बीते कुछ सालों में साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री ने काफ़ी तरक्की कर ली है. 'मगधीरा', 'बाहुबली', 'KGF', 'विक्रम वेधा', 'असुरन', 'कैथी', 'लूसिफ़र' 'जय भीम' और 'पुष्पा' जैसी बेहतरीन फ़िल्मों की वजह से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री ने हर मामले में बॉलीवुड को काफ़ी पीछे छोड़ दिया है. आज साउथ की फ़िल्में केवल नॉर्थ इंडिया में ही नहीं, बल्कि श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान, मलेशिया, सिंगापुर और यूएई समेत कई एशियाई देशों में काफ़ी मशहूर हो गई हैं. इस वजह अल्लू अर्जुन से लेकर महेश बाबू तक, इन साउथ स्टार्स (South Stars) को चाहने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन आज हम आपको साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के अभिनेताओं के ज़बरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन की झलक दिखाने जा रहे हैं क्योंकि बीते कुछ सालों इन अभिनेताओं के लुक में काफ़ी बदलाव आया है.

ये भी पढ़ें: KGF Star Cast Fees: यश से लेकर संजय दत्त तक, 'KGF 2' स्टार्स की फ़ीस जानकर उड़ जायेंगे होश

चलिए जानते हैं आज से कुछ साल पहले आपके फ़ेवरेट साउथ स्टार्स (South Stars) कैसे दिखते थे-

1- अल्लू अर्जुन 

साउथ स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) इन दिनों अपनी फ़िल्म 'पुष्पा: द राइज' को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर अल्लू अर्जुन ने साल 2003 में तेलुगु फ़िल्म 'गंगोत्री' से डेब्यू किया था. साउथ स्टार्स (South Stars)

अल्लू अर्जुन, Allu Arjun
Source: timesofindia

2- प्रभास  

साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) को फ़ैंस 'बाहुबली' फ़िल्म के लिए जानते हैं. प्रभास ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2002 में तेलुगु 'ईस्वर' फ़िल्म से की थी. इस दौरान वो केवल 22 साल के थे. साउथ स्टार्स (South Stars)

प्रभास, Prabhas
Source: freepressjournal

3- एनटीआर जूनियर 

साउथ के पवार स्टार एनटीआर जूनियर (NTR Jr.उन अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हैं जिनकी फ़िल्मों का फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं. जूनियर NTR ने साल 2001 में तेलुगू फ़िल्म 'निन्नू चूड़लनि' से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था.

एनटीआर जूनिय, NTR Jr.
Source: filmibeat

4- राम चरण 

साउथ सुपरस्टार राम चरण (Ram Charan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फ़िल्म 'RRR' को लेकर चर्चा में हैं. राम ने साल 2007 'चिरुथा' फ़िल्म से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. वो साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी के बेटे हैं.  

राम चरण, Ram Charan
Source: timesofindia

5- महेश बाबू 

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के हैंडसम हंक महेश बाबू (Mahesh Babu) किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. वो साउथ के सबसे हैंडसम अभिनेता माने जाते हैं. महेश बाबू ने साल 1999 में तेलुगु फ़िल्म 'राजा कुमारुदु' में प्रीती ज़िंटा के साथ डेब्यू किया था.

महेश बाबू, Mahesh Babu
Source: koimoi

6- विजय देवरकोंडा 

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के स्टाइल आइकन विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) ने इंडस्ट्री में तेज़ी से अपनी एक ख़ास जगह बना ली है. 'अर्जुन रेड्डी' फ़िल्म से मशहूर हुये विजय ने साल 2011 तेलुगु फ़िल्म 'नुव्विला' से साउथ फ़िल्म इंडस्टी में डेब्यू किया था.

विजय देवरकोंडा, Vijay Deverakonda
Source: youtube

7- यश 

कन्नड़ एक्टर यश (Yash) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. KGF फ़ेम यश इन दिनों अपनी अपकमिंग फ़िल्म 'KGF 2' को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. यश का असल 'नवीन कुमार गौड़ा' है, उन्होंने साल 2008 में कन्नड़ फ़िल्म 'रॉकी' फ़िल्म से डेब्यू किया था. साउथ स्टार्स (South Stars)

यश, Yash
Source: indiatvnews

8- धनुष

साउथ एक्टर धनुष (Dhanush) इन दिनों पत्नी के तलाक को लेकर सुर्ख़ियों में हैं, उन्होंने साल 2004 में रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी की थी. साउथ के मशहूर निर्माता-निर्देशक कस्तूरी राजा के बेटे धनुष ने साल 2002 में तमिल फ़िल्म 'Thulluvadho Ilamai' से डेब्यू किया था.

 धनुष, Dhanush
Source: pinterest

9- विजय  

वर्तमान में साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के नंबर 1 एक्टर विजय (Vijay) का पूरा नाम जोसेफ़ विजय चंद्रशेखर है. विजय ने साल 1992 में तमिल फ़िल्म 'Naalaiya Theerpu' से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. साउथ स्टार्स (South Stars)

Source: vijay

10- सूर्या  

साउथ सुपरस्टार सूर्या (Suriya) अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर हैं. साल 2021 में उन्होंने जय भीम जैसे बेहतरीन फ़िल्म से बॉलीवुड दर्शकों को भी अपनी एक्टिंग का दीवाना बना लिया है. सूर्या ने साल 1997 में तमिल फ़िल्म 'Nerrukku Ner' से एक्टिंग डेब्यू किया था.

सूर्या, Suriya
Source: photogallery

बताइये इनमें से आपका फ़ेवरेट साउथ स्टार कौन है. 

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें: तमन्ना भाटिया से लेकर राम चरण तक, साउथ के वो 10 स्टार्स जो सक्सेसफ़ुल Entrepreneurs भी हैं