा मुश्किल है. क्योंकि, अगर सेलेब पर स्टाइल जंचा नहीं, तो गरियाए जाने का ख़तरा बना रहता है. अब रिस्की जॉब है, तो कमाई भी वैसी ही होगी. क्यों? अंदाज़ा मत लगाओ, हम बताए ही देते हैं.

आज हम आपको ऐसे ही कुछ सेलेब्रिटी फ़ैशन डिज़ाइनर्स के बारे में बताने जा रहे हैं-  

1. तान्या घावरी

तान्या घावरी कई बॉलीवुड सेलेब्स की फ़ैशन स्टाइलिस्ट हैं. इनमें अनन्या पांडे, जान्हवी कपूर, करिश्मा कपूर और करीना कपूर ख़ान तक शामिल हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि एक डिज़ाइनर के असिस्टेंट के तौर पर एक स्टाइलिस्ट एक दिन में 25 से 30 हज़ार रुपये कमा लेता है. वहीं, टॉप स्टाइलिस्ट 2 लाख रुपये एक दिन में कमाते हैं.

2. अनीता श्रॉफ अदजानिया

कॉकटेल फ़िल्म में दीपिका पादुकोण का आइकॉनिक लुक अनीता श्रॉफ अदजानिया के दिमाग़ की ही देन था. वो महत्वपूर्ण रेड कार्पेट प्रेसेंस के लिए 1 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

Bollywood Fashion Stylists Earning

3. नरेंद्र कुमार

Narendra Kumar
Source: telegraphindia

नरेंद्र अमेज़ॅन के क्रिएटिव डायरेक्टर और फ़ैशन डिज़ाइनर भी हैं. उन्होंने बताया कि टॉप स्टाइलिस्ट और डिज़ाइनर सालाना 60 लाख से 1 करोड़ रुपये तक कमाते हैं.

4. शालीना नथानी

स्टाइलिस्ट शालीना नथानी की सबसे बड़ी क्लाइंट दीपिका पादुकोण हैं. वो एक शिफ़्ट में 75 हज़ार रुपये से 1 लाख रुपये तक चार्ज करती हैं.

5. अलिया अल रुफ़ै

अलिया अल रुफ़ै की सबसे बड़ी क्लाइंट्स में से एक अनुष्का शर्मा हैं. स्टाइलिस्ट ने अनुष्का के अलावा श्रद्धा कपूर और नरगिस फाखरी को भी स्टाइल किया है. वो लुक को स्टाइल करने के लिए क़रीब 1 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

Bollywood Fashion Stylists Earning

6. आस्था शर्मा

आस्था शर्मा ने ऐश्वर्या राय बच्चन, सैफ़ अली ख़ान और दिशा पाटनी तक को स्टाइल किया है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि एक स्टाइलिंग प्रोजेक्ट के लिए 20 हज़ार रुपये से 5 लाख रुपये तक चार्ज किए जा सकते हैं.

7. सनम रतनसी

इस फ़ैशन स्टाइलिस्ट के पास सैफ़ अली ख़ान, अलाया एफ़, ज़हीर इकबाल और अदिति राव हैदरी जैसे क्लाइंट्स हैं. एक फ्रीलांस स्टाइलिस्ट के तौर पर रतनसी 2.5 लाख रुपये से 7.2 लाख रुपये के बीच चार्ज करती हैं.

ये बढ़िया स्टाइलिस्ट हैं, तब ही हमारे बॉलीवुड सेलेब्स बेहतरीन नज़र आते हैं.